बॉलीवुड

ये हैं बॉलीवुड के 5 सबसे खतरनाक ब्रेकअप, किसी में हुई मरापिटी तो किसी में मामला पहुंचा कोर्ट

बॉलीवुड में कई जोड़ियां बनती है और फिर टूट भी जाती है. हालाँकि इनमे से कुछ ऐसी जोड़ियां भी होती है जिनके टूटने से फैंस को बड़ी तकलीफ होती है. ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड के सबसे फेमस और विवादित ब्रेकअप्स के बारे में बताने जा रहे हैं.

सलमान खान और ऐश्वर्या राय

यह ब्रेकअप सबसे ज्यादा विवादों में रहा. ‘हम दिल दे चुके सनम’ के सेट दोनों के बीच खिला प्यार का फूल मार्च 2002 में मुरझा गया. इनके ब्रेकअप की वजह सलमान का गुस्सा, शक और फिजिकली एब्यूज करना था. इस बारे में ऐश्वर्या ने एक इंटरव्यू में कहा था कि सलमान उनके साथ बुरा बर्ताव करते थे. यहां तक कि उन्हें फिजिकली हर्ट भी किया. इनके ब्रेकअप से फैंस बड़े दुखी हुए थे.

जॉन अब्राहम और बिपाशा बसु

ये बॉलीवुड की सबसे हॉट जोड़ी मानी जाती थी. दोनों ने एक दूसरे के साथ 10 साल बिताए थे. ‘जिस्म’ फिल्म में दोनों की जोड़ी फैंस को खूब पसंद आई थी. डीनो मोरिया से ब्रेकअप के बाद दुखी बिपाशा को जॉन अब्राहम ने कंधा दिया था. लेकिन जब इनका ब्रेकअप हुआ तो फैंस बड़े निराश हुए. ख़बरों की माने तो बिपाशा शादी कर सेटल होना चाहती थी, लेकिन जॉन ऐसा नहीं चाहते थे. बस यही इनके ब्रेकअप की वजह बन गई.

प्रीति जिंटा और नेस वाडिया

इन दोनों ने 2005 में डेटिंग स्टार्ट की थी. इनकी लव स्टोरी किसी फ़िल्मी कहानी से कम नहीं थी. डिनर हो या क्रिकेट मैच देखना, इन्हें हर जगह साथ में स्पॉट किया जाता था. फिर एक दिन अचानक प्रीति ने नेस वाडिया पर मॉलेस्टेशन और एब्यूज का केस ठोक दिया. प्रीति ने वानखेड़े स्टेडियम का एक वाक्या साझा कर बाताया था कि नेस उन्हें गायब करवा देने की धमकी दे रहे थे. प्रीति ने नेस पर और भी कई आरोप मढ़े थे. नतीजन दोनों 2014 में अलग हो गए. इस तरह इनका ब्रेकअप सबसे ज्यादा विवादित बन गया.

अंकिता लोखंडे और सुशांत सिंह राजपूत

इनकी लव स्टोरी ‘पवित्र रिश्ता’ के सेट पर शुरू हुई थी. दोनों 6 साल लिव इन रिलेशनशिप में भी रहे. लेकिन फिर दोनों का ब्रेकअप हो गया. ख़बरों की माने तो इनके ब्रेकअप की मुख्य वजह सुशांत और कृति सेनन के बीच की नजदीकियां थी. इसके अलावा अंकिता शादी कर सेटल होने चाहती थी लेकिन सुशांत ऐसा नहीं चाहते थे. सुशांत की वजह से अंकिता के हाथ से एक फिल्म भी चली गई थी. दरअसल सुशांत का उस प्रोडक्शन हाउस से झगड़ा चल रहा था. हाल ही में सुशांत के अंतिम संस्कार में अंकिता आई थी और बेहद दुखी थी.

शाहिद कपूर और करीना कपूर

करीना शाहिद का ब्रेकअप भी बहुत विवादों में रहा. फैंस इनकी जोड़ी पसंद करते थे. दोनों ने मिलेंगे-मिलेंगे, जब वी मेट, 36 चाइना टाउन और चुप चुपके जैसी फिल्मों में साथ काम किया. हालाँकि इनके रिश्ते से करीना की माँ बबिता और बहन कृष्ण खुश नहीं थे. नतीजन इनका 5 साल पुराना रिश्ता टूट गया. इसमें दरार ‘जब वी मेट’ की शूटिंग के अंत तक ही आने लगी थी. उधर करीना ‘टशन’ फिल्म के दौरान सैफ को चाहने लगी थी. वहीं शाहिद और विद्या बालन के अफेयर की ख़बरें भी तेज थीं. तब दोनों ‘किस्मत कनेक्शन’ फिल्म कर रहे थे.

Back to top button