बॉलीवुड

जमीन से चांद तक का सफर: बस 250 रुपये थी सुशांत की पहली कमाई, इस तरह से संभाला था खुद को

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या कर ली है। मुंबई के बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में उन्होंने फांसी लगा ली। सुशांत सिंह राजपूत, जिनका जन्म बिहार की राजधानी पटना में हुआ था, उन्होंने शुरुआत से ही बॉलीवुड में बड़ा संघर्ष किया था।

महज 34 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह देने वाले सुशांत सिंह राजपूत की पहली कमाई केवल 250 रुपये की थी। यही सुशांत जब स्टार बन गए तो उन्होंने न केवल चांद पर प्लाट खरीद लिया, बल्कि एक दूरबीन तक वे उसे देखने के लिए खरीद लाये थे।

मिलते थे ढाई सौ रुपये

सुशांत सिंह राजपूत ने बताया था कि जब बॉलीवुड में जगह बनाने के लिए वे स्ट्रगल कर रहे थे, तब मुंबई में वे 6 लोगों के साथ रूम शेयर करके रहते थे। एक प्ले के उस वक्त उन्हें 250 रुपये मिला करते थे। कभी-कभार सुशांत को फिल्मों में हीरो-हीरोइनों के पीछे एक्स्ट्रा डांसर के तौर पर भी काम मिल जाया करता था।

सुशांत सिंह राजपूत ने जब मुंबई में कई वर्षों तक संघर्ष किया तो उसके बाद वर्ष 2008 में उन्हें टीवी पर पहला ब्रेक मिल गया। बालाजी टेलिफिल्म्स के शो किस देश में है मेरा दिल में उन्हें काम करने का एकता कपूर ने अवसर दे दिया।

वैसे, उनके करियर को असली उड़ान तो टीवी सीरियल पवित्र रिश्ता से मिली थी, जिसमें कि वे 2009 से 2011 तक नजर आए थे। वर्ष 2013 में सुशांत को उनकी पहली फिल्म काई पो चे भी मिल गई। बस यहीं से सुशांत सिंह राजपूत के करियर ने रफ्तार पकड़नी शुरू कर दी।

20 करोड़ में खरीदा पेंटहाउस

सुशांत जो कभी मुंबई के मलाड में 2 BHK अपार्टमेंट में रह रहे थे, उन्होंने पाली हिल में वर्ष 2015 में एक पेंटहाउस खरीद लिया। 20 करोड़ रुपये उन्हें इसके लिए चुकाने पड़े थे। अपने घर के लिविंग रूम को सुशांत ट्रैवलिंग रूम बताते थे। नॉस्टैल्जिक और फ्यूचरिस्टिक दोनों झलक सुशांत के घर की दीवारों पर लगी पेंटिंग्स से लेकर एंटीक आइटम्स तक को देखकर मिल जाती है।

एक बड़ा-सा टेलिस्कोप सुशांत के घर में लगा हुआ है, जिसे टाइम मशीन वे कहते थे। अलग-अलग ग्रहों और गैलेक्सी को उनके मुताबिक वे घर में बैठकर इससे देखा करते थे।

एम एस धोनी और केदारनाथ जैसी हिट फिल्में सुशांत के नाम रहीं। आमिर खान की पीके में भी उनके अभिनय की सराहना हुई थी। वर्तमान में लगभग 5 से 7 करोड़ रुपए तक एक फिल्म के लिए सुशांत लिया करते थे। विज्ञापन और स्टेज शो से भी उनकी कमाई होती थी।

मसेराटी क्वाट्रोपोर्टो के मालिक

सुशांत सिंह राजपूत के पास लगभग डेढ़ करोड़ रुपए की कीमत वाली मसेराटी क्वाट्रोपोर्टो जैसी लग्जरी कार थी। बीएमडब्ल्यू K1300R बाइक भी उनके पास मौजूद थी। इस बाइक की कीमत लगभग 25 लाख रुपये है। यह 170 बीएचपी पावर जनरेट करने वाली बाइक है।

चांद पर खरीदा फ्लैट

वर्ष 2018 में सुशांत सिंह राजपूत ने चांद पर भी जमीन खरीद ली थी और सी ऑफ मसकोवी में उनका यह प्लाट स्थित है। एडवांस टेलीस्कोप 14LX00 उन्होंने खरीदा था, जिससे वे अपने प्लाट पर नजर रखते थे। चांद पर जमीन सुशांत ने इंटरनेशनल लूनर लैंड्स रजिस्ट्री से खरीदी थी।

इस प्रॉपर्टी को अपने नाम सुशांत ने 25 जून, 2018 को करवाया था। वैसे कई अंतरराष्ट्रीय संधि मौजूद हैं, जिनके अनुसार मालिकाना हक इसे कानूनी तौर पर माना नहीं जा सकता, क्योंकि पूरी मानव जाति की संपत्ति पृथ्वी से बाहर की दुनिया है। कोई एक देश इस पर अपना कब्जा नहीं जमा सकता। फिर भी सुशांत ऐसे पहले अभिनेता थे, जिन्होंने चांद पर जमीन खरीद रखी थी।

पढ़ें अंकिता लोखंडे से ब्रेकअप के बाद टूट गए थे सुशांत सिंह राजपूत, रिश्ता टूटने की वजह आयी सामने

यह भी पढ़ें सुशांत के बाद इस शख्स पर आया अंकिता लोखंडे का दिल, तस्वीर शेयर कर बयां की फीलिंग्स

Back to top button