बॉलीवुड

बॉलीवुड के लिए दुर्भाग्यपूर्ण रहा 2020, महज 34 दिनों में इन 11 सितारों का हुआ स्वर्गवास

साल 2020 पूरी दुनिया के लिए बहुत बेकार वर्ष साबित हो रहा है. कोरोना के कहर से लोग अभी तक परेशान है. बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए भी यह साल दुखों से भरा रहा है. लॉकडाउन की वजह से वैसे ही काम नहीं हो रहा है और ऊपर से इस साल कई दिग्गज सितारें दुनिया को अलविदा भी कह गए हैं. अभी पिछले 34 दिनों में ही 11 मशहूर हस्तियां स्वर्ग सिधार गई है.

वाजिद खान

बॉलीवुड की फेमस संगीतार जोड़ी साजिद – वाजिद के वाजिद खान अब इस दुनिया में नहीं रहे हैं. उनका 31 मई की रात ही कोरोना और किडनी समस्या के चलते निधन हो गया. हुनरमंद होने के साथ सतह वे बहुत पॉजिटिव और हंसमुख इंसान थे.

इरफ़ान खान

29 अप्रैल 2020 को फ़िल्मी दुनिया के बेहतरीन कलाकार इरफ़ान खान स्वर्ग सिधार गए थे. वे न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर नाम की एक दुर्लभ बिमारी से पीड़ित थे. 2018 से उनका इलाज चल रहा था. तबियत ख़राब होने पर वे कोकिलाबेन अस्पताल लाए गए थे जहाँ उन्होंने 53 वर्ष की उम्र में अंतिम सांस ली थी.

ऋषि कपूर

इरफ़ान खान के जाने का गम अभी ठंडा हुआ भी नहीं था कि अगले दिन यानी 30 अप्रैल को ऋषि कपूर दुनिया को अलविदा कह गए थे. ऋषिजी को ब्लड कैंसर की बमारी थी. एक साल उनका अमेरिका में इलाज भी हुआ था लेकिन वे इस बिमारी को हरा नहीं सके.

योगेश गौर

बीते जमाने के बॉलीवुड के बेहतरीन गीतकार योगेश गौर का निधन 29 मई को हुआ था. उनके निधन से बॉलीवुड में कई लोग दुखी थे. योगेशजी ने ऋषिकेश मुखर्जी