विशेष

बेटी की दर्दनाक दास्तान: लॉकडाउन में पिता रोज करता था दुष्कर्म, गर्भपात के लिए देता था दवाई..

‘देश भर में लॉकडाउन चल रहा था. पिता अपनी नाबालिग बेटी के साथ अकेले रहता था. शराब के नशे में रोज उसकी अपनी बेटी पर ही नियत खराब हो जाती थी. दो महीने तक चले इस लॉकडाउन में शायद ही कोई ऐसा दिन होगा जब उसने अपनी बेटी से दुष्कर्म ना किया हो. बलात्कार करने के बाद वो बेटी को गर्भपात की गोलियां भी खिला देता था.’

रिश्तों को तार-तार करने वाली यह घटना सुन हर किसी का कलेजा बाहर आ गया. लोगों को यकीन नहीं हुआ कि एक बाप अपनी सगी बेटी संग ऐसा कुछ कर सकता है. यह घिनोना अपराध उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में हुआ है. यहां एक नाबालिग बेटी ने अपने पिता पर आरोप लागाया है कि उसने दो महीने के लॉकडाउन में हर रोज उसका रेप किया. साथ ही गर्भपात की गोलियां भी दी. दुष्ट पिता की रोज-रोज की ज्यादतियों से बेटी तंग आ गई. जैसे ही उसके सब्र का बाँध टुटा वो सीधा नजदीकी पुलिस स्टेशन गई और पिता के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी.

नशे में करता था बेटी साथ गंदा काम

बेटी के द्वारा लगाए गए गंभीर आरोपों के बाद पुलिस ने तुरंत एक्शन लिया और जालिम पिता को गिरफ्तार कर लिया. रिपोर्ट्स की माने तो पिता को शराब पिने की लत है. इसी कारण उसकी पत्नी घर छोड़ चली गई. आरोपी की 3 बेटियां और एक बेटा है. पत्नी ने जब घर छोड़ा तो अपने साथ दो बेटियों और एक बेटे को ले गई थी. एक अन्य बेटी (पीड़ित लड़की) पिता के साथ ही रहती थी. शिकायत की खबर सुन पीड़िता की माँ भी थाने आई थी.

नाबालिग बेटी की शिकायत के बाद पुलिस ने पॉक्सो एक्ट, दुष्कर्म और गर्भपात कराने की विभिन्न धाराओं के तहत आरोपी पिता पर केस दर्ज कर दिया. इसके साथ ही लड़की का मेडिकल टेस्ट भी हुआ. पकड़े जाने पर आरोपी पिता खुद को बेकसूर बताता रहा. पुलिस ने बाताया कि फिलहाल मामले की जांच पड़ताल हो रही है. दोषी पाए जाने पर आरोपी के खिलाफ सख्त कारवाई की जाएगी.

जब बाप ने किया दुष्कर्म, माँ ने दिया साथ

लॉकडाउन में इसी तरह का एक अन्य केस मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में भी देखने को मिला था. यहाँ लड़की ने अपने 45 वर्षीय बाप पर आरोप लगाया था कि उसने लॉकडाउन में दो बार उसके साथ दुष्कर्म किया. इतना ही नहीं लड़की का ये भी आरोप था कि माँ को इसकी जानकारी थी लेकिन फिर भी उसने यह हरकत नहीं रोकी. बल्कि वो उसके पिता का इस घिनोने काम में साथ देती थी. वहीं माता पिता ने बेटी के इन आरोपों को सिरे से नकार दिया. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. यह घटना मई माह की है.

12 साल की बेटी से 6 महीने तक दुष्कर्म

लॉकडाउन के चौथे चरण में हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर से भी इसी तरह की एक घटना सामने आई थी. यहाँ 12 साल की नाबालिग लड़की का आरोप लगाया कि उसका पिता 6 महीनो से उसके साथ दुष्कर्म कर रहा था. इस संबंध में पीड़िता की माँ ने शिकायत दर्ज कराई थी. इसके बाद आरोपी पिता को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था.

Back to top button