बॉलीवुड

कभी रानी मुखर्जी और आमिर खान जैसे सितारों संग करता था काम, अब सड़क पर बेच रहा टमाटर, देखें Video

करीब पिछले तीन महीनो से देशभर में कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर है. लॉकडाउन के चलते कई लोग घर में बैठे थे. अब लॉकडाउन खुल गया है लेकिन फिर भी लोगों की गाड़ी ट्रैक पर नहीं आई है. कईयों की तो इस चक्कर में जॉब तक चली गई. वहीं कुछ को काम नहीं मिल रहा है. फिल इंडस्ट्री में भी कुछ ऐसा ही हाल है. यही वजह है कि काम के आभाव में कुछ ने सुसाइड तक कर लिया. हालाँकि सभी ऐसा नहीं सोचते हैं. कुछ मेहनती लोग भी होते हैं जो छोटे मोटे काम करने में कोई शर्म नहीं करते. ये मेहनत और ईमानदारी से जीना पसंद करते हैं. ऐसा ही एक एक्टर है जावेद हैदर (Javed Hyder).

कभी करता था बड़े बड़े सितारों संग काम

जावेद हैदर को हम सभी आमिर खान और रानी मुखर्जी की ‘गुलाम’ फिल्म में देख चुके हैं. इसके अलावा वे सूरमा भोपाली, खुदगर्ज, चांदनी बार और लाइफ की ऐसी की तैसी जैसी फ़िल्मी में काम भी कर चुके हैं. इतना ही नहीं वे ‘बाप नंबरी बेटा दस नंबरी’ फिल्म में कादर खान के बेटे भी बने थे. तब वे बाल कलाकार के रूप में काम करते थे.

सड़क पर बेच रहा सब्जी

अभी कोरोना महामारी के चलते जावेद के पास काम नहीं है. ऐसे में वे अपने घर का गुजारा करने के लिए सड़क पर ठेला लगाकर सब्जी बेच रहे हैं. जावेद की इस स्थिति की जानकारी डॉली बिंद्रा ने दी है. उन्होंने ट्वीटर पर जावेद का एक विडियो शेयर किया. इस विडियो में जावेद एक ग्राहक को टमाटर बेचते हुए गाना गा रहे हैं ‘दुनिया में रहना है तो काम कर प्यारे..’ विडियो को शेयर करते हुए डॉली लिखती है ‘जावेद हैदर एक एक्टर है जो आज सब्जी बेच रहा है. कोरोना महामारी और लॉकडाउन के चलते उनके पास कोई काम नहीं है.’


बता दें कि जावेद शादीशुदा एक्टर हैं. उन्होंने शमा नाम की लड़की से निकाह किया था. उनके दो बच्चे हैं. इनमे एक बेटा आशिक हैदर और दूसरी बेटी शिफा हैदर शामिल है. इसके अलावा फेमस एक्टर जगदीप जावेद के रिश्तेदार भी है.

क्या बोली पब्लिक?

जावेद ने टिकटॉक पर भी अपने सब्जी बेचते हुए कई विडियो डाल रखे हैं. उनके वहां 97 हजार फॉलोअर्स भी हैं. वहीं उनके एक विडियो पर तो अब 16 लाख से ज्यादा लाइक्स भी आ चुके हैं. उधर सोशल मीडिया पर जब पब्लिक को इस बारे में पता लगा तो वे जावेद की तारीफ़ करने लगे. मसलन एक यूजर ने लिखा ‘कम से कम वो अपने हालातों से लड़ रहा है, संघर्ष कर रहा है.’ तो वहीं एक अन्य यूजर लिखती है ‘ठीक ही है.. काम करना बुरा नहीं.. कोई भी काम बड़ा या छोटा नहीं होता है.’


वैसे इस बारे में आपकी क्या राय है, हमें जरूर बताएं.

Back to top button