विशेष

इंस्टाग्राम से भारत में सब से ज़्यादा कमाने वाले सेलिब्रिटी बने विराट कोहली, 56 पोस्ट से कमाए 124 करोड़

लॉकडाउन में सेलिब्रिटीज भले ही अपने काम पर वापस ना जा पा रहे हों, लेकिन घर बैठे करोड़ों में कमाई कर रहे हैं। इस लिस्ट में सबसे आगे विराट कोहली हैं जिन्होंने इंस्टाग्राम से कमाई करने में टॉप पोजिशन हासिल की है। विराट कोहली ने पिछले 12 महीने में इंस्टाग्राम पर 56 पोस्टों के जरिए करीब 13 मिलियन पौंड यानि कि करीब 124 करोड़ रुपए कमा लिए हैं। पिछली बार इस लिस्ट मे सबसे टॉप पर देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा शामिल थीं। बज बिंगों की तरफ से ‘द सन’ ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि विराट कोहली इंस्टाग्राम से कमाई करने वाले पुरी दुनिया में छठे स्थान पर हैं।

इंस्टाग्राम से कमा लिए करोड़ो रुपए

सबसे हैरानी की बात ये है कि विराट कोहली पिछली बार इंस्टाग्राम से कमाई करने के मामले में दुनिया में 23वें नंबर पर थे।  वहीं इस बार वो पूरी दुनिया में छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। दरअसल पिछले साल विराट के फॉलोवर की संख्या 3.6 करोड़ थी जबकि इस साल तक विराट के 6.2 करोड़ फॉलोवर हो चुके हैं। बात करें प्रियंका चोपड़ा की तो पिछली बार इस लिस्ट में वो 19वें नंबर पर थी और उनके फॉलोवर्स 4.3 करोड़ थे। वहीं अब उनके फॉलोवर्स अब 5.35 करोड़ तक पहुंच चुके हैं।

भारतीयों के लिस्ट में तो विराट कोहली टॉपर हैं, लेकिन पूरे विश्व में वो इस मामले में छठे नंबर हैं। अगर पहले स्थान की बात करें तो पिछले एक साल में इंस्टाग्राम से कमाई करने के मामले में पुर्तगाली फुटबॉलर और स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो नंबर वन पर हैं। इस एक साल में रोनाल्डो ने 41.7 मिलियन पौंड यानि कि करीब 396 करोड़ रुपए कमाए हैं। वहीं बार्सिलाना क्लब के लिए खेलेने वे अर्जेंटीना के फुटबालर मेसी दूसरे स्थान पर हैं।15.1 करोड़ फॉलोवर वाले मेसी ने 4 पोस्टों के साथ कीब 12.3 करोड़ रुपए की कमाई की है।

पूरे विश्व में टॉप पर रोनाल्डो

पिछले साल इंस्टाग्राम से कमाई के मामले में काइली जेनर नंबर वन पर थी और रोनाल्डो तीसरे नंबर पर थे। अब रोनाल्डो टॉप पोजिशन पर पहुंच चुके हैं और काइली चौथे नंबर आ गई हैं।वहीं फोर्ब्स ने भी एक लिस्ट जारी की है जिसके मुताबिक इंस्टाग्राम से कमाई करने के मामले में विराट कोहली टॉप 10 में जगह बनाने वाले एकलौते क्रिकेटर हैं।

बता दें कि इससे पहले फोर्ब्स ने साल 2020 में सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाले एथलीट की लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट में भी विराट कोहली अकेले ऐसे क्रिकेटर थे जो शामिल थे। उस वक्त उनकी कमाई लगभग 26 मिलियन डॉलर बताई गई थी। इस लिस्ट में विराट तो छठे स्थान पर हैं पर अनुष्का का नाम इसमें शामिल नहीं है।

 

View this post on Instagram

 

Good practice gets you in sync. All set for the historic test ✌️??

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on


कोरोना महामारी में जहां एक तरफ स्टार्स काम करने को तरस गए और बहुत से लोगो को पैसों की कमी हो गई। ऐसे में विराट कोहली ने घर बैठे बैठे करोड़ों की कमाई कर ली। विराट ने इस लॉकडाउन के दौरान कुल 3 प्रायोजित पोस्ट किए थे। उन्हें हर एक पोस्ट के लिए औसतन 1.2 करोड़ रुपए मिले। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान होने के साथ साथ विराट अनुष्का के साथ अपने रोमांस को लेकर भी चर्चा में बने रहते हैं। ऐसे में उनकी फैन फॉलोइंग भी काफी ज्यादा है।

Back to top button