बॉलीवुड

अपनी ‘पहचान’ से ही जब घुटने लगा दम तो रिया सेन ने बॉलीवुड को कहा ‘बाय-बाय’, बताई दर्दभरी कहानी

चूड़ी जो खनके हाथ में और याद पिया की आने लगी भीगी-भीगी रातों में जैसे फाल्गुनी पाठक के गाने आज भी बड़े पसंद किए जाते हैं। इन गानों में जो लड़की आपको देखने को मिलती है, उसका नाम है रिया सेन। वही रिया सेन, जिन्हें अपनी मां बंगाली अभिनेत्री मुनमुन सेन से एक्टिंग विरासत में मिली है।

 

View this post on Instagram

 

Living lockdown 4.0 LIVE • 10:30 pm •Riya sen official’app #riyasenofficialapp

A post shared by Riya sen (@riyasendv) on

फिर भी महज 16 साल की उम्र में फाल्गुनी पाठक के एल्बम में नजर आने वाली और 30 बॉलीवुड फिल्में करने वालीं रिया सेन ने बॉलीवुड से पूरी तरीके से नाता तोड़ दिया और वर्ष 2013 के बाद से किसी भी फिल्म में वे नजर नहीं आईं।


इंस्टाग्राम पर बेहद सक्रिय रहने वालीं रिया सेन ने आखिर यह कदम क्यों उठाया, अब खुद रिया सेन की ओर से इसका खुलासा किया गया है। रिया सेन की पहचान उनके ग्लैमरस अंदाज की वजह से बन गई थी। उनकी एक ऐसी बोल्ड इमेज बन गई थी कि इसके कारण उन्हें अधिकतर फिल्मों में ऐसी ही भूमिकाएं मिलने लगी थीं, जिनमें उनका बोल्ड अंदाज देखने को मिले।

महसूस हो रही थी घुटन

रिया सेन के लिए बोल्ड और सेक्सी टैग खूब इस्तेमाल होने लगे थे। भले ही रिया सेन की यही पहचान बन गई थी और उनकी बोल्ड इमेज की वजह से ही लोग उन्हें जान रहे थे, लेकिन शायद ही किसी को मालूम होगा कि रिया सेन को खुद यह पसंद नहीं था। ये जो टैग रिया सेन को दे दिए गए थे, उसकी वजह से वे बड़ा घुटन महसूस कर रही थीं।

 

View this post on Instagram

 

Love in thé times of corona ‘ … continues .. LIVE • 10:30 pm • Riya sen official’ app • 31 st May .. #riyasenofficialapp

A post shared by Riya sen (@riyasendv) on


रिया सेन ने बताया है कि फिल्मों में काम करते-करते जब उन्हें बोल्ड टैग दे दिया गया तो उसके बाद से हर फिल्म में इसी तरह के किरदार में खुद को ढालना उनके लिए बहुत ही मुश्किल होने लगा। घंटों तक उन्हें स्टूडियो में बैठकर मेकअप करवाना पड़ता था। अपने बाल उन्हें कर्ल करवाने पड़ते थे। वे इससे धीरे-धीरे ऊब रही थीं। उनका धैर्य जवाब दे रहा था।

खुद का फैसला

रिया सेन ने कहा है कि बॉलीवुड में आगे काम नहीं करने का फैसला उन्होंने खुद से लिया था। उन्होंने बताया कि बोल्ड टैग उन्हें स्कूल के दिनों से ही मिल गया था। फिल्म इंडस्ट्री में जब उन्होंने काम करना शुरू किया तो लोग उन्हें देखकर कहने लगे थे- ओह रिया सेन। रिया के मुताबिक लोगों की सोच उनके प्रति ऐसी बन गई थी कि जैसी वे फिल्मों में नजर आ रही हैं, रियल लाइफ में भी वे बिल्कुल वैसी ही हैं।

 

View this post on Instagram

 

Living lockdown 4.0 LIVE • 10:30 pm • Riya Sen official app • wild life special #riyasenofficialapp

A post shared by Riya sen (@riyasendv) on


रिया ने बताया कि जो भी किरदार मुझे मिलते थे, उनमें मुझे कभी मिनी स्कर्ट पहनना पड़ता था तो कभी बिकनी। खुद को स्क्रीन पर जब मैं देखती थी तो मुझे यकीन ही नहीं होता था कि ये मैं हूं। खुद को देख कर मैं कहती थी- eeks मैं हूं। इतना खराब मुझे तब लगने लगा और इतनी असहज मैं खुद को महसूस करने लगी कि मैंने सोच लिया कि बॉलीवुड में अब और काम नहीं करना है।

रिया की अंतिम फिल्म

रिया सेन ने वर्ष 2013 में अपनी अंतिम बॉलीवुड फिल्म ‘रब्बा मैं क्या करूं’ की थी। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड को छोड़ दिया और केवल बंगाली फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया। फिल्म स्टाइल से बॉलीवुड में कदम रखने वाली रिया सेन की कुछ लोकप्रिय फिल्मों में झंकार बीट्स और अपना सपना मनी मनी शामिल हैं। वर्ष 2017 में उन्होंने फोटोग्राफर शिवम तिवारी से शादी करके अपना घर बसा लिया था।

पढ़ें ‘मैं Bisexual हूं’ बिग-बॉस के मास्टरमाइंड विकास गुप्ता ने किया खुलासा, कहा- प्रियांक और पार्थ ने..

Back to top button