राशिफल

Rashifal 12 June: शुभ योग से इन 6 राशियों की चमकेगी किस्मत, मिलेगा जबरदस्त मुनाफा, पढ़ें राशिफल

हम आपको शुक्रवार 12 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 12 June 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज के दिन रोमांस में बाधा आ सकती है, क्योंकि आपके प्रिय का मूड ज़्यादा अच्छा नहीं है। व्यय वृद्धि से तनाव रहेगा। अकारण झंझटों से दूर रहें। चोट व दुर्घटनादि से हानि संभव है। आज आप कुछ नई योजना बना सकते है। आज आप खुद के काम पूरा करने में सफल हो सकते हैं। किसी खास व्यक्ति से आपको सहयोग मिल सकता है। आपको अध्ययन के प्रति अपने दृष्टिकोण में अधिक ध्यान केंद्रित करना होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

रोजमर्रा के कार्य कड़े परिश्रम और आपके किसी करीबी की सहायता से पूरे हो सकते हैं। संतान के कारण चिंता तथा तनाव रहेंगे। कार्यस्थल पर प्रसन्नता रहेगी। किसी से भी कटु वचन न बोलें। व्यापारी वर्ग को आने वाले समय मे अधिक धन लाभ होगा। आपके दाम्पत्य संबंधों में प्यार की बहार आयेगी। आपका स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा। आपका पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण और खुशहाल रहेगा। आपका जीवनसाथी और बच्चे आपके प्रति बहुत स्नेही होंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपका लापरवाह रवैया आपके माता-पिता को दुःखी कर सकता है। परिवार में किसी से यदि आपने कर्ज लिया है, तो आज उसे उतारने का प्रयास करें। कार्यक्षेत्र में थोड़ा सावधानी के साथ कार्य करें। सेहत के मामले में आप फिट रहेंगे। कोई भी नयी परियोजना शुरू करने से पहले उनकी राय भी जान लें। अपने मस्तक पर केसर का तिलक लगाएं, समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। पैतृक संपत्ति की प्राप्ति आपके सुख में इजाफा करेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज धन का आगमन होगा। आज कोई बड़ी योजना अथवा विचार आपको अपनी ओर आकर्षित करेगा, जिससे आप लाभान्वित भी होंगे। व्यापार में परिश्रम अधिक और लाभ कम होगा। आपकी आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव हो सकता है। आपको किसी काम में ज्यादा भागदौड़ करनी पड़ सकती है। विरोधी सक्रिय रहेंगे जो आपके बने बनाये कार्य बिगाड़ सकते हैं। आज का दिन अविवाहित लोगों की लव लाइफ के लिए अच्छा हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपके अच्छे व्यवहार की वजह से आपके नए दोस्त बन सकते हैं। मनचाही नौकरी के लिए प्रयास अधिक करना पड़ सकता है। वाणी पर नियंत्रण रखें। दूसरों से अपेक्षा न करें। आज दिनचर्या से हटकर कुछ करें जिससे आपको सुख का अनुभव हो। किसी से ज्यादा बात भी न करें, अन्यथा वाद-विवाद में फंस सकते हैं। किसी भी विषय को बाहरी दखल के बिना निपटाएं। घर में सुबह-शाम घी का दीपक जलाएं, करियर में सफलता मिलेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

काम को मनोरंजन के साथ न मिलाएँ। आज स्‍वास्‍थ्‍य के मामले में विशेष तौर पर सावधान रहने की जरूरत है। खानपान से जुड़ी जरा सी लापरवाही आपको भारी पड़ सकती है। क्रोध की अधिकता से आप अशांत रहेंगे। पिता से मतभेद समाप्त होंगे। नए कारोबार के बारे में पूरी जानकारी लेकर ही निवेश करें। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। आज आपका ध्यान आध्यात्म की ओर अधिक लगा रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

