बॉलीवुड

छोटे पर्दे पर बेहद मशहूर थे यह 6 सितारें, फिल्मों के चक्कर में बर्बाद कर लिया अपना करियर

टीवी पर काम करने वाले इन मशहूर सितारों को ना फिल्मों में सफलता मिली और ना ही दोबारा टीवी पर चमक पाए

छोटे पर्दे पर काम करने वाले स्टार्स कितनी भी शोहरत क्यों ना पा लें बॉलीवुड से उनका मोह हमेशा ही जुड़ा ही रहता है। टीवी के बहुत से स्टार्स ऐसे हैं जो छोटे पर्दे पर सुपरहिट होते हुए भी बॉलीवुड की ओर कदम बढ़ा लेते हैं। हालांकि हर किसी को इसमें सफलता मिले जरुरी नहीं है। शाहरुख खान और विद्या बालन ही दो ऐसे नाम है जिन्होंने टीवी से अपने करियर की शुरुआत की थी और बाद में बॉलीवुड के दिग्गज सितारे बनें। वहीं इस लिस्ट में सुशांत का नाम भी जोड़ सकते हैं। हालांकि सुशांत को अभी लंबा सफर तय करना है फिर भी उन्होंने कुछ सफल फिल्में की हैं। वहीं टीवी के कुछ स्टार्स ऐसे रहे जिन्होंने करियर के पीक पर टीवी छोड़ बॉलीवुड का रास्ता अपनाया और दोनों जगह फेल हो गए।

राजीव खंडेलवाल

टीवी के मशहूर एक्टर राजीव खंडेलवाल ने अपने करियर की शुरुआत एकता कपूर के शो ‘कहीं तो होगा’ से की थी। इसके बाद वो शो ‘लेफ्ट राइट लेफ्ट’ में राजवीर सिंह शेखावत के रोल में नजर आए थे। इन शो के जरिए राजीव हर किसी के फेवरेट बन गए थे। लड़कियों में उनका खास क्रेज दिखता था। इस सफलता के बाद राजीव बॉलीवुड में काम करने चले गए, लेकिन उनकी फिल्में ज्यादा सफल नहीं हुईं। वहीं टीवी में भी उनका करियर खत्म हो गया।

श्रृति सेठ

90 के दशक में ‘शरारत’ की जिया बनकर सभी को अपना दीवाना बनाने वाली श्रृति सेठ ने भी ये ही गलती कर दी। छोटे पर्दे पर श्रृति सेठ एक बड़ा चेहरा थीं इस वजह से उन्हें कई शो ऑफर होते थे। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड की ओर कदम बढ़ा लिए। उन्हें बॉलीवुड में कभी लीड रोल नहीं मिला और साइड रोल में लोगों ने उन पर ध्यान नहीं दिया। वहीं टीवी पर भी उनका करियर खत्म हो गया।

अमन वर्मा

एक वक्त ऐसा था जब अमन वर्मा टीवी पर मशहूर हुआ करते थे। अमन को ‘क्योंकि सास भी कभी बहु थी’ से पहचान मिली थी। इसके अलावा उन्होंने कई टीवी शो भी होस्ट किए थे। अपने करियर के पीक पर अमन बॉलीवुड फिल्में करने लगें। बागबान के अलावा अमन वर्मा की एक भी फिल्म नहीं चलीं। वहीं इस फिल्म मे भी उन पर कुछ खास ध्यान नहीं दिया गया। दूसरी तरफ टीवी में  भी उनका करियर खत्म हो गया।

आमना शरीफ

छोटे पर्दे की खूबसूरत अदाकारा आमना शरीफ का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। आमना ने भी अपने करियर की शुरुआत शो ‘कहीं तो होगा’ से की थी। इस शो में वो राजीव खंडेलवाल के अपोजिट थीं। अपने करियर के पीक पर आमना ने बॉलीवुड में एंट्री की। उन्हें कुछ फिल्में ही ऑफर हुईं, लेकिन एक भी हिट नहीं रही। ऐसे में आमना बॉलीवुड में असफल हो गईं और टीवी में भी उनका करियर शून्य हो गया।

अमर उपाध्याय

‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ में काम करके  अमर टीवी का बहुत ही मशहूर चेहरा बन गए थे। उन्होंने कई सारे हिट शो में काम किया था। हिट होते ही उन्होंने भी अपने कदम बॉलीवुड की ओर बढ़ा लिए। फिल्मों में तो उन्हें सफलता नहीं ही मिली साथ ही टीवी पर भी उनका करियर खत्म हो गया। मेन लीड में काम करने वाले अमर साइड रोल में सीमित हो गए।

गुरमीत चौधरी

टीवी शो ‘कमस से’ और ‘रामायण’ में काम करके गुरमीत ने अपनी अच्छी पहचान बनाई थी। गुड लुक्स के कारण लड़कियों के बीच उनका काफी क्रेज था। गुरमीत ने भी बॉलीवुड फिल्में साइन कर लीं। फिल्म तो चली नहीं गुरमीत का करियर टीवी में भी खत्म हो गया।

Back to top button