राशिफल

Rashifal 11 June: मां लक्ष्मी की कृपा से इन 8‌ राशियों के धन में होगी वृद्धि, जानिए अपना राशिफल

हम आपको गुरुवार 11 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 11 June 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

बिजनेस में परिवार की सहायता से सफलता मिल सकती है। कुछ लोग नए कारोबार की भी शुरुआत कर सकते हैं। प्रेम में सफलता मिलने के योग हैं। पुराने दोस्तों से नए काम या उनके साथ वक्त बिताने का मौका मिल सकता है, कुछ पुरानी यादें ताजा हो सकती है। किसी रिश्तेदार के कारण तनाव मिल सकता है। आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं। आपको नए मौके मिल सकते हैं और आने वाले समय में आप प्रगति करने में सफल हो सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज शादीशुदा लोगों को पार्टनर से मदद मिल सकती है। जीवनसाथी से आपके संबंध मधुर रहेंगे। नतीजों का इंतजार करें। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। सुनी-सुनाई बातों पर आँखें मूंदकर यक़ीन न करें और उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें। सृजनात्मक कार्य पर धन लगा सकते हैं। आज आप अपनी जिम्मेदारी से दूर हो सकते हैं, लेकिन मन विचलित न करें। दोहरे विचारों को लेकर काम में मन नहीं लगेगा‌।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपके घर पर भी खुशियों का माहौल रहेगा। आपके मन में कुछ बड़े विचार आ सकते हैं। भरोसेमंद लोगों से समय पर सही सलाह और मदद मिल सकती है। अधिकारी आपको बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकते हैं। आपके रुके हुए महत्वपूर्ण काम आज पूरे होंगे। रिश्तों में मधुरता आएगी। किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। आज किसी करीबी से धोखा मिल सकता है, अत: असावधानी न बरतें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप किसी भी वजह से गुस्सा न करें और ना ही तनाव लें इससे आपको शारीरिक चोट मिल सकती है। पुरानी देनदारी भी निपट सकती है। साफ और नपी-तुली बात करने से परेशानियों से बच सकते हैं। अपनी मूल्यवान वस्तुओं की सुरक्षा करें। ज्ञात एवं अज्ञात तनाव रहेगा। दोस्तों और रिश्तेदारों की मदद भी आपको मिल सकती हैं। कार्यक्षेत्र में नए लोगों से कॉन्टैक्ट करना पड़ सकता है। पुराना काम निपटाने और नया काम शुरू करने लिए अच्छा दिन है‌।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आपकी कार्य में दृढ़ता और लगन से आप सफलता हासिल करेंगे। अपने जज़्बात पर क़ाबू रखें और ऐसा कोई गैरज़िम्मेदाराना काम न करें जिसके लिए बाद में आपको पछताना पड़े। जरूरत होने पर फलों का प्रयोग करें। आपके मन पर छाए हुए चिंता के बादल हटने से आपके उत्साह में वृद्धि होगी। नए संपर्क बनेंगे जो आगे जाकर आपको शुभ फल प्रदान करेंगे। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आप अपने काम और मेहनत से आलोचकों का मुहं बंद कर देंगे। पुराने कानूनी विवाद खत्म होंगे। आज आप हर चीज पर गौर से ध्यान दें। अपने मन की आवाज सुनने की कोशिश करें। आज आप किसी रहस्य को जानने की कोशिश में रहेंगे। दोस्तों और भाइयों से सहयोग मिल सकता है। छोटी-छोटी बातों पर क्रोध नुकसानदायी हो सकता हैं। आज आपके खान-पान में नियंत्रण की आवश्यकता है। बाहरी भोजन का अधिक सेवन न करें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आपके अच्छे कार्यों के कारण समाज में आपका प्रभुत्व बढ़ेगा। आज आपकी योग्यता में वृद्धि होगी। मन में कल्पना की तरंगे उठेंगी। बौद्धिक चर्चाओं में भाग अवश्य लें। व्यवसाय में लाभ होगा। आपके नियमित कामकाज में भी दोस्त आपकी मदद करने की कोशिश करेंगे। कन्फ्यूजन की स्थिति से निपटने की कोशिश में आप सफल हो सकते हैं। जल्दबाजी और जोखिम भरे कामों से दूर रहें। उलझनों से ग्रस्त रहेंगे, काम का प्रेशर ज्यादा रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