धन संबंधी मामलों की अनदेखी से आप आरोपों के घेरे में आ सकते हैं। अपने वचनों को चतुराई से चुनें और स्पष्टता से बोलें। आलस्य त्यागकर आज आपको अपनी शारीरिक सक्रियता को बढ़ाना होगा। ऑफिस में आपको कोई नया प्रोजेक्ट मिल सकता है। आप इसमें सफल भी होंगे। आपके भौतिक सुख- साधनों में बढ़ोतरी हो सकती है। मेहनत करेंगे तो भाग्‍य भी साथ देगा, सफलता प्राप्‍त होगी। थोड़े कठोर प्रयासों से आपको मनोवांछित सफलता मिलेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

स्वास्थ्य के प्रति चिंतित दिखाई देंगे। दोस्‍तों के साथ अच्‍छा समय बिताएंगे। रुका हुआ कोई काम आज पूर्ण होता हुआ दिखाई देगा। गृहस्थि के मामले आपसी सहमति से हल होंगे। मांगलिक कार्य की बाधा दूर होकर लाभ की स्थिति बनेगी। लेनदेन के मामलों में तनाव होने की संभावना है। धन के प्रति समय व्यतीत करेंगे। जोखिम भरे कार्य टालें। परिवार की जिम्मेदारियां बढ़ सकती है। आपकी कोई राज की बात उजागर हो सकती है।

 

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

अपने स्वास्थ का ध्यान रखें और भोजन संबंधी आदतों में सुधार करें। वाहन धीमी गति से चलाएं। दूसरों पर आंख मूंदकर भरोसा न करें। परिवार के सदस्‍यों में भी कोई आपका अहित कर सकता है, बचकर रहें। समाज में प्रसिद्धि के कारण सम्मान बढ़ेगा। कोई बड़ा फायदा भी आपको मिलेगा। जरूरतमंद की मदद के लिए आप हर कोशिश करेंगे। आपका पॉजिटिव व्यवहार लोगों को प्रभावित करेगा। वाहन, मशीनरी व अग्नि आदि के प्रयोग में सावधानी रखें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज सूझ-बूझ से काम लेंगे तो कार्यक्षेत्र में मजबूत पकड़ बनेगी। निवेश के मामले में या फिर कोई नई डील करने के मामले में आज का दिन बेहतर है। अपने दोस्तों का साथ दें क्योंकि जब आपको उनकी जरूरत पड़ेगी, वो हमेशा आपकी मदद को तैयार रहेंगे। थकान व अस्वस्थता रहेगी। व्यवसायिक नई योजना लागू होगी। कार्यप्रणाली में सुधार होगा। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। उधार लेन-देन करने से आपको बचना चाहिए।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज घरेलू मोर्चे पर समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं, इसलिए केवल औसत समय में बात करें। अभी की गई मेहनत बाद में बेहतर परिणाम देगी। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। फालतू खर्च होगा, विवाद न करें। नए मित्र बनेंगे। आपका दाम्पत्य जीवन सुखद बना रहेगा। किसी नए काम के लिए आप सोच-विचार कर सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा। नकारात्मक विचारों से दूर रहें। आज कुछ अड़चनों का सामना कर सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज कुछ नए मौकों के साथ-साथ अच्छी खबर मिल सकती है। दिन की सकारात्मकता का आपको लाभ उठाना चाहिए। जिन क्षेत्रों में प्रयास करेंगे उनमें सफलता मिलेगी। स्टूडेंट्स किसी समस्या में उलझे रह सकते हैं। आप बुरे विचारों पर ध्यान न दे तो ही अच्छा रहेगा। छोटी मानसिकता से आप कभी आगे नहीं बढ़ सकते हैं। व्यापार में आपको उम्मीद से कम ही लाभ हो पायेगा। किसी पर अपना काम थोपने की कोशिश करने से आपको बचना चाहिए।

आपने Rashifal 12 June 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 12 June 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 12 June 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : गरुड़ पुराण में बताई गई बस इस बात का रखें लें ध्यान, चमक जाएगा सौभाग्य, बन जाएंगे आप धनवान

Back to top button