दिलचस्पविशेष

पैदा होने की खुशी में जन्म लेते ही नाचने लगा हाथी का बच्चा, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल- देखें

बीते दिनों केरल में अनानास में विस्फोटक भर कर एक प्रेग्नेंट हथिनी को खिला दिया गया था, जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई थी। साथ में उसके बच्चे की भी जान चली गई थी। पूरा देश इस घटना से हिल गया था। केरल में ही एक कुत्ते के मुंह पर टेप लगाकर उसे मरने के लिए छोड़ देने वाली भी घटना प्रकाश में आई थी, जिसकी हैवानियत को देखकर हर कोई आक्रोशित था।

इसी बीच एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होता नजर आ रहा है, जो हाथी से ही जुड़ा हुआ है। वीडियो में एक हथिनी ने एक बच्चे को जन्म दिया है और यह बच्चा पैदा होने के केवल 20 मिनट के बाद ही अपनी मां के साथ नाचना शुरू कर देता है।

हथिनी और उसके बच्चे का यह वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल होता दिख रहा है। वीडियो मजेदार इसलिए है, क्योंकि जिस हाथी के बच्चे को आप इस वीडियो में नाचते हुए देख रहे हैं, उस बच्चे का जन्म केवल 20 मिनट पहले ही हुआ है। इस तरह से जन्म लेने के कुछ ही समय के बाद यह बच्चा न केवल खड़ा हो जाता है, बल्कि नाचना भी शुरू कर देता है।

इस वीडियो में साफ-साफ देखा जा सकता है कि यह हाथी का बच्चा जो जमीन पर ठीक से खड़ा भी हो पाने में कठिनाई महसूस कर रहा है, वह कदमताल के साथ डांस कर रहा है। इंडियन फारेस्ट ऑफिसर सुशांत नंदा ने इस वीडियो को सोशल मीडिया में शेयर किया है।


सुशांत नंदा ने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है कि केवल 20 मिनट पहले ही हाथी के इस बच्चे ने जन्म लिया है। यह देखिए, डांस करके किस तरह से हाथी का यह बच्चा अपने जन्म की खुशी मना रहा है। अब इन्हीं पैरों से उसे अपनी जिंदगी का कितना लंबा सफर तय करना है।

इस वीडियो को सोशल मीडिया में पोस्ट किए जाने के बाद अब तक लाखों लोग देख चुके हैं। यह वीडियो लोगों को इतना पसंद आ रहा है कि वे इसे लाइक किए बिना नहीं रह पा रहे हैं। ट्विटर पर सुशांत नंदा ने जो इस वीडियो को अपने ट्वीट में शेयर किया है, वहां बड़ी संख्या में लोग इसे रिट्वीट भी कर रहे हैं। हाथी के बच्चे का यह प्यारा सा वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल होता नजर आ रहा है।

इस वीडियो को देखने के बाद ट्विटर पर लोग अलग-अलग तरह से प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कोई इस वीडियो को बहुत ही क्यूट बता रहा है तो कोई इसे प्रकृति की खूबसूरती कह रहा है। एक यूजर ने यह लिखा है कि अपने बच्चे को मां हाथी का इस तरह से सपोर्ट करते हुए देखना वाकई एक खुशनुमा पल है। मां हमेशा मां ही होती है, जो अपने बच्चों का पूरा ख्याल रखती है। कई यूजर्स ने इस वीडियो को शेयर करने के लिए फॉरेस्ट ऑफिसर का धन्यवाद भी किया है।

पढ़ें Video: फुल स्पीड में थी ट्रेन, अचानक सामने आ गया हाथी, फिर ड्राईवर की इस समझदारी से हुआ चमत्कार

Back to top button