बॉलीवुड

फिल्मों में ‘इंस्पेक्टर’ बनने वाला असल जिंदगी में निकला कार चोर, बैंकॉक में खोलना चाहता था होटल

भारत में लग्जरी कारें खूब बिकती है. इनमें नई से ज्यादा मार्केट सेकंड हैंड लग्जरी कारों का है. कम कीमत पर लोगों को लग्जरी कार में घुमने का मौका मिल जाता है. शायद यही वजह है कि कार चोर भी इस केटेगरी की कारें अधिक चुराते हैं. अब हाल ही में पुलिस ने उत्तर प्रदेश के लखनऊ में चोरी हुई लग्जरी कार बेचने वाली एक गैंग को धर दबोचा है. हैरत की बात ये है कि इस अपराधिक गैंग में एक भोजपुरी एक्टर भी शामिल है. एक्टर के अलावा गैंग में कार बाजार मालिक, स्क्रैप कारोबारी व अन्य लोग शामिल है.

50 लग्जरी कारें हुई जब्त

पुलिस ने इस गैंग के पास से 50 लग्जरी कारें बरामद की है. सूत्रों की माने तो इन कारों की कीमत 5 करोड़ रुपए के आसपास है. इस गैंग को पकड़ने के बाद पुलिस को पता चला कि इन्होने एक हजार से अधिक चोरी की लग्जरी कारें बेच दी है. इस गैंग में कुछ और सदस्य भी है जिनका पता लगाने की पुलिस कोशिश कर रही है. इस संबंध में पुलिस देश के भिन्न भिन्न राज्यों में छापेमारी भी कर रही है.

फिल्मों में ‘इंस्पेक्टर’ रियल लाइफ में चोर

इस फर्जीवाड़े में गिरफ्तार भोजपुरी एक्टर का नाम नासिर खान उर्फ छोटी पुलिस है. नासिर ‘मुकद्दर’, ‘बागी एक योद्धा’ व ‘मुकद्दर का सिकंदर’ जैसी भोजपुरी फिल्मों में पुलिस इंस्पेक्टर का रोल कर चूका है. लेकिन रियल लाइफ की बात करें तो वो चोरी की गाड़ियों का धंधा कर रहा था. इंस्पेक्टर क्षितिज त्रिपाठी के अनुसार जब निसिर पकड़ा गया तो वो खुद को एक अच्छे न्यूज पोर्टल का वरिष्ठ पत्रकार बताते हुए रौब झाड़ रहा था. हालाँकि पुलिस उसकी चाल समझ गई.

बैंकॉक में होटल खोलने का था प्लान

एडीसीपी अमित कुमार के मुताबिक गिरफ्तार हुआ हुसैनाबाद निवासी रिजवान करीब 20 सालों से गाड़ी की खरीदी और बिक्री का धंधा कर रहा है. वो चोरी की गई गाड़ियों के इंजन व चेचिस नंबर में हेराफेरी भी करता था. इसके बाद इन कारों को ओएलएक्स या कार डीलरों के जरिए बेच देता था. उसने इस धंधे में करोड़ों रुपए छापे हैं. इससे उसने लखनऊ और आसपास कई प्रॉपर्टी भी खरीदी.

अब उसकी योजना बैंकॉक में होटल खोलने की थी. वो नेपाल के रास्ते बैंकॉक जाने वाला था लेकिन लॉकडाउन की वजह से उसके प्लान पर पानी फिर गया. दरअसल वो स्थायी रूप से बैंकॉक में अपना ठिकाना बनाना चाहता था. ऐसा इसलिए कि यदि भविष्य में उसके इस धंधे का खुलासा होता है तो वो बैंकॉक आकर बैठ जाएगा और पुलिस उसे पकड़ नहीं पाएगी.

पुलिस का अनुसार रजवान के कई सफेदपोश लोगों कनेक्शन है. यही वजह है कि जब वो पकड़ा गया तो कई कद्दावर लोगों ने पुलिस को फोन घुमाया और उसकी पैरवी करने लगे. फिलहाल पुलिस इस गैंग से और भी राज उगलवा रही है. साथ ही गैंग से जुड़े अन्य सदस्यों को भी ट्रेस किया जा रहा है. इस गैंग का भोजपुरी एक्टर नासिर खान सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियां बटोर रहा है. लोगों को यकीन नहीं हो रहा कि फिल्मों में इंस्पेक्टर बनने वाला एक्टर रियल लाइफ में असली चोर है.

Back to top button