समाचार

ताबड़तोड़ गोलीबारी के बीच जवानों ने बचाई 3 साल के मासूम की जान, देखें Video

बुधवार के दिन जम्मू-कश्मीर के सोपोर में CRPF की टीम पर हुए आतंकी हमले के चलते हमारा एक जवान शहीद हो गया. वहीं एक आम नागरिक की हमले में मौत भी हो गई. इसके साथ ही दो भारतीय जवान गंभीर रूप से घायल हुए जबकि एक जवान को मामूली सी चोट आई. जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजी दिलबाग सिंह के अनुसार घायलों को हॉस्पिटल में एडमिट करवा दिया गया है. यह हमला उत्तरी कश्मीर में सोपोर के रेबन मॉडल टाउन में हुआ था. अब इस बीच एक विडियो और फोटो वायरल हो रही है, जिसमे इंडियन आर्मी के जवान और एक मासूम सा बच्चा नजर आ रहा है. ये फोटो और विडियो अब सभी का दिल जित रही है.

बच्चे को आतंकी हमले से बचा ले गए जवान

इस वायरल विडियो में हम देख सकते हैं कि एक मासूम सा 3 साल बच्चा जवानों की गाड़ी में बैठ रो रहा है. जवान उसे आतंकी हमले से बचाकर माँ के पास ले जा रहे हैं. विडियो में देखा जा सकता ही कि बच्चा काफी डरा हुआ है. वे हमले के समय अपने मृत रिश्तेदार के पास बैठा हुआ था. जवान उसे चुप कराने की पूरी कोशिश करा रहे हैं. वे उससे कहते भी हैं कि चुप हो जा. हम तेरे लिए गोली बिस्किट लाए हैं. तेरी माँ के पास ले जा रहे हैं. अब यह विडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है.

इस विडियो को न्यूज़ एजेंसी ANI ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर साझा किया है. विडियो के साथ वे कैप्शन में लिखते हैं – देखें सोपोर में आतंकवादी हमले के दौरान बचाए गए 3 साल के बच्चे को जम्मू-कश्मीर पुलिस बच्चे की मां के पास लेकर जाते हुए, इस दौरान वो रोते हुए बच्चे को चुप कराने की कोशिश कर रहे हैं. बच्चा हमले के दौरान अपने मृत रिश्तेदार के पास बैठा हुआ था.

जवान और बच्चे की ये फोटो भी हुई वायरल

इस विडियो के अलावा एक जवान और मासूम बच्चे की एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर बड़ी वायरल हो रही है. इस फोटो में बच्चे की मासूमियत उभर के सामने आ रही है, वहीं जवान उसे चुप करते हुए बच्चे से बात करने की कोशिश करता दिखाई दे रहा है. ये तस्वीर जिसने भी देखी उसके चेहरे पर ख़ुशी की एक लहर सी दौड़ पड़ी.

बता दें कि इन दिनों जम्मू कश्मीर घाटी में हालात तनावपूर्ण है. कुछ दिन पहले ही आतंकियों ने एक सीआरपीएफ जवान और एक 3 वर्षीय के बच्चे को गोली मार दी थी. यह घटना वाघमा के बिजबेहरा में हुई थी. कल जवानों ने इस घटना को अंजाम देने वाले आतंकियों को मारकर बदला ले लिया था. बस इसी बात से ये आतंकी बौखलाए हुए हैं. ये घाटी में रह रहे मासूम लोगों को टारगेट कर रहे हैं. यहां तक कि बच्चों को भी नहीं छोड़ रहे हैं.

Back to top button