बॉलीवुड

पूजा करते समय लाल रंग के कपड़े ही क्यों पहनती है नीता अंबानी? वजह हर महिला को जानना चाहिए

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की गिनती देश के सबसे अमीर शख्स के रूप में होती है. उनके साथ उनकी बीवी नीता अंबानी (Nita Ambani) भी सोशल मीडिया पर छाई रहती है. नीता को लोग उनके फेशन सेंस के लिए फॉलो करते हैं. सूट हो, साड़ी हो या फिर कैजुअल कुर्ते और लहंगे, नीता अंबानी इन सभी को बहुत ही शानदार ढंग से सिलेक्ट और कैरी करती है. खासकर जब वे ट्रेडिशनल ऑउटफिट में नजर आती है तो निगाहें उन पर से हटने का नाम नहीं लेती है. 56 वर्ष की उम्र में भी उनका स्टाइल ऐसा है कि उनके आगे बॉलीवुड एक्ट्रेस भी फीकी नजर आती है.

अधिकतर लाल रंग में दिखती है नीता अंबानी

आप ने कभी नोटिस किया है कि जब भी नीता अंबानी के घर कोई फंक्शन होता है, पूजा होती है या शादी होती है तो वह अक्सर लाल रंग की ड्रेस में ही नजर आती है. अब ऐसा नहीं है कि वे दुसरे रंगों के कपड़े नहीं पहनती है. लेकिन हाँ जब भी किसी प्रकार की पूजा में शामिल होती है तो वे याद से सिर्फ और सिर्फ लाल रंग ही पहनना पसंद करती है. फिर ये लाल रंग का सूट, साड़ी या लहंगा कुछ भी हो सकता है.

पूजा में जरूर पहनती है लाल रंग

यदि आपको पिछले साल की गणेश पूजा याद हो तो तब नीता अंबानी ने फेमस डिज़ाइनर अबू जानी संदीप खोसला का डिजाइन किया हुआ रेड रंग का ऑउटफिट पहना था. इसके अलावा जब उनके बेटे आकाश अंबानी का श्लोका मेहता से विवाह होने वाला था तब वे पहला निमंत्रण लेकर मुंबई के प्रसिद्ध सिद्धिविनायक मंदिर गई थी. इस दौरान उन्होंने लाल चंदेरी सिल्क का सलवार सूट पहन रखा था.

एक बार नीता अंबानी अपनी सास कोकिलाबेन के साथ एक पूजा समारोह में शामिल हुई थी. तब वे लहरिया प्रिंट की लाल साड़ी में नजर आई थी. दरअसल जब भी कोई फैमिली फंक्शन या पूजा होती है तो वे ट्रेडिशनल कपड़ों और भरी-भरकम गहनों में दिखाई देती है. शायद उनकी ऐसी मान्यता होगी कि जब तक हम सज संवरकर भगवान की पूजा पाठ नहीं करते, तब तक वे प्रसन्न नहीं होते.

इस कारण पहनती है लाल रंग

अंबानी परिवार चाहे भारत का सबसे अमीर परिवार हो लेकिन फिर भी वे अपनी संस्कृति, परंपरा, अनुष्ठानों और पूजा-पाठ जैसी चीजों में दिल से यकीन रखते हैं. इसलिए जब भी उनके घर बच्चों की शादी होती है तो वे देशभर के प्रचलित मंदिरों में माथा टेकने जाते हैं. इसके अलावा किसी भी नए कार्य को आरम्भ करने के पूर्व घर में पूजा का आयोजन भी होता है.

इसलिए नीता अंबानी यह बात भी अच्छे से जानती है कि पूजा में कौन सा रंग पहनना चाहिए और कौन सा नहीं. वे लाल रंग को शुभ मानती है. इसलिए जब भी पूजा से जुड़ा कोई फंक्शन हो तो वे उसी रंग के कपड़े डिजाइन करवाती है.

अब आप अच्छे से जान चुके हैं कि नीता अंबानी ज्यादातर फैमिली फंक्शन या पूजा में लाल रंग ही क्यों पहनती है. वैसे उनकी निजी पसंद की बात करें तो उन्हें गुलाबी रंग बहुत पसंद है.

Back to top button