समाचार

बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को हुआ कोरोना, दिल्ली के मैक्स अस्पताल में हुए भर्ती

देश में कोरोना के नए मामलों में दिनों दिन तेजी आ रही है। इस वायरस की चपेट में हर रोज 10 हजार से अधिक लोग आ रहे हैं। इसी प्रकार अब कुल मरीजों की संख्या 2 लाख 67 हजार के पार जा चुकी है, जबकि कोरोना की वजह से होने वाली मौतों की संख्या में भी हर रोज इजाफा हो रहा है। इसी बीच भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत उनकी मां कोरोना के चपेट में आ गए हैं। कोरोना की पुष्टि होने के बाद दोनों को दिल्ली के साकेत मैक्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि साकेत का मैक्स अस्पताल अब कोविड हॉस्पिटल में तब्दील हो चुका है।

ज्योतिरादित्य के इंतजार में समर्थक

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पिछले ही दिनों राज्यसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दर्ज किया था। नामांकन भरने के बाद ज्योतिरादित्य भोपाल से सीधे दिल्ली आ गए थे। इसके बाद देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा हो गई तब से वे दिल्ली में ही हैं। कांग्रेस से भाजपा में आने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ग्वालियर नहीं गए थे। बता दें कि मध्यप्रदेश में उपचुनाव होने वाले हैं, उसी की तैयारियों के लिए भी समर्थक उनका इंतजार कर रहे थे।

पूरे सिंधिया परिवार की होगी कोरोना टेस्टिंग

ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनकी मां माधवी राजे सिंधिया की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटीव आने के बाद डॉक्टर्स उनकी कांटेक्ट ट्रैसिंग में जुटे हुए हैं। माना जा रहा है कि उनके पूरे परिवार की कोरोना जांच की जाएगी। अब डॉक्टर्स इस बात का पता लगाएंगे कि आखिर वे कोरोना की चपेट में कैसे आए।

केजरीवाल का हुआ कोरोना टेस्ट

न सिर्फ दिल्ली बल्कि इस समय पूरे देशभर में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। इधर दिल्ली के सीएम केजरीवाल में भी सोमवार को कोरोना के लक्षण पाए गए हैं। बताया गया है कि केजरीवाल को बुखार के साथ साथ गले में खराश की भी समस्या है, ऐसे में उनका कोरोना टेस्ट किया गया है, जिसकी रिपोर्ट आज शाम या कल सुबह तक आ सकती है।

डॉ. संबित पात्रा हुए कोरोना मुक्त

इससे पहले भाजपा के प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटीव आई थी। हालांकि डॉ. पात्रा को 8 जून को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। बता दें कि वे गुरूग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती थे। हालांकि अभी  कोरोना से ठीक हो जाने के बाद भी डॉ. पात्रा को घर पर होम क्वारंटीन में ही रहना होगा।

दिल्ली में कोरोना पर सियासी घमासान

दिल्ली में कोरोना के मामले भयावह होते जा रहे हैं। हजारों की संख्या में हर रोज नए मामले सामने आ रहे हैं। इसके कारण अब दिल्ली में राजनीतिक घमासान बढ़ गया है। रविवार को केजरीवाल ने ये स्पष्ट कर दिया था कि, दिल्ली के अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली के निवासियों का ही इलाज होगा। उन्होंने कहा था कि दिल्ली के सभी सरकारी और निजी अस्पतालों के बेड पर सिर्फ दिल्ली के नागरिकों का ही हक है। सीएम के इस फैसले के 24 घंटे बाद ही उप राज्यपाल अनिल बैजल ने इस फैसले को बदल दिया। उन्होंने कहा कि यहां के अस्पतालों में मौजूद बेड पर जितना हक दिल्लीवासियों का है, उतना ही हक दूसरे राज्य के लोगों का  भी है।

एलजी और  सीएम के विपरित फैसलों के बाद दिल्ली में सियासी घमासान अपने चरम पर है। इसी कड़ी में दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस फैसले की आलोचना की। उन्होंने कहा कि उप राज्यपाल के इस फैसले से दिल्ली के लोगों की मुसीबत आने वाले दिनों में बढ़ने वाली है।

Back to top button