बॉलीवुड

एक्ट्रेस का खुलासा ‘अक्षय मेरी डार्क स्किन का मजाक उड़ाते थे, बोलते थे तुम्हारे घुटनों में..

‘गौरा, सांवला और काला’ इन तीन रंगों को लेकर भारत में हमेशा भेदभाव होता आया है. यहां लोग फेयर स्किन को लेकर कुछ ज्यादा ही दिवाने हैं. हालाँकि समय के साथ अब इस सोच में बदलाव भी आ रहा है. इन दिनों सोशल मीडिया पर गोरी और काली स्किन में होने वाले भेदभाव को लेकर बहुत डिबेट चल रहा है. नतीजा ये हुआ कि ‘फेयर एंड लवली’ जैसे फेमस ब्रांड को भी अपने नाम में से ‘फेयर’ हटाना पड़ा. इस बीच शांतिप्रिया (Shanthipriya) नाम की एक्ट्रेस ने अक्षय कुमार (Akshay Kumar) को लेकर एक चौंका देने वाला खुलासा किया.

शांतिप्रिया अक्षय के साथ ‘इक्के पे इक्का’ (Ikke Pe Ikka) और ‘सौगंध’ (Saugandh) जैसी फिल्मों में साथ काम कर चुकी हैं. हाल ही में शांतिप्रिया ने एक वेबसाईट को इंटरव्यू देने के दौरान बाताया कि आज से 26 साल पहले कैसे अक्षय कुमार ने उनके स्किन कलर का मजाक उड़ाया था. दरअसल एक शूटिंग के दौरान उन्होंने स्किन कलर के स्टॉकिंग्स पहन रखे थे, लेकिन उसमे भी उनके घुटने ज्यादा डार्क लग रहे थे तब अक्षय ने सबके सामने एक कमेंट कर उनका मजाक उड़ाया था.

अक्षय ने उड़ाया था काले घुटनों का मजाक

शांतिप्रिया ने इंटरव्यू में बताया कि – 1994 में ‘इक्के पे इक्का’ फिल्म की शूटिंग के दौरान मैंने स्किन-कलर के स्टॉकिंग्स पहन रखे थे . उसमे मेरे घुटने ज्यादा डार्क नजर आते थे ऐसे में अक्षय उसे लेकर मजाक उड़ाते रहते थे. वे लगातार ये कमेंट कर रहे थे कि मेरे घुटनों में जरूर ब्लड क्लॉट्स हैं. ये बात उन्होंने सबके सामने कही थी. वहां मौजूद सभी एक्टर और क्रू मेंबर इस बात को सुन हंसने लगे थे. वैसे तो ये बस एक जोक था, लेकिन तब मुझे बड़ा अजीब महसूस हुआ था. ये घटना मेरे दिमाग से जा नहीं रही थी, मैंने इसके बारे में सोच रोई भी थी. हालाँकि मैंने कभी कोई फेयरनेस क्रीम फेस पर नहीं लगाई.

ट्वीट कर किया अक्षय का बचाव

शांतिप्रिया के इस इंटरव्यू के बाद लोग सोशल मीडिया पर अक्षय कुमार को बहुत ज्यादा ट्रोल करने लगे थे. ऐसे में कुछ समय बाद शांतिप्रिया ने एक ट्वीट कर अपने इस बयान पर सफाई दी. उन्होंने बाताया कि अक्षय ने वो कमेंट बस मजाकिया अंदाज में किया था. वे अपने ट्वीट में लिखती हैं – मैं ये साफ़ करना चाहती हूं कि अक्षय ने मुझ पर जो कमेंट किया था वो बस एक मजाकिया अंदाज में करा था. हालाँकि उनका वो कमेंट मेरे साथ काफी समय तक रहा, लेकिन मेरा मानना है कि उन्होंने वे बातें मुझे हर्ट करने  या चोट पहुंचाने के लिए नहीं कही थी. मुझे उनका काम पसंद है. मैंने उन्हें ढेर सारा प्यार और भविष्य की शुभकामनाएं देती हूं.


वैसे इस पूरे मामले पर आपकी क्या राय है हमें कमेंट में जरूर बताएं.

Show More

Related Articles

Back to top button