बॉलीवुड

बुरी फंसीं एकता कपूर, भारतीय सेना की छवि बिगाड़ने के आरोप में FIR दर्ज

एडल्ट वेब सीरीज में अपनी मर्यादा भूली एकता कपूर, भारतीय सेना का किया घोर अपमान

एकता कपूर की टेलीविजन क्वीन के तौर पर पहचान है। वैसे तो एकता कपूर हमेशा सुर्खियां बटोरती रहती हैं, लेकिन इस बार गलत कारणों की वजह से एकता कपूर चर्चा में हैं। एकता कपूर के साथ तीन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। जी हां, अश्लीलता फैलाने के अलावा राष्ट्रीय प्रतीकों का अपमान करने के आरोप में उनके खिलाफ यह FIR दर्ज हुई है। ओटीटी प्लेटफॉर्म अल्ट बालाजी पर एक वेब सीरीज के प्रसारण के मामले में एकता कपूर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

इंदौर में एकता कपूर के विरुद्ध दर्ज हुई प्राथमिकी

एकता कपूर के खिलाफ यह प्राथमिकी मध्यप्रदेश के इंदौर में एक पुलिस थाने में दर्ज कराई गई है। इस बारे में अन्नपूर्णा पुलिस थाने के प्रभारी सतीश कुमार द्विवेदी ने बताया है कि किन-किन मामलों में एकता कपूर के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। सतीश कुमार द्विवेदी के मुताबिक इंदौर के रहने वाले दो लोग वाल्मिक सकरगाये और नीरज याग्निक की शिकायत पर एकता कपूर के खिलाफ उन्होंने FIR दर्ज की है।

इन मामलों में एकता कपूर के खिलाफ दर्ज हुई FIR

द्विवेदी ने बताया है कि IPC की धारा 294 जो कि अश्लीलता फैलाने से संबंधित है और 298 जो कि धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने से संबंधित है के अंतर्गत एकता कपूर के खिलाफ उन्होंने एफआईआर दर्ज की है। द्विवेदी के मुताबिक इसके साथ ही सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम और भारत के राजकीय प्रतीक (अनुचित प्रयोग का निषेध) अधिनियम से सम्बद्ध प्रावधानों के अंतर्गत भी एकता कपूर के खिलाफ बीते शुक्रवार की रात को प्राथमिकी इंदौर के अन्नपूर्णा पुलिस थाने में दर्ज की गई है।

एकता कपूर पर लगा है यह आरोप

ओटीटी यानी कि ओवर द टॉप प्लेटफॉर्म अल्ट बालाजी पर वेब सीरीज “ट्रिपल एक्स” के सीजन-2 का प्रसारण किया गया है। ऑल्ट बालाजी पर ज़्यादातर एडल्ट वेब सीरीज ही प्रसारित किये जाए हैं . एकता कपूर ने इस वेब सीरीज के माध्यम से समाज में अश्लीलता फैलाने का काम किया है। यही नहीं, एक समुदाय विशेष की धार्मिक भावनाओं को भी इसके जरिए आहत किया है।

थाना प्रभारी ने यह भी बताया है कि वेब सीरीज में दिखाए गए एक दृश्य में बेहद आपत्तिजनक तौर पर भारतीय सेना की वर्दी को पेश किया गया है। इस तरीके से इस वेब सीरीज के जरिए राष्ट्रीय प्रतीक चिह्न का अपमान भी किया गया है। थाना प्रभारी के अनुसार मामले में विस्तृत जांच की जा रही है।

राष्ट्रपति से की गई थी शिकायत

कनफेडरेशन ऑफ एक्स पैरामिलिट्री फोर्स वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से इसी को लेकर इससे पहले राष्ट्रपति को शिकायत भी की गई थी। एसोसिएशन के महासचिव रणबीर सिंह ने बताया था कि इस तरह के गैर जिम्मेदाराना फिल्मांकन का लाखों की तादाद में जवान विरोध करते हैं। सीमाओं पर जो 24 लाख सेना एवं अर्धसैनिक बलों के जवान तैनात हैं, उनकी वर्दी की गरिमा के साथ प्रतीक का यह साफ-साफ अपमान है।

पढ़ें  कितनी बदल गयी है ‘एकता कपूर’ की’ ‘कमौलिका’, बिकनी में हॉट पोज़ देती हुई आयी नज़र

Back to top button