समाचार

घायल जवान के पिता ने राहुल को दी नसीहत, कहा- सेना के मुद्दे पर राहुल गाँधी राजनीति न करें

'भारतीय सेना एक मजबूत सेना है और ये चीन को मुंहतोड़ जवाब देगी। राहुल गांधी इसमें राजनीति को लिप्त मत कीजिए।'

गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हुई हिंसक झड़प को लेकर अब राजनीति शुरू हो गई है और कांग्रेस के नेता व कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर से इस हिंसक झड़प को लेकर सरकार को घेरने की कोशिश की है। शुक्रवार को राहुल गांधी ने गलवान घाटी में घायल हुए जवान के पिता बलवंत सिंह की एक वीडियो शेयर की और ये वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि भारत सरकार के वरिष्ठ मंत्रियों द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बचाने के लिए झूठ बोलते देखना दुखद है। अपने झूठ से हमारे शहीद जवानों का अपमान मत कीजिए।


दरअसल राहुल गांधी की और से शेयर की गई वीडियो में बलवंत सिंह कहते हुए नजर आ रहे हैं कि कैसे चीनी सैनिकों ने भारतीय सेना के जवानों पर हमला किया और जिसमें उनका सैनिक बेटा घायल हो गए और अब वो अस्पताल में भर्ती है। इसी वीडियो को लेकर राहुल ने सरकार पर सवाल खड़े किए हैं।

राहुल को राजनीति करने से किया मना


अब इस वीडियो को लेकर खुद बलवंत सिंह ने नाराजगी जताई है और राहुल गांधी को इस मुद्दे पर राजनीति करने मना किया है। शनिवार को बलवंत सिंह ने एक वीडियो शेयर करते हुए कहा है कि ‘भारतीय सेना एक मजबूत सेना है और ये चीन को मुंहतोड़ जवाब देगी। राहुल गांधी इसमें राजनीति को लिप्त मत कीजिए। मेरे बेटे ने सेना में शामिल होकर लड़ाई लड़ी और वो इस लड़ाई को हमेशा जारी रखेगा।’

गृह मंत्री ने किया वीडियो रीट्वीट


बलवंत सिंह की इस वीडियो को गृह मंत्री अमित शाह ने भी रीट्वीट किया है और लिखा ‘सेना के बहादुर जवान के पिता ने इस मुद्दे पर बोला है और उनके पास राहुल गांधी के लिए एक बहुत स्पष्ट संदेश है। ऐसे समय में जब पूरा देश एकजुट है, तो राहुल गांधी को भी ओछी राजनीति से ऊपर उठना चाहिए और राष्ट्रीय हित के साथ एकजुटता में खड़े होना चाहिए।

भारतीय क्षेत्र को चीन को सौंप- राहुल


शनिवार को राहुल ने एक और ट्वीट करते हुए सीमा मुद्दे पर कहा ‘प्रधानमंत्री ने चीनी आक्रामकता के आगे भारतीय क्षेत्र को चीन को सौंप दिया है।’ राहुल ने सवाल किया कि अगर ये भूमि चीन की थी तो हमारे सैनिक क्यों शहीद हुए? वे कहां शहीद हुए?

कल की थी सर्वदलीय बैठक

कल पीएम मोदी ने चीन के साथ हो रहे सीमा विवाद को लेकर सर्वदलीय बैठक की थी और इस सर्वदलीय बैठक के दौरान चीन के साथ हुई हिंसक झड़प की जानकारी पीएम ने सभी पार्टियों को दी थी। इस बैठक में मोदी ने कहा कि न कोई हमारे क्षेत्र में घुसा है और न ही किसी ने हमारी चौकी पर कब्जा किया है। हालांकि इसके बाद भी कांग्रेस पार्टी इस मुद्दे में सरकार का साथ देने की जगह, सरकार को घेरने में लगी हुई है।

गौरतलब है कि गलवान घाटी में 15 जून को चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प हुई थी। जिसमें भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे। इसी मुद्दे पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार सरकार पर निशाना साध रहे हैं। हालांकि भारत सरकार की और से ये साफ किया जा चुका है कि भारत क्षेत्र मेें कोई भी चीनी सैनिक नहीं घुसा है और ना हमारी चौकी पर कब्जा किया गया है। लेकिन फिर भी राहुल ट्वीट की राजनीति खेल रहे हैं और सरकार से एक ही सवाल बार-बार पूछ रहे हैं।

Back to top button