सिर्फ खाने के लिए ही नहीं इन कामों के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं चावल, जानें!

चावल किसे खाना पसंद नहीं है। चावल और उसका पानी ब्यूटी सम्बन्धी अनेक समस्यायों के लिए इस्तेमाल किया जाता है। चावल को कई रूपों में इस्तेमाल किया जाता है। मसलन चावल के आटे से रोटियां भी बनाई जाती हैं और कई तरह के चिप्स भी बनाये जाते हैं। पहले तो आपने चावल का उपयोग सिर्फ खाने के लिए ही किया होगा लेकिन चावल सिर्फ खाने के ही नहीं अन्य कामों के लिए भी उपयोग किया जा सकता है। इसके बारे में जानकर आप हैरान हो जायेंगे। आज हम आपको चावल के अन्य उपयोग के बारे में बताने जा रहे हैं।

इस तरह से कर सकते हैं चावल का उपयोग:

*- आज के समय में मोबाइल हर व्यक्ति की जरूरत बन गया है। हर किसी को मोबाइल रखना पड़ता है। कभी-कभी गलती से मोबाइल पानी में भी गिर जाता है, ऐसे में मोबाइल के खराब होने की सम्भावना बनी रहती है। अगर आपका भी मोबाइल पानी में गिर जाता है तो चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है, तुरंत अपने मोबाइल को चावल में रख दें। चावल में अपने मोबाइल को 22-24 घंटों के लिए छोड़ दें। जब निकालेंगे तो आपके मोबाइल का पानी सूख चुका होगा।

*- किचन में रखे हुए नमक में सीलन लग गयी है तो चिंता करने की जरूरत नहीं हैं। आप नमक के डिब्बे में कुछ दाने चावल के डाल दें। कुछ ही समय में नमक की सारी नमी खत्म हो जाएगी।

*- अगर कोई चीज फ्राई करने जा रहे हैं और तेल गर्म है या नहीं, इसे जांचना है तो चावल से बेहतर कुछ हो ही नहीं सकता है। आप गर्म तेल में चावल के कुछ दाने डालें। अगर चावल के दाने तेल में ऊपर तैरने लगें तो इसका मतलब तेल पूरी तरह से गर्म हो चुका है।

*- ब्लेंडर की धार कम हो गयी है तो उसमें चावल डालकर चलायें। ऐसा करने से आपके ब्लेंडर की धार तेज हो जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.