दिलचस्प

Video: कुत्ते-बिल्ली की तरह मगरमच्छ को सहलाने लगा शख्स, फिर जो हुआ हैरान कर देगा

इंटरनेट एक ऐसी जगह है जहां आए दिन कोई न कोई विडियो वायरल होता ही रहता है. कभी यहां डांस के विडियो वायरल होते हैं तो कभी किसी जानवर का विडियो क्लिप आग की तरह फ़ैल जाता है. ऐसे में आज हम आपको मगरमच्छ (Crocodile) से जुड़ा एक शानदार विडियो दिखाने जा रहे हैं. आमतौर पर मगरमच्छ को एक बेहद खतरनाक जानवर माना जाता है. हम और आप तो भूल से भी इसके आसपास न भटके. इसके खतरनाक जबड़ों को देख कर ही बदन में कपकपी छूट जाती है.

लेकिन आज जो विडियो हम आपको दिखाने जा रहे हैं उसमे मगरमच्छ की आक्रामक इमेज के उलट एक नया रूप देखने को मिल रहा है. दरअसल इन दिनों इंटरनेट पर एक विडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है. इस विडियो में एक शख्स मगरमच्छ के गले को ऐसे सहलाता है जैसे कोई कुत्ते बिल्ली के गले को सहलाता है. इसके बाद मगरमच्छ जिस तरह से रियेक्ट करता है वो देख हर कोई हैरान रह जाता है.

शख्स ने सहलाया मगरमच्छ का गला

जानकारी के मुताबिक ये विडियो ऑरलैंडो (Orlando) के गेटोरलैंड (Gatorland) का है. इस विडियो में दिखाई दे रहे मगरमच्छ का नाम सुल्तान (Sultan) है. वहीं जो शख्स इस खूंखार मगरमच्छ को प्यार से सहला रहा है उसका नाम माइक है. इस विडियो को गेटोरलैंड ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर साझा किया है. विडियो में हम देखते हैं कि एक शख्स आराम कर रहे मगरमच्छ के पास आता है. इसके बाद वो बड़े ही प्यार से मगरमच्छ का गला सहलाने लगता है.

मगरमच्छ का को आया मजा

आश्चर्यजनक रूप से जब शख्स मगरमच्छ के गले को सहलाता है तो जानवर को गुस्सा नहीं आता है. बल्कि वो तो इसे एन्जॉय करने लगता है. उसके हावभाव और हरकत से भी ये साफ़ जाहिर होता है कि वो अपने गले पर सहलाहट पसंद कर रहा है. इस विडियो को देख ऐसा भी प्रतीत होता है कि कोई पालतू जानवर को सहला रहा है और वो उसे एन्जॉय कर रहा है. चलिए पहले आप इस शानदार विडियो को देख लीजिए.

देखें विडियो


15 जून को शेयर किए गए इस विडियो को अभी तक एक लाख पच्चीस हजार से भी अधिक बार देखा जा चूका है. विडियो में लोगों को मगरमच्छ का रिएक्शन बड़ा ही पसंद आ रहा है. विडियो बहुत वायरल हो रहा है. लोग इसे देख तरह तरह की कमेंट्स भी कर रहे हैं. मसलन एक यूजर लिखता है कि ‘सुल्तान तो ऐसे आनंद ले रहा है जैसे कोई बिल्ली लेती है.’ वहीं दुसरे यूजर ने लिखा ‘बड़ा ही प्यारा विडियो है, इसे बार बार देख रही हूँ.’ बस इसी तरह के और भी कई कमेंट्स आने लगे.

वैसे यदि आपके सामने कोई मगरमच्छ आ जाए तो ये सब करने मत बैठिएगा. क्या पता उसे ये पसंद न आए और आपके ऊपर हमला ही कर दें. वैसे विडियो अच्छा लगा हो तो शेयर करना न भूले.

 

Back to top button