बॉलीवुड

यह थी सुशांत के डिप्रेशन की असल वजह? एक प्रोड्यूसर ने बर्बाद कर दिया था उनका करियर

सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या कर लेने के बाद बॉलीवुड इंडस्ट्री पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं. नेपोटिज्म वाला टॉपिक एक बार फिर से उठ गया है. ख़बरों की माने तो बॉलीवुड में कई लोग सुशांत से जलते थे. उनके कारण सुशांत के हाथ से कई बड़ी फ़िल्में निकल गई थी. बताया जा रहा है कि सुशांत पिछले कुछ समय से डिप्रेशन में भी थे. जब 14 जून को उन्होंने अपने मुंबई स्थित बांद्रा वाले घर में सुसाइड किया था तो वहां डिप्रेशन की गोलियां भी मिली थी. ऐसे में हर किसी को यही सवाल खाए जा रहा है कि आखिर वो क्या वजह थी जिसके चलते सुशांत ने खुदखुशी कर ली.

टीवी से बॉलीवुड तक का सफ़र

सुशांत एक हंसमुख, दयालु और हंबल सितारें थे. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत टीवी से की थी. उन्हें एकता कपूर के ‘पवित्र रिश्ता’ सीरियल से लोकप्रियता मिली थी. बॉलीवुड में उनकी पहली फिल्म ‘काई पो चे’ थी. फिर एमएस धोनी की बायोपिक और छिछोरे जैसी हिट फिल्म से वे बॉलीवुड में अपना सिक्का जमाने लगे थे. बस यही बात शायद इंडस्ट्री के कुछ लोगों को चुभ गई. उन्हें डर था कि कहीं सुशांत आने वाले समय में एक बड़ा सितारा ना बन जाए.

बॉलीवुड ने नहीं अपनाया

बॉलीवुड इंडस्ट्री ने सुशांत को खुली बाहों से नहीं अपनाया. कई मौके पर उनका मजाक भी उड़ाया गया. इंडस्ट्री में उनके गिने चुने दोस्त ही थे. जब भी अच्छी फिल्मों की स्क्रिप्ट आती थी तो उसे उठाकर स्टार किड्स को दे दिया जाता था. लोग उन्हें अपनी पार्टी या फंक्शन में भी नहीं बुलाते थे. बस इन्हीं सब बातों से वे खुद को अकेला समझने लगे थे. इंडस्ट्री ने उन्हें कभी अपना हिस्सा नहीं माना.

बड़े प्रोड्क्शन्स ने किया बायकॉट

सूत्रों की माने तो फिल्म इंडस्ट्री के सभी बड़े प्रोडक्शन हाउस जैसे सलमान खान, यशराज, करण जोहर, साजिद नाडिवाल इत्यादि ने सुशांत को बैन कर दिया था. यहाँ तक कि उनकी फिल्म ‘ड्राइव’ को भी बिना उन्हें बताए डिजिटल प्लैटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज कर दिया था. सुशांत इस बात को लेकर भी नाराज़ थे. कई लोगो का मानना है कि इंडस्ट्री के लोग चाहते थे कि सुशांत सिर्फ टीवी और वेब सीरिज करने पर ही मजबूर हो जाए.

हिट फिल्म ‘छिछोरे’ के छीन लीं कई फिल्में

सुशांत की ‘छिछोरे’ जब हिट हुई तो उन्होंने कई सारी और भी फ़िल्में साई की थी लेकिन उन्हें किसी ना किसी बहाने से छीन लिया गया. यहाँ तक कि अवार्ड फंक्शन में भी कही बकवास फिल्मों को अवार्ड मिले लेकिन छिछोरे को साइड लाइन कर दिया गया.

रामलीला करने वाले थे सुशांत लेकिन..

संजय लीला भंसाली की हिट फिल्म ‘रामलीला’ की फर्स्ट चॉइस सुशांत ही थे, लेकिन उनका यशराज के साथ कॉन्ट्ररैक्ट होने के कारण उन्हें ये फिल्म साइन नहीं करने दी गई. बाद में ये फिल्म रणवीर सिंह को मिल गई. हालाँकि उनका भी यशराज से कॉन्ट्ररैक्ट था, लेकिन उन्हें किसी ने नहीं रोका. उधर सुशांत शेखर कपूर द्वारा निर्देशित ‘पानी’ फिल्म भी करने वाले थे. ये फिल्म भी यशराज बना रहा था. इसी के चक्कर में उन्हें ‘रामलीला’ से दूर रहने के लिए कहा गया था.

ख़बरों की माने तो आदित्य चोपड़ा ने रणवीर से कहा था कि तुम्हें ‘बेफिक्रे’ फिल्म दे देंगे. लेकिन बाद में वो भी रणवीर सिंह को दे दी गई. इस तरह ‘पानी’ फिल्म की वजह से उनके हाथ से 12 फिल्में निकल गई थी. इतना ही नहीं अंतिम समय में आदित्य ने ‘पानी’ फिल्म से भी हाथ खींच लिए. कहा जा रहा है कि ये फिल्म भी अब रणवीर को मिल गई है.

बस इन सभी कारणों से सुशांत काफी डिप्रेशन में थे. उनके जाने के बाद अब धीरे धीरे बॉलीवुड के सभी काले सच जामने आ रहे हैं.

Back to top button