बॉलीवुड

रेखा की हर जरूरत को पूरा करती है ये महिला, 32 साल से है साथ, जाने कैसा है दोनों का संबंध

कोरोना महामारी के इस दौर में सरकार ने अनलॉक 2.0 का एलान कर दिया है. ऐसे में कुछ ख़ास छूट भी दी गई है. उधर कोरोना के डर की वजह से फिल्म इंडस्ट्री को भी बारी नुकसान हो रहा है. सभी सितारें इन दिनों अपने घर में खाली बैठे हैं. ये लोग किसी फिल्म इवेंट या अवार्ड शोज में भी सिरकत नहीं कर पा रहे हैं. वैसे जब भी कोई फ़िल्मी इवेंट होता है तो वहां रेखाजी (Rekha) जरूर होती है. 65 वर्ष की उम्र में भी रेखा की सुंदरता का कोई तोड़ नहीं है. वे उम्र के इस पड़ाव में भी बहुत आकर्षित दिखती है.

रेखा अपने लुक के साथ साथ स्टाइल और फेशन को लेकर भी चर्चा में रहती है. उने स्टाइल के आगे कई बार बॉलीवुड की यंग एक्ट्रेस भी फींकी नजर आने लगती हैं. वैसे आप ने नोटिस किया होगा कि रेखा जब भी कहीं जाती है तो उनके साथ बॉयकट वाली एक महिला जरूर नजर आती है. ये महिला हमेशा लड़कों की तरह ड्रेसअप होती है और रेखा के साथ परछाई बनकर चलती है. दरअसल इस महिला का नाम फरजाना है.

रेखा की बहुत ख़ास है फरजाना

वैसे तो फरजाना कहने को रेखा की सेक्रेटरी है लेकिन दोनों का आपस में बहुत गहरा रिश्ता है. वे पहले रेखा की हेयर स्टाइलिस्ट हुआ करती थी, लेकिन बाद में रेखा का सारा काम वही संभालने लगी. रेखा फरजाना को अपने साथ हर जगह ले जाती है. फिर वो कोई फ़िल्मी पार्टी हो या पब्लिक इवेंट. यहाँ तक कि संसद में भी फरजाना को रेखा के साथ देखा जा चूका है.

23 साल से है साथ

फरजाना रेखा के साथ पिछले 32 साल से साथ हैं. वे हमेशा सफ़ेद रंग के कपड़े में ही दिखाई देती हैं. उनका हेयर स्टाइल भी हमेशा सेम रहता है. उनके पहनावे पर नजर दौड़ाएं तो वे अधिकतर पुरुषों की तरह कपड़े पहनती है. रेखा और फरजाना के बीच संबंधों को लेकर बहुत कुछ कहा जाता है. मसलन लेखक मोहनदीप ने भी अपनी बुक ‘Eurekha’ में फरजाना और रेखा के बीच के संबंधों के बारे में लिखा है.

रेखा के बेडरूम से कनेक्शन

कुछ रिपोर्ट्स में ये दावा किया जाता है कि रेखा के बेडरूम में किसी को जाने की इजाजत नहीं है, लेकिन फरजाना बिना किसी रोक टोक के जा सकती है. मालविका संघवी नामक एक पत्रकार रेखा और फरजाना के संबंध के बारे में कहती है ‘रेखा के लिए फरजाना एकदम परफेक्ट है. वे रेखा की आंख, नाक, कान, सलाहकार और मददगार की भूमिका निभाती है. रेखा उनके बिना नहीं रह सकती है.’

मालविका संघवी एक किस्सा सुआते हुए कहती है – एक बार मैं रेखा और फरजाना संग मुंबई ट्रैफिक के बीच कार में थी. तब रेखा खिड़की की वजह से परेशान हो रही थी. ऐसे में रेखा तो उस दौरान कुछ नहीं कर पाई लेकिन फरजाना ने तुरंत रेखा की परेशानी समझ ली और हमारे बीच से होते हुए खिड़की बंद कर दी.

बता दें कि रेखा की जिंदगी में वैसे तो कई मर्द आए जैसे अमिताभ बच्चन, विनोद महरा इत्यादि. उनकी तो दिल्ली के बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी भी हुई थी लेकिन वे एक साल के अंदर ही विधवा बन गई थी. ऐसे में वर्तमान में सिर्फ फरजाना ही उनके साथ परछाई की तरह रह रही है और रेखा का पूर ख्याल रख रही है. कहा जाता है कि रेखा फरजाना को अपनी बहन मानती है.

Back to top button