अध्यात्म

जिनकी हथेली में हो ये रेखा, उन्हें ना दें अपना दिल, प्यार के मामले में धोखेबाज होते हैं ये लोग

हथेली देखकर ये आसानी से पता लगाया जा सकता है कि व्यक्ति की लव लाइफ कैसी रहने वाली है और उसकी शादी कब होगी। हथेली पर बनीं लकीरें पूरे जीवन की जानकारी दे देती है और कोई भी आसानी से इन लकीरों को पढ़कर व्यक्ति के स्वभाव के बारे में जान सकता है। हस्तरेखा शास्त्र में कुछ ऐसी लकीरें बताई गई हैं। जिनका नाता सीधा लव लाइफ और शादी से जुड़ी होता है। तो आइए जानते हैं हस्तरेखा शास्र में बताई गई इन रेखाओं के बारे में।

हथेली में इस जगह होती है लव लाइन

शादी की रेखा या लव लाइन सबसे छोटी उंगली के निचले हिस्से में हॉरिजॉन्टल रूप में होती है और इसका आकर देखकर लव लाइफ के बारे में बताया जा सकता है।

ऐसे लोगों की लव लाइफ नहीं होती अच्छी

अगर किसी व्यक्ति की हृदय रेखा सिर्फ मध्य उंगली तक ही पहुंच पाती है। तो इसका अर्थ है कि वो व्यक्ति क्रूर और छोटी सोच वाला इंसान हैं। ऐसे लोगों की लव लाइफ अच्छी नहीं होती है और ये लोग केवल अपने आपको ही सबसे ऊपर रखते हैं। इसलिए ऐसी रेखा वाले व्यक्ति से आप प्यार करने से बचें।

पार्टनर को रखते हैं बेहद ही खुश

जिन लोगों की लव लाइन लंबी होती है और हथेली के दोनों सिरों तक जाती है। वो लोग सच्चे मन के होते हैं और अपने पार्टनर से बेहद ही प्यार करते हैं। इनका नेचर रोमांटिक होता है और पार्टनर की खुशी के लिए ये लोग कुछ भी कर सकते हैं। रिलेशनशिप के मामले में ऐसे लोग वफादार होते हैं।

इनका दिल होता है साफ

किसी युवक की लव लाइन अगर गुरु पर्वत पर पहुंचती हो। तो वो बेहद ही अच्छा इंसान होता है और प्यार के मामले में इनका दिल साफ होता है। ऐसी रेखा वाले लोग अपने जीवन साथी को सदा खुश रखते हैं और पार्टनर की हर इच्छा पूरी कर देते हैं।

नहीं पहुंचते पार्टनर को दुख

हृदय रेखा अगर गुरु पर्वत और शनि पर्वत के नीचे आकर खत्म होती है, तो समझ लें की ये लोग प्यार के मामले में लकी होते हैं और  पार्टनर को कभी भी दुख नहीं पहुंचते हैं।

मानते हैं सब बात

लव लाइन अंत में त्रिशूल की भांति निकलें, तो इसका अर्थ है कि व्यक्ति शांत मन का होता है और अपने पार्टनर की हर बात को मानता है।

निकली हों बहुत सारी शाख

अगर किसी व्यक्ति की लव लाइन के अंत में बहुत सारी शाख निकल रही हों, तो समझ लें कि व्यक्ति अपने प्यार को लेकर स्थिर है और अपने जीवन साथी को कभी भी धोखा नहीं देगा।

ऐसी स्त्री से रहें बचकर

  • अगर स्‍त्री की तर्जनी उंगली अनाम‍िका से लंबी हों तो वो स्त्री भरोसे लायक नहीं होती है और प्यार में धोखा दे सकती है।
  • किसी स्‍त्री के हाथ में हृदय रेखा गुरु पर्वत तक सीधी जाए। तो ये शुभ नहीं होता है। ऐसी लड़कियां कभी भी किसी से प्यार नहीं करती हैं और अपने मतलब के लिए कुछ भी कर सकती है। इसलिए इस तरह की लड़कियों से प्यार ना करें।

Back to top button