बॉलीवुड

सामने आई सुशांत सिंह राजपूत की विसरा रिपोर्ट, हुआ ये बड़ा खुलासा

बॉलीवुड के युवा अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने बीते 14 जून को अपने घर में फांसी लगाकर दुनिया को अलविदा कह दिया था, जिसके बाद से ही वे लगातार सुर्खियों में हैं। उनकी मौत को लेकर आए दिन कुछ न कुछ नया खुलासा होता ही रहता है। इसी कड़ी में अब उनकी विसरा रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें उनकी मौत का पूरा सच सामने आया है। जी हां, विसरा रिपोर्ट में उन कारणों के बारे में बताया गया है, जिनसे सुशांत सिंह राजपूत की मौत हुई। तो चलिए जानते हैं कि आखिर पूरा मामला क्या है?

14 जून की दोपहर सुशांत सिंह राजपूत के निधन की खबर ने सबको हैरान कर दिया। दरअसल, उनका करियर बिल्कुल चरम पर चल रहा था और उन्होंने बीते कई सालों में बेहतरीन फिल्में दी थी, ऐसे में उनका सुसाइड कर लेना किसी को हजम नहीं हो रहा है। इतना ही नहीं, सोशल मीडिया पर तो सुशांत सिंह राजपूत के लिए न्याय भी मांगा जा रहा है, जिसके लिए केंद्र सरकार से सीबीआई जांच की भी डिमांड की जा रही है। खैर, इन सबके बीच अब सुशांत सिंह राजपूत की विसरा रिपोर्ट सामने आ चुकी है, जिसमें उनकी मौत क्यों हुई, उसके बारे में बताया गया है।

क्या कहती है सुशांत सिंह राजपूत की विसरा रिपोर्ट?

सुशांत सिंह राजपूत

सुशांत सिंह राजपूत की विसरा रिपोर्ट के अनुसार, अभिनेता के शरीर में किसी भी तरह के संदिग्ध रसायन या जहर नहीं पाया गया है। मतलब साफ है कि विसरा रिपोर्ट ने उन सभी संभावनाओं को खारिज कर दिया, जिसमें यह दावा किया जा रहा था कि सुसाइड से पहले उन्होंने काफी नशा किया था या फिर उन्हें किसी ने नशा दिया था। दरअसल, पोस्टमार्टम की फाइनल रिपोर्ट आने के बाद विसरा को जेजे अस्पताल में विश्लेषण के लिए भेजा गया था, जहां यह साफ किया गया कि सुशांत सिंह राजपूत ने खुद आत्महत्या की।

सुशांत सिंह राजपूत

विसरा रिपोर्ट में कहा गया कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत की वजह एस्फिक्सिया (Asphyxia) है। आम भाषा में कहें तो शरीर को पर्याप्त ऑक्सीजन नहीं मिल पाने की वजह से उनकी मौत हुई। बता दें कि पोस्टमार्टम की फाइनल रिपोर्ट आने के बाद डॉक्टर्स समेत उनके फैंस को विसरा रिपोर्ट का इंतजार था, जो कि अब आ चुकी है। हालांकि, सुशांत सिंह राजपूत की विसरा रिपोर्ट भले ही कुछ भी कहती हो, लेकिन उनके निधन पर छिड़े विवाद को खत्म नहीं कर सकती है।

आत्महत्या की जांच में जुटी है पुलिस

सुशांत सिंह राजपूत

हाई प्रोफाइल केस होने की वजह से पुलिस हर एंगल को लेकर इसकी जांच कर रही है। इसी संदर्भ में पुलिस ने सुशांत सिंह राजपूत के करीबियों से लंबी पूछताछ भी की, जिसमें उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती समेत कई बड़े नाम शामिल थे। बता दें कि सुशांत की मौत के बाद बॉलीवुड इंडस्ट्री में नेपोटिज्म को लेकर भी बहस छिड़ गई है। दावा किया जा रहा है कि इंडस्ट्री में आउटसाइडर को काफी परेशान किया जाता है और सुशांत सिंह राजपूत का भी फिल्म इंडस्ट्री में कोई गॉड फादर नहीं था, जिसकी वजह से उन्हें भी परेशान किया गया।

सुशांत सिंह राजपूत

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म दिल बेचारा 24 जुलाई को रिलीज होने वाली है, जिसको लेकर उनके परिवार ने यह मांग की है कि यह फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म पर न रिलीज हो, बल्कि जब थियेटर ओपन हो, तब रिलीज हो।

Back to top button