बॉलीवुड

Video: जब जमीन से आसमान तक सुशांत सिंह ने उड़ाया था प्लेन, टेलेंट देख लोग रह गए थे हैरान

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के जाने का गम अभी तक हमारे दिलों में जिंदा है. वे एक बेहतरीन अभिनेता थे. इसके अलावा उन्हें स्पेस और साइंस में भी काफी दिलचस्पी थी. सुशांत को सपने देखने का बड़ा शोक था. उन्होंने अपने सपनों की एक लिस्ट भी बना रखी थी. इस लिस्ट में उनके 150 ख्वाब थे जिन्हें वे पूरा करना चाहते थे. इनमे से कुछ वे पूरे कर चुके थे जबकि कुछ अधूरे ही रह गए. सुशांत के सपनों की लिस्ट में पहला ख्वाब प्लेन उड़ाने का था.

जब सुशांत ने उड़ाया प्लेन

प्लेन उड़ाने का ख्वाब सुशांत ने कम उम्र में ही पूरा कर लिया था. काफी समय पहले उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक विडियो भी साझा किया था. इस विडियो में वे Boeing 737 के कॉकपिट में बैठे प्लेन उड़ाते नजर आ रहे थे. हालाँकि बाद में सुशांत ने ये विडियो इंस्टाग्राम से डिलीट भी कर दिया था.

फ्लाइंग लाइसेंस भी लिया था

दरअसल इस विडियो में सुशांत प्लेन उड़ाने की ट्रेनिंग ले रहे थे. वे Boeing 737 Fixed Base Flight Simulator की कॉकपिट में बैठ प्लेन उड़ने का आनंद ले रहे थे. यहाँ उन्होंने जिस बखूबी के साथ फ्लाइट की कमान संभाली वो हैरान कर देने वाला था. इस काम के लिए उन्होंने बकायदा फ्लाइंग लाइसेंस भी लिया था.

मल्टी टेलेंटेड थे सुशांत

कुछ रिपोर्ट्स में ये भी कहा गया कि उन्होंने Boeing 737 फिक्स्ड बेस फ्लाइट सिम्यूलेटर खरीद भी लिया था. बता दें कि इसका इस्तेमाल आमतौर पर पायलट अपनी ट्रेनिंग में करते हैं. ऐसा बहुत कम ही देखने को मिलता है जब एक अभिनेता एक्टिंग के साथ साथ इस तरह का हुनर भी रखता है. सुशांत के बारे में कहा जाता है कि वे एक मल्टी टेलेंटेड शख्स थे. साइंस, टेक्नोलॉजी, स्पेस और कोडिंग इन सब में उनकी बहुत रूचि थी.

काम और शौक के बीच संतुलन

सुशांत जब प्लेन उड़ाने की ट्रेनिंग ले रहे थे तब उनकी ‘केदारनाथ’ फिल्म की शूटिंग भी स्टार्ट होने वाली थी. ऐसे में सुशांत हमेशा अपने काम और शौक के बीच बढ़िया संतुलन बना कर चलते थे. उनके लिए अपने एक्टिंग करियर के साथ साथ सपनों को पूरा करना भी अहम था.

देखें पहला विडियो

देखें दूसरा विडियो

गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को अपने मुंबई स्थित बांद्रा वाले फ्लैट में आत्महत्या कर ली थी. पुलिस के अनुसार उन्होंने अपनी बेडशीट को फांसी के फंदे की तरह इस्तेमाल किया था. उनके कमरे से कोई भी सुसाइड नोट नहीं मिला है. पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में भी ये बात सामने आई है कि उनकी मौत दम घुटने की वजह से ही हुई थी. हालाँकि सोशल मीडिया पर इसे एक साजिश बताया जा रहा है. ऐसे में कई लोग इस केस में सीबीआई जांच की मांग भी कर रहे हैं.

सुशांत ने आखिर किस कारण के चलते आत्महत्या की थी ये अभी भी रहस्य ही बना हुआ है. पुलिस इसकी छानबीन कर रही है. वे इस संबंध में अभी तक 16 लोगों से पूछताछ कर चुकी है. बताया जा रहा है कि सुशांत पिछले 6 महीनों से डिप्रेशन में भी थे.

Back to top button