समाचार

महाराष्ट्र: बजाज प्लांट में कोरोना का विस्फोट, 79 कर्मचारी निकले पॉजिटिव तो 2 की मौत

भारत में इन दिनों कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, जिसका प्रकोप भी दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है, साथ ही मौतों की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है। भारत में कोरोना की स्थिति दिनों दिन चिंताजनक होती जा रही है। बता दें कि महाराष्ट्र कोरोना से बुरी तरह प्रभावित है। अकेले महाराष्ट्र में 1 लाख 48 हजार के करीब मरीज हैं, जबकि पूरे भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 4 लाख 90 हजार के पार जा पहुंची है। महाराष्ट्र में भी राजधानी मुंबई कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित शहर है, लेकिन अभी महाराष्ट्र के औरंगाबाद शहर से कोरोना से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है।

बजाज प्लांट के 79 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, औरंगाबाद के वालुज में बजाज कंपनी के 79 कर्मचारी कोरोना से संक्रमित हुए हैं। वहीं इसी कंपनी के अन्य 2 कर्मचारियों की कोरोना की वजह से मौत हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बजाज कंपनी के कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद एहतियात के तौर पर  कंपनी को दो दिन के लिए पूरी तरह से बंद कर दिया गया है।  माना जा रहा है कि आगे का फैसला हालात का जायजा लेकर किया जाएगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि औरंगाबाद का ये बजाज प्लांट मोटरसाइकिल और ऑटो रिक्शा वाहनों का निर्यात करता है। ये बजाज कंपनी के वाहनों का निर्यात का एक बड़ा हिस्सा संभालता है। ऐसे में यहां के कर्मचारियों का कोरोना पॉजिटिव पाया जाना कंपनी के लिए हर तरफ से नुकसानदेह है।

राजीव बजाज

भारत का सबसे बड़ा मोटरसाइकिल और ऑटो रिक्शा निर्माता बजाज के इस प्लांट में 25 मार्च यानी लॉकडाउन के पहले दिन से ताला लगा था, जो 22 अप्रैल को जाकर खुला। कोरोना संकट को ध्यान में रखते हुए 22 अप्रैल के बाद भी कंपनी बहुत ही सीमित कर्मचारियों के साथ काम कर रही थी, लेकिन अब कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित हो जाने से कंपनी के लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं। माना जा रहा है कि कंपनी तब बंद हुई है, जब मार्केट में इसकी डिमांड बढ़ रही थी।


आपकी जानकारी के लिए बता दें कि औरंगाबाद जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 4 हजार के पार है। जिनमें से 14 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, तो वहीं 2200 से अधिक मरीज कोरोना वायरस को मात देकर अस्पताल से अपने घर लौट चुके हैं।

महाराष्ट्र कोरोना से बुरी तरह प्रभावित

महाराष्ट्र सूबे में कोरोना से पीड़ित मरीजों की संख्या 1 लाख 48 हजार हो चुकी है। इसमें 63000 से अधिक एक्टिव केस हैं, तो वहीं 77 हजार से ज्यादा लोग ठीक होकर अस्पताल से अपने अपने घर लौट चुके हैं। दूसरी तरफ इस वायरस की वजह से 6 हजार से भी अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

इधऱ देश में भी कोरोना वायरस संक्रमितों के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। केंद्र के साथ साथ राज्य और स्थानीय सरकारों के तमाम कोशिशों के बावजूद नए मरीजों की संख्या में कमी नहीं आ रही है, जो कि अब चिंता का विषय बन चुका है। शुक्रवार को जारी हुए केंद्रीय स्वास्थय मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार देश में अब कुल मरीजों की संख्या 4 लाख 90 हजार पहुंच चुकी है। वहीं इस वायरस की वजह से हुए मौतों की संख्या भी 15 हजार के पार है।

Back to top button