दिलचस्प

Video: क्वारंटाइन सेंटर में मजदूरों का रॉकस्टार बना रसोइया, ‘एक चतुर नार’ पर किया मस्त डांस

कोरोना वायरस (Corona Virus) अभी भी देश में कहर बरसा रहा है. ऐसे में देशभर में पिछले कई दिनों से लॉकडाउन चल रहा है. लॉकडाउन के अगले चरण को सरकार अनलॉक 1.0 कह रही है. इसमें लोगो को थोड़ी थोड़ी छूट दी जा रही है. उधर जो लोग कोरोना संग्दिध है उन्हें 14 दिनों तक क्वारंटाइन सेंटर (Quarantine center) में रखा जा रहा है. इस तरह कोरोना संक्रमण की चैन को तोड़ने में मदद भी मिलती है. अभी लॉकडाउन में कई प्रवासी मजदूर अपने अपने घर को रवाना हुए हैं. ऐसे में वहां की राज्य सरकार ने इन मजदूरों को सुरक्षा की दृष्टि से क्वारंटाइन सेंटरों में रखा हुआ है.

इन दिनों स्कूल, कॉलेज, धर्मशाला, होटल, मैरिज गार्डन इत्यादि को ही क्वारंटाइन सेंटर में ही तब्दील कर दिया गया है. यहाँ 14 दिनों के लिए आइसोलेट किए गए लोग कई बार बोर हो जाते हैं तो कभी डर से चिंता में भी पढ़ जाते हैं. ऐसे में वे लोग भी अपने दिमाग को कूल रखने के लिए क्वारंटाइन सेंटर में मनोरंजन तलाशते हैं. यही वजह है कि बिहार के कटिहार में बने एक क्वारंटाइन सेंटर में एक रसोइया ऐसा नाचा कि वहां मौजूद हर कोई झूम उठा. अब इस घटना का विडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

क्वारंटाइन सेंटर में नाचा रसोइया

दरअसल ये पूरा मामला कटिहार के स्वर्गीय लक्ष्मण मंडल +2 माध्यमिक उच्च विद्यालय सूजापुर क्वारंटाइन सेंटर का है. इस क्वारंटाइन सेंटर में रिंकू नाम का एक रसोइया प्रवासी मजदूरों को भोजन परोसने का काम करता है. जब मजदूरों ने उससे डांस करने का आग्रह किया तो वो मना नहीं कर सका और उसने अपनी नृत्य कला का प्रदर्शन कर सबको खूब हंसाया. रसोइये का डांस देख वहां मौजूद सभी मजदूरों का दिल खुश हो गया.

‘एक चतुर नार’ पर किया फनी डांस

रसोइये ने किशोर कुमार की ‘पड़ोसन’ फिल्म के फेमस गाने ‘एक चतुर नार’ पर परफॉर्म किया. इस गाने में उसने महमूद की अदाकारी की बहुत अच्छे से नक़ल उतारी. उसके हावभाव और डांस देख लोगों को बड़ा मजा आया. इसके साथ ही रसोइये का गेटअप भी काफी हद तक गाने की थीम से मैच खा रहा था.

डांस का है शौक

रसोइया रिंकू बताता है कि वो गाँव में एक छोटा सा होटल चलाता है. उसे बचपन से ही डांस करने का बड़ा शौक रहा है. यहाँ क्वारंटाइन सेंटर में उसने प्रवासी मजदूरों के आग्रह पर डांस किया था. वो बताता है कि इसके पहले भी मैं अपने साथियों की फरमाइश पर थिरक चूका हूँ. उसका कहना है कि यदि भविष्य में मौका मिले तो इसी डायरेक्शन में अपनी प्रतिभा को और बड़े लेवल पर भी प्रदर्शित करना चाहूँगा.

लोगो ने की तारीफ़

रिंकू के डांस की सोशल मीडिया पर बड़ी तारीफ़ हो रही है. इसके अलावा बरारी के विद्यालय की शिक्षिका हंसा श्री और उप प्रमुख राजीव भारती भी उसके टेलेंट की तारीफ करते हुए नजर आए. वे लोग तो सरकारी स्तर पर रिंकू की प्रोत्साहित करने की मांग उठा रहे हैं. शिक्षिका हंस श्री बताती है कि रिंकू के इस टेलेंट के कारण उन्हें क्वरांटाइन सेंटर की व्यवस्था को सुचारू रूप से चलने में बड़ी मदद मिलती है.

देखें विडियो


वैसे आपको ये डांस कैसा लगा?

Show More

Related Articles

Back to top button
Close