राजनीति

हिंदुओं को योगी सरकार का सबसे बड़ा तोहफा, हिंदु तीर्थयात्रियों को मिलेंगे 1 लाख रुपए!

उत्तर प्रदेश के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी पदभार संभालने के बाद पहली बार शनिवार को उन्होंने गोरखपुर का दौरा किया. मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार यहां आये योगी आदित्यनाथ ने अपने स्वागत समारोह में एक खास घोषणा कर लोगों का दिल खुश कर दिया. योगी ने कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर जाने वाले राज्य के तीर्थयात्रियों को एक लाख रुपये का अनुदान देने का शनिवार को ऐलान किया.

योगी सरकार का हिंदुओं को बड़ा तोहफा:

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार अपने स्वागत में आयोजित समारोह में आए और उन्होंने कहा कि ‘मैं ‘एक और खुशखबरी देना चाहूंगा, जो लोग कैलाश मानसरोवर की यात्रा करना चाहते हैं, उत्तर प्रदेश सरकार ने निर्णय किया है कि अगर वे स्वस्थ हैं तो हम उन्हें एक लाख रुपये का अनुदान देंगे.

राज्य में कानून-व्यवस्था स्थापित होगी:

आगे उन्होंने कहा कि प्रदेश में पहले माताएं, बहनें और व्यापारी असुरक्षित महसूस कर रहे थे, लेकिन अब उन्हें किसी से डरने की ज़रूरत नहीं है.

सीएम बनने के बाद पहली बार गोरखपुर की जनता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में लखनऊ, गाजियाबाद या नोएडा में किसी एक स्थान पर कैलाश मानसरोवर भवन का निर्माण करेंगे, जहां से श्रद्धालु जाकर अपनी यात्रा को आगे बढ़ा सकेंगे.

नहीं होगी तुष्टिकरण की राजनीति:

योगी ने जोर देखर कहा कि यहां पर किसी के साथ ना जाति, ना मत, ना मजहब और ना लिंग के नाम पर किसी प्रकार का भेदभाव किया जाएगा. विकास सबका होगा लेकिन तुष्टिकरण किसी का नहीं होगा. यही आश्वासन देने के लिए मैं आपके बीच उपस्थित हुआ हूं

आपको बता दें कि इस घोषणा से पहले राज्य में अभी तक कैलाश मानसरोवर यात्रा के लिए आर्थिक अनुदान की राशी 50 हज़ार निर्धारित थी, जिसे मुख्यमंत्री ने बढ़ाकर एक लाख रूपे करने का निर्णय लिया है.  इसके अलावा उन्होंने अपने स्वागत समारोह में ऐसी कई सारी घोषणाएं की, जो प्रदेश की जनता के लिए लाभकारी होगा. योगी सरकार सत्ता में आते ही कई सारे काम किये हैं. अभी अवैध बूचड़खानों पर लगाम और राज्य की कानून व्यवस्था को कायम करने के लिए लगातार काम कर रही है यह सरकार.

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button