परिवार के बुजुर्गों का आशीर्वाद एवं स्नेह आपको मिलेगा। कुछ बड़े फैसले भी आप ले सकते हैं। आज आप थोड़ी फूर्ति और चिंता दिखाएं, तो मेहनत से भी सफलता मिल सकती है। उलझे हुए मामलों को सुलझाना आपके लिए आसान हो सकता है‌। अधूरे कार्य संपन्न होंगे। कोई शुभ सूचना मन को प्रसन्न रखेगी। आर्थिक लाभ आपकी प्रतीक्षा कर रहे हैं। आप सिरदर्द से पीड़ित हो सकते हैं। ऐसा काम के दबाव के चलते हो सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपका सामना कठिनाईयों से हो सकता है। हांलाकि आप सभी कठिनाईयों पर धीरे-धीरे पराजित कर डालेंगे। परिवार के मामलों में विनम्र रहें। बातचीत और भाषण कला में आपको बहुत हद तक सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। आज कोई नया प्रॉजेक्ट या योजना प्रारंभ करना शुभ रहेगा। आज अचानक खूब धन मिल जाए इस उम्मीद में आकर कोई जोखिम लेने से बचें। जमीन-जायदाद के मामलों में फायदा होने के योग हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आपके काम करने का तरीका आज आपके साथ काम करने वाले लोगों को प्रभावित करेगा। काम-धंधा अच्छा चलेगा। कार्यस्थल पर माहौल भी अच्छा मिल सकता है। कुछ अवसरों का फायदा आपको मिल सकता है। अचानक धन लाभ हो सकता है। अगर आप लव मैरिज करने की सोच रहे हैं तो कर सकते हैं यह समय आपके लिए अनुकूल है। परिजनों के साथ मनमुटाव न हो, इस बात का ध्यान रखें। परिश्रम की अपेक्षा सफलता में कमी रहेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपकी आर्थिक तंगी समाप्त होगी। बड़े अधिकारियों से भी बातचीत होने की संभाावना है। संतान से सुख मिलेगा। कारोबार में सफलता के योग हैं। अचल संपति अथवा जमीन के कारोबार में फिलहाल कोई बड़ा निवेश न करें। धार्मिक एवं मांगलिक कार्यो में व्यस्त रहने की आशंकाएं बन रही हैं। आज अचनाक धन लाभ होगा। जीवनसाथी से सहयोग तथा लाभ की संभावना बन रही है, फिर भी कुछ मामलों में विवाद उत्पन्न हो सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज का दिन आत्मविश्वास में बढ़ोतरी के संकेत दे रहा है। कोई करीबी दोस्त फरेब कर सकता है। आज बिजनेस में फायदे के योग हैं। साथियों से मदद मिल सकती है। प्रेम में सफलता के योग हैं। पार्टनर के सहयोग से आप सफल हो सकते हैं। ये दिन प्रोफेशनल लाइफ के लिए अच्छा रहेगा। सभी कार्य फलीभूत होंगे। भाइयों के बीच में प्रेम बढ़ेगा। आर्थिक योजनाओं पर काम कर सकते हैं। आज झूठे आरोप लग सकते हैं, अत: बिना विचार करे न बोलें।

आपने Rashifal 11 June 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 11 June 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 11 June 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : 17 जून को है योगिनी एकादशी, इस दिन व्रत रखने से हजार ब्राह्राणों को भोज कराने जितना मिलता है फल

Back to top button