नई दिल्ली – उत्तर प्रदेश में ‘योगी’ युग की शुरुआत हो चुकी है। योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बने हुए अभी 10 दिन भी नहीं हुए हैं और योगी सरकार लगातार बड़े-बड़े फैसले ले रही है। एंटी रोमियो स्क्वाड का गठन और अवैध बूचड़खानों पर कार्रवाई के अलावा योगी सरकार ने कई एलान किये हैं जो विरोधियों के होश उड़ाने वाले हैं। Yogi government in action.

ढाई महीने में गड्ढामुक्त होगा यूपी –

सीएम बनते ही योगी आदित्यनाथ की सरकार ने विकास को प्राथमिकता देना शुरू कर दिया है। उन्होंने सूबे की सड़कों को ढाई महीने में गड्ढा मुक्त करने का निर्देश दिया है। उन्होंने गोरखपुर में बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य की सड़कें 15 जून तक गड्ढा मुक्त हो जानी चाहिए।

मानसरोवर यात्रा के श्रद्धालुओं को 1 लाख की सहायता –

अति दुर्लभ कैलाश मानसरोवर यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं को योगी सरकार ने हज सब्सिडी की तर्ज पर 1 लाख रुपये आर्थिक अनुदान देने का एलान किया है। तीर्थ यात्रियों को यात्रा के दौरान होने वाली परेशानियों व समस्याओं को ध्यान में रखते हुए उन्होंने दिल्ली के आस-पास के राज्यों में किसी उपयुक्त स्थान पर कैलाश मानसरोवर भवन का निर्माण कराने का वादा किया है।

15 दिन में संपत्ति घोषित करेंगे मंत्री –

योगी आदित्यनाथ यूपी का सीएम बनते ही मंत्रियों के साथ ऐक्शन में आ गए हैं। रविवार को उन्होंने अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने सबका साथ, सबका विकास के एजेंडे के साथ काम करने का मोदी सरकार का वादा दोहराया। योगी ने अपने सभी मंत्रियों को 15 दिन के भीतर संपत्ति का ब्योरा देने का आदेश दिया है। साथ ही सीएम योगी ने पार्टी के नेताओं को किसी भी प्रकार का ठेकेदारी का काम न करने की सलाह दी है।

अमीरों से हज सब्सिडी छोड़ने की अपील –

यूपी सरकार में अकेले मुस्लिम मंत्री मोहसिन रजा ने अमीर मुसलमानों से हज सब्सिडी छोड़ने की अपील की है। योगी सरकार के मंत्री मोहसिन रजा ने अमीर मुस्लिम परिवारों से आग्रह किया है कि वे अपनी हज सब्सिडी छोड़ें। गौरतलब है कि पीएम मोदी ने भी सक्षम लोगों से गैस सब्सिडी छोड़ने का आग्रह किया था।

 युवाओं को रोजगार देने पर फोकस –

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार युवाओं के सपनों को साकार करने के लिए रोजगार एवं स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध करने के लिए प्रतिबद्ध है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी अपने संकल्प पत्र में किए गए सभी वादों को पूरा करेगी।

आपको बता दें की सीएम योगी ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया हैं कि वे व्यस्त बाजारों में प्रतिदिन डेढ़ से दो किमी पैदल घूमें ताकि जनता में विश्वास पैदा हो। उन्होंने कहा की सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता प्रदेश में कानून व्यवस्था बनाएं रखना होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.