विशेष

‘कसौटी जिंदगी’ फेम एक्ट्रेस को खुद में दिखे कोरोना के लक्षण, कहा- दिल्ली के अस्पताल बस नाम के..

कोरोना के लक्षण दिखने के बाद भी चार्वी का टेस्ट नहीं हो पा रहा और अस्पतालों की हालत भी खराब है

देश में कोरोना का संकट खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा और अब ये सेलेब्स तक भी पहुंच गया है। अभी तक बहुत सारे टीवी और फिल्मी कलाकारों के कोरोना पॉजिटिव होने की बात सामने आई है। एकता कपूर के ‘शो कसौटी जिंदगी के’ में प्रेरणा की बहन का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस चार्वी सराफ खुद इस समस्या से गुजर रही हैं। खबरों की मानें तो एक्ट्रेस चार्वी को खुद में कोरोना के लक्षण दिख रहे हैं ऐसे में वो अपनी और अपने परिवार की जांच करवाना चाह रही हैं। उन्होंने इसके लिए कई डॉक्टरों से संपर्क साधने की कोशिश की, लेकिन दिल्ली में किसी के पास कोरोना टेस्ट की किट मौजूद नहीं है।

खुद  में दिखे कोरोना के लक्षण

एक्ट्रेस चार्वी शर्मा ने बताया कि उन्होंने दिल्ली में कोरोना का टेस्ट करवाने की कोशिश की है। इसके लिए उन्होंने एक ओपन लेटर लिखा है जिसमें वो कोरोना के लक्षण का जिक्र कर रही हैं। चार्वी ने अपने लेटर में लिखा- मुझे कोविड-19 के लक्षण हैं, लेकिन दिल्ली में कोरोना का टेस्ट कराने के लिए पूछना काफी ज्यादा है?  जब से लॉकडाउन की घोषणा हुई है तब से मैं अपने होमटाउन दिल्ली में हूं। जैसे हर कोई अपने घर मैं कैद है वैसे मैं भी अपने परिवार के साथ घर में ही कैद हूं।

आगे चार्वी ने लिखा कि हम केवल जरुरी सामान लेने के लिए ही घर से बाहर निकलते हैं। सब काफी ठीक था और स्वस्थ भी लग रहा था और हम कोरोना की नई लाइस्टाइल को अपनाना सीख रहे थे। इसी बीच पिछले हफ्ते मुझे बेचैनी होने लगी और मेरे शरीर का तापमान गिरने लगा। जल्द ही मुझे तेज बुखार आ गया। मेरे शरीर में बहुत ज्यादा दर्द होने लगा। मेरी सांस फूल रही रही थी साथ ही गले और सिर में बहुत दर्द हो रहा था। जैसा हर किसी को हो रहा है।

परिवार का टेस्ट करवाना चाहती हैं चार्वी

चार्वी ने आगे कहा- मैं घबराने लगी, इस डर के साथ कि मुझे कोरोना हो गया है। इसके अलावा मुझे अपने परिवार के लिए भी डर लग रहा है। मैं नहीं चाहती थी कि उनको कुछ हो इसलिए मैंने खुद को क्वारांटीन कर लिया। मेरे दिमाग में पहली चीज ये ही आई कि मुझे कोरोना टेस्ट करवाना चाहिए लेकिन मुझे कहीं ना कहीं पता था कि दिल्ली में कोरोना का टेस्ट करवाना भी एक बड़ा टास्क है। मैंने अपने डॉक्टरों को फोन किया जो कई सालों से हमारा इलाज कर रहे थे, लेकिन उन्होंने भी साफ कह दिया कि हमारे पास कोविड टेस्ट किट नहीं है।

आगे चार्वी ने कहा कि मैंने प्राइवेट अस्पतालों भी फोन किया लेकिन उन्होंने भी ये कह दिया कि उनके पास भी कोई सुविधा नहीं है। मैं केवल ये चाहती थी कि मेरे पास कोई आए और मेरा कोरोना टेस्ट करे। मैं अस्पताल जाने की हालत में नहीं हूं। मैंने सरकारी अस्पताल में भी फोन किया जो मैंने खबरों में पढ़ा था। मुझे लगा वो मेरी मदद जरुर करेंगे। उन्होंने कहा कि मैं अपने डॉक्टरों की सलाह लूं कि कहीं मुझे वायरल तो नहीं है।

दिल्ली में नहीं मिल रही सुविधा

चार्वी ने कहा कि मैंने कोविड-19 हेल्पलाइन पर भी संपर्क किया, लेकिन उन्होंने बताया कि अगले हफ्ते तक सारी जगह भरी है। पांच दिनों से मुझे पूरी तरह से लक्षण दिख रहे हैं। अगर टेस्ट करवाना इतना मुश्किल है तो गरीब लोगों को कितनी परेशानी हो रही होगी जो अस्पतालों की लंबी लाइन में खड़े हैं। उन्हें खतरा बेहद ज्यादा है और प्राइवेट लैब की फीस आप सोच भी नहीं सकते।

गौरतलब है कि चार्वी सराफ के अलावा और भी बहुत से कलाकार हैं जो इस समस्या से दो-चार हो रहे हैं। मशहूर शो ‘दीया और बाती हम’ की एक्ट्रेस दीपिका सिंह की मां भी कोरोना पॉजिटिव हो गई हैं, लेकिन उन्हें अस्पताल मे भर्ती नहीं किया जा रहा है। दीपिका ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मदद की गुहार लगाते हुए कहा कि उनकी मां का जल्द से जल्द इलाज किया जाए। बता दें कि दिल्ली में कोरोना के मामले 36 हजार से ऊपर चल रहे हैं जिसके कारण अस्पताल भरे हुए हैं। अब आम जनता के साथ साथ सेलिब्रिटीज भी इस परेशानी से गुजर रहे हैं।

Back to top button