बॉलीवुड

बॉलीवुड में ठन-ठन गोपाल थे ये 10 सितारें, करियर फ्लॉप होने के बावजूद ऐसे जी रहे आलिशान जिंदगी

आमतौर पर बॉलीवुड एक्टर का फ़िल्मी करियर बहुत छोटा होता है. कुछ गिने चुने सुपरस्टार को छोड़ दिया जाए तो बाकी सभी सितारें बहुत कम समय के लिए ही फेमस रहते हैं. इनमें से भी अधिकतर कुछ समय बाद फ्लॉप होने लगते हैं. आपको जान हैरानी होगी कि फ्लॉप करियर के बावजूद उनमे से कुछ कलाकार बहुत आलिशान लाइफ गुजर रहे हैं.

मनीषा कोइराला (Manisha Koirala)

मनीषा कोइराला वैसे तो बॉलीवुड में 50 से अधिक फिल्मों में काम कर चुकी हैं लेकिन उनकी हिट फिल्मों की गिनती बेहद कम है. खासकर शादी के बाद मनीषा का करियर डाउन चला गया था. लेकिन इसके बावजूद मनीषा के पास लगभग 80 करोड़ की संपत्ति है. इसमें उनकी इंडिया के अलावा नेपाल में भी प्रॉपर्टीज है.

जुगल हंसराज (Jugal Hansraj)

जुगल हंसराज को हम लोग पापा कहते हैं, मोहब्बतें और कभी ख़ुशी कभी गम जैसी फिल्मों में देख चुके हैं. वे बॉलीवुड में साइड हीरो बनकर ही रह गए थे. बाद में उन्होंने एक्टिंग छोड़ राइटिंग शुरू कर दी थी. हालाँकि फ्लॉप होने के बावजूद वे आलिशान लाइफ जी रहे हैं.

तुषार कपूर (Tusshar Kapoor)

तुषार कपूर ने बॉलीवुड में हाथ पैर मारने की बहुत कोशिशें की लेकिन फिर भी उनका कोई ख़ास करियर नहीं रहा. हालाँकि इसके बावजूद वे एक आलिशान लाइफ जीते हैं. इतना ही नहीं उनकी कुल संपत्ति लगभग 83 करोड़ रुपए है.

शमिता शेट्टी (Shamita Shetty)

शमिता ने बॉलीवुड में ‘मोहब्बतें’ फिल्म से एंट्री की थी. इसके बाद वे गिनी चुनी फिल्मों में ही नजर आई थी. वे अपनी बहन शिल्पा शेट्टी की तरह सफल नहीं हो पाई लेकिन फिर भी उनकी लाइफस्टाइल एक सेलिब्रिटी की तरह ही है. वे विदेशों में छुट्टियां मनाती है, ब्रांडेड कपड़े पहनती है और खूब पार्टी भी करती है.

किम शर्मा (Kim Sharma)

किम ने भी ‘मोहब्बतें’ फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू किया था. करियर में फेल हुई तो अली पंजाबी नाम के बिजनेसमैन से शादी रचा ली थी. वे अपने पति की होटल्स को ही मैनेज करने का काम करती है. इसी से उनका पैसा आता है.

आयशा टाकिया (Ayesha Takia)

‘टार्ज़न: द वंडर कार’ जैसी फिल्म से फेमाश हुई आयशा तकिया का बॉलीवुड करियर भी कुछ ख़ास नहीं रहा है. हालाँकि आयशा ने दिमाग चलाया और फेमस राजनेता अबू आज़मी के बेटे फरहान से शादी कर आलिशान लाइफ जीने लगी.

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा (Shilpa Shetty Kundra)

शिल्पा अपने करियर के पहले पढ़ाव में सफल अभिनेत्री थी, लेकिन दूसरी बारी में वे फ्लॉप हो गई. ऐसे में उन्होंने एक तलाकशुदा बिजनेसमैन राज कुंद्रा से शादी कर घर बसा लिया. अब वे बड़े आराम से महारानी वाली लाइफ जीती है.

सुष्मिता सेन (Sushmita Sen)

सुष्मिता सेन की बॉलीवुड में गिनी चुनी फ़िल्में ही हिट हुई थी. हालाँकि वे फिर भी अपनी हर फिल्म का 3 करोड़ लेती थी. सुष्मिता की मुख्य कमाई उनके दुबई में स्थित ज्वेलरी ब्रांड से आती है.

अमृता अरोड़ा (Amrita Arora)

अमृता भी बॉलीवुड की फ्लॉप अभिनेत्री है. लेकिन उन्होंने मुंबई के जाने माने बिल्डर से शादी रचा ली थी. अब वे भी करोड़ो रुपए में खेलती हैं.

अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan)

अभिषेक बच्चन अपने पिता की तरह कभी बॉलीवुड में नाम नहीं कमा सके. उनकी गिनती आज भी फ्लॉप अभिनेता के रूप में होती है. हालाँकि उनकी कुल संपत्ति 200 करोड़ से भी अधिक है.

Back to top button