बॉलीवुड

इन 10 टीवी सितारों से सीखे पैसा छापना, एक्टिंग की दूकान चल रही तो भी करते हैं ऐसे-ऐसे धंधे

मनोरंजन की दुनिया में यदि आप सफल है तो बहुत पैसा है, नहीं तो खाने पिने के मोहताज हो जाते हैं. एक सिचुएशन ये भी रहती है कि आपका एक्टिंग करियर ज्यादा लम्बा चले, इसकी कोई ग्यारंटी नहीं है. काम ना मिले तो बेरोजगार हो जाते हैं. इसलिए कुछ स्मार्ट एक्टर्स एक्टिंग के साथ साथ अपना साइड बिजनेस भी चलाते हैं. इस तरह उनके पास पैसो की आवक बनी रहती है. ये उनकी फैमिली को फाइनेंशल सिक्योरिटी देता है. आज हम साइड बिजनेस चलाने वाले टीवी कलाकरों के बारे में जानेंगे.

शब्बीर आहलूवालिया (Shabir Ahluwalia)

‘कुमकुम भाग्य’से फेमस हुए अभी उर्फ़ शब्बीर आहलूवालिया वर्तमान में हाइएस्ट पेड एक्टर्स में से एक है. वे ‘फ्लाइंग टर्टल्सा’ नाम के प्रोडक्शन हाउस के को-फाउंडर हैं. इस प्रोडक्शन हाउस ने कई पॉपुलर सीरियल्स बनाए है.

करण कुंद्रा (Karan Kundra)

टीवी पर ‘किंग कुंद्रा’ के नाम से मशहूर करण कुंद्रा जालंधर में इंटरनेशनल कॉल सेंटर के मालिक है. इसके अलावा वे अपने पिता का इंफ्रास्ट्रक्चर बिजनेस भी संभालते हैं. इनकी कंपनी शॉपिंग मॉल, ऑफिस और अन्य इमारतें बनाने का काम करती है.

रोनित रॉय (Ronit Roy)

टीवी जगत के फेमस एक्टर रोनित रॉय की ‘ऐस सिक्योतरिटी एंड प्रोटेक्शीन’ नाम की एक कंपनी है. ये कंपनी सेलिब्रिटीज को सिक्योरिटी गार्ड्स या बॉडीगार्ड्स मुहैया कराती है. इंडस्ट्री के बड़े बड़े स्टार यहीं से सेवाएं लेते हैं.

मोहित मलिक (Mohit Malik)

सीरियल ‘कुल्फी कुमार बाजेवाला’ में सिंकदर सिंह गिल का रोल निभा फेमस हुए मोहित मलिक के मुंबई में दो फेमस रेस्टोरेंट्स ‘होममेड कैफ’ और ‘1बीएचके’ है. इसे वे अपनी पत्नी सिंपल कौर के साथ मिलकर चलाते हैं.

आशका गोराडिया (Aashka Goradia)

‘बाल वीर’, ‘महाराना प्रताप’ और ‘लागी तुझसे लगन’ जैसे सीरियल्स कर फेमस हुई आशका गोराडिया मुंबई स्थित ISAYICE आउटलेट की मालकिन है. इसके अलावा उनकी ‘Renee by Aashka’ नामक एक कंपनी भी चलती है. ये कंपनी ब्यूटी प्रोड्क्टस बनाती है. इन सबके अलावा आशका योगा भी सिखाती है.

आमिर अली (Aamir Ali)

आमिर अली एक जमाने में फेमस सितारें हुआ करते थे लेकिन अब वे बहुत कम दिखाई देते हैं. उनकी असली इंकम ‘बसंती’ नाम के फेमस रेस्तरां से आती है. इस रेस्तरां की थीम बॉलीवुड है, जिसकी वजह से कई सितारें भी यहाँ सिरकत करते रहते हैं.

संजीदा शेख (Sanjeeda Shaikh)

एक हसीना थी, लव का है इंतज़ार जैसे शोज कर फेमस हुई संजीदा शेख का “Sanjeeda’s Parlour” नाम का एक ब्यूटी सलून है. दरअसल ये उनकी माँ का सपना था जिसे बेटी ने पूरा किया. सुनने में आया है कि संजीदा टीवी के बाद अब बॉलीवुड का रुख करने वाली है.

अर्जुन बिजलानी (Arjun Bijlani)

टीवी के सबसे महंगे एक्टर्स में शामिल अर्जुन बिजलानी की मुंबई में एक वाइन शॉप है. इसके अतिरिक्त वे बॉक्स क्रिकेट लीग (BCL) की मुंबई टाइगर्स टीम के मालिक है.

रक्षंदा खान (Rakhsnda Khan)

‘नागिन 3’ फेम रक्षंदा खान नेगेटिव रोल प्ले करने के लिए जानी जाती है. वे ‘सेलीब्रिटी लॉकर’ नामक कंपनी की सह-मालकिन है. यह कंपनी हाई-प्रोफाइल लोगों एवं स्टार्स के लिए इवेंट होस्ट करने का काम करती है.

गौतम गुलाटी (Gautam Gulati)

बिग बॉस विजेता रह छुए गौतम गुलाटी का दिल्ली में एक नाइटक्लब है. ‘RSVP’ नाम का ये नाइटक्लब यंग लोगो के बीच बड़ा फेमस है.

Back to top button