विशेष

Video: कीचड़ में फिसलते बच्चों ने किया आनंद महिंद्रा को मोटिवेट, ट्वीट कर लिखी मज़ेदार बात

आजकल हर कोई गांव छोड़ शहरों की तरफ दौड़ा आ रहा है. हर किसी को यहां की बड़ी बड़ी बिल्डिंग्स और प्लेन सड़कें दिख रही है. लेकिन इस शहर की चकाचौंध के बीच वे गांव के असली आनंद को भूल गए हैं. शहरी जीवन में सत्रह तरह की चिंताएं रहती है, लेकिन ग्रामीण जीवन में लाइफ आराम और आनंद वाली होती है. यहां लोग छोटी छोटी चीजों में खुशियां ढूंढ लेते हैं. उदहारण के लिए इंटरनेट पर वायरल हो रहे इस विडियो को ही ले लीजिए.

कीचड़ में मस्ती करते बच्चे हुए वायरल

दरअसल नंदी फाउंडेशन के सीईओ मनोज कुमार ने हाल ही में अपने ट्विटर अकाउंट पर एक विडियो साझा किया है. यह विडियो एक गांव का है. इसमें कुछ बच्चे कीचड़ वाली स्लाइड पर फिसलकर नदी में कूद रहे हैं. ऐसा करते हुए सभी बच्चे बहुत एन्जॉय कर रहे हैं. इस विडियो को साझा करते हुए मनोज कैप्शन में लिखते हैं – यही असली ख़ुशी है, जिसका अनुभव आपको सिर्फ भारतीय गांवों में मिल सकता है.

आनंद महिंद्रा को पसंद आया विडियो

इस विडियो को भारत के दिग्गज बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने भी रिट्वीट किया है. कोरोना महामारी में वर्क फ्रॉम होम कर रहे आनंद महिंद्रा विडियो के बारे में लिखते हैं – इस विडियो में कुछ तो ख़ास है मनोज. शायद कोरोना महामारी के बाद हम सभी जीवन के छोटे छोटे सुखों को भी ज्यादा वेल्यू देने लगें. मेरे वर्चुअल ऑफिस में जाने के लिए इस विडियो ने मुझे ‘मंडे मोटिवेशन’ दिया है.

देखें विडियो


22 सेकेंड का यह विडियो सोशल मीडिया पर लोगों का फेवरेट बना हुआ है. इस विडियो को अभी तक तीन लाख से अधिक बार देखा जा चूका है. कीचड़ में फिसलते और पानी में कुदते ये बच्चे सबको अपने बचपन की याद दिला रहे हैं. बचपन होता ही ऐसा है जब हमे किसी चीज की परवाह नहीं होती है. हम अपनी पूरी एनर्जी मस्ती करने में बिता देते हैं. यही वजह है कि हर कोई अपना बचपन मिस करता है.

बिन इंटरनेट की लाइफ


जब आनंद महिंद्रा ने बच्चों की मस्ती वाला ये विडियो रिट्वीट किया तो उनके एक फॉलोवर ने एक नया विडियो साझा कर दिया. इस विडियो में कुछ बच्चे पेड़ की शाखा पर झूला झूलते और मस्ती करते हुए दिखाई दे रहे हैं. विडियो में एक कैप्शन भी लिखा है ‘लाइफ विथआउट इंटरनेट’ यानी इंटरनेट के बिना जीवन. आज कल के बच्चे इंटरनेट में घुसे रहते हैं और बाहरी दुनिया का आनंद कम ले पाते हैं.

वैसे आप लोगों का इस बारे में क्या ख्याल है? आपको असली ख़ुशी कहां मिलती है? शहरों की चमक धमक में या गांव की हरियाली में? अपने जवाब हमें कमेंट में जरूर बताएं. साथ ही यह विडियो पसंद आया हो तो इसे दूसरों के साथ शेयर करना न भूले.

Back to top button