राशिफल

Rashifal 6 June: आर्थिक तंगी से परेशान रहेंगे 4 राशि के लोग, जबकि इनके जीवन में आएगी खुशहाली

हम आपको शनिवार 6 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 6 June 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आकस्मिक उपहार से खुशी मिलेगी। परिजनों और मित्रों के साथ आनंददायी क्षण बिताएंगे। कार्यक्षेत्र में सम्मान बढ़ेगा। काम में परिवार का सहयोग प्राप्त होगा। नये काम के अवसर मिलेंगे। अपेक्षाकृत कार्य न होने से तनाव रहेगा। सुबह सूर्यदेव को नमस्कार करें, दोस्तों के साथ संबंध बेहतर रहेंगे। आज आप अपनी जिम्मेदारी से दूर हो सकते हैं, लेकिन मन विचलित न करें। पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज दौड़-भाग भरा दिन रहेगा। आत्मविश्वास से आगे बढेंगें। भाइयों से भरपूर सहयोग मिलेगा और जीवन में सफलता के नये मार्ग खुलेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। पत्नी से मधुर संबंध रहेंगे। आज मन प्रसन्न रहेगा, कोई नया काम कर सकते हैं। आज अधिक वाद-विवाद में उलझें नहीं और किसी भी कार्य के लिए अधिक आतुर न हों। बिजनेस में समझदारी से काम लें। मार्केट में उतार-चढ़ाव का असर पड़ सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज परिवार में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। परिवार में मांगलिक कार्य हो सकते हैं। बुजुर्गों के आशीर्वाद से सभी कार्य सफल होंगे। पैसों से जुड़ा फैसला सोच समझकर लें। आज आपके नकारात्मक विचार आपके रिश्ते पर बुरा असर डाल सकते हैं। सेहत कमजोर रहेगी। आपका बीमार स्वास्थ्य आपके महत्वपूर्ण कार्यों में रूकावट डाल सकता हैं। किसी बड़े काम की जिम्मेदारी मिल सकती है। जिसे आप बखूबी निभाएंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आपके बच्चों की उपलब्धि आपकी खुशी को बढ़ाएगी। परिवारजनों के साथ दिन आनंदपूर्वक व्यतीत होगा। आज किसी नए काम का जोखिम न लें। अध्यात्म और मेडीटेशन की ओर रुझान बढ़ेगा। व्यावसायिक लोग अपने व्यवसाय में एक अच्छी दौड़ का अनुभव कर सकते हैं। किसी खास काम में माता-पिता से परामर्श लेना फायदेमंद रहेगा। आज आपके खान-पान में नियंत्रण की आवश्यकता है। आपको धन लाभ के मौके मिलेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सिंह राशि वाले आज रुकावटें और अनसुलझे मामलों को छोड़कर आगे बढ़ने की कोशिश करें। व्यर्थ की चिंताओं से बचना होगा। कार्यक्षेत्र में छोटी-छोटी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। माता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। आज सामाजिक स्तर पर आप अधिक व्यस्त न रहें नहीं तो आप खुद के लिए भी समय नहीं निकाल पाएंगे। जरूरतमंद को भोजन कराएं, आपकी सभी समस्याओं का समाधान होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज कुछ दोस्त गुप्त रुप से आपकी मदद कर सकते हैं। अच्छा समय चल रहा है। परिश्रम का अच्छा परिणाम मिलेगा। काम में तत्परता और कुशलता आपकी प्रगति में सहायक होंगे। आपकी राशि में धन लाभ के प्रबल योग दिखाई दे रहे हैं। आज आप कुछ ऐसे फैसले लेंगे जो भविष्य में आपको अच्छा फल देंगे। किसी शत्रु से सावधान रहना होगा। नये प्रोजेक्ट पर काम करने से पहले बड़ों से सलाह लेना आपके लिए फायदेमंद रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आपकी बुद्धिमानी और कार्य के प्रति निष्ठा की अधिकारी वर्ग प्रशंसा करेंगे। आज पूरे दिन का लुत्फ उठाएं। कारोबार अच्छा रहने से मन में प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। कामकाज के मोर्चे पर यह एक मुश्किल दिन हो सकता है। आगे बढ़ने में बाधा आ सकती है। भावनाओं को काबू में रखें। कम शब्दों में भावनाओं को व्यक्त करें। आज धर्म व शुभ कार्यों के प्रति रुझान बढ़ेगा। कार्य-व्यवसाय एवं मान-सम्मान में वृद्धि होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

लव पार्टनर के साथ दूरियां बढ़ सकती हैं। जिसकी वजह से परेशानियां आयेगी। परिश्रम से सभी कार्यों में सफलता मिलेगी और सृजनात्मक विचारों का भरपूर लाभ उठाएंगे। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। किसी को नाराज करने से बचें। कुछ नए काम का विचार कर सकते हैं और अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने के बारे में सोचेंगे। साथी से तीखा वाद विवाद हो सकता है। स्टूडेंट्स मेहनत करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

कामकाज के मोर्चे पर आपको सबसे स्नेह और सहयोग प्राप्त होगा जिससे कामकाज बेहतर बना रहेगा। अनावश्यक खर्च बढऩे से आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है। अनावश्यक खर्चे पर नियंत्रण रखना होगा। नौकरी या व्यवसाय में लाभ की प्राप्ति होगी। साथी से किसी बात को लेकर तानव हो सकता है। जॉब में धैर्य से काम लें। पैसा ज्यादा खर्च होगा। पार्टनर आपकी भावनाओं को समझने की कोशिश करेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज भाग्य का पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा। आप अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव ला सकते हैं। धन संबंधी परेशानी से राहत मिलेगी। नए लोगों से मिलेंगे और उनसे आपको फायदा होगा। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। आपकी महत्वाकांक्षाएं चरम पर रहेंगी, लेकिन आज आप उस दिशा से स्वयं को थोड़ा दूर ही रखें। आप कार्य में अपनी पसंदीदा चीजों की तरफ ध्यान देंगे और अपने क्षेत्र में निपुण बनेंगे। आपकी इमेज अच्छी बनेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

पूर्व में की गई मेहनत का फल पदोन्नति के रूप में मिल सकता है। इनकम बढ़ाने के लिए आप ज्यादा मेहनत करेंगे और कुछ हद तक सफल भी हो सकते हैं। सोच-समझकर लिया गया फैसला आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव लेकर आएगा। ज अपने से उच्च अधिकारी की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है, लेकिन धैर्य न खोएं। व्यायाम को अपनाएं। मानसिक और शारीरिक रूप से सेहतमंद रहेंगे। प्रमोशन हो सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपका आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा और मजबूत होगा। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। व्यक्तिगत जीवन में ताजगी का अनुभव होगा। अच्छे लोगों से संपर्क होगा। आपके सोचे हुए काम समय पर पूरे होंगे। आज जल्दबाजी में कार्य न करें। दूसरों से आज मदद की उम्मीद न पालें। अपने हितों पर ध्यान दें। आज साथी से रोमांटिक अंदाज में पेश आएंगे। आज झूठे आरोप लग सकते हैं, अत: बिना विचार करे न बोलें।

आपने Rashifal 6 June 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 6 June 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 6 June 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जीवन में दुर्भाग्य शुरू होने पर घबराएं नहीं, बस कर दें ये 5 काम, तुरंत खत्म हो जाएगा दुर्भाग्य

Back to top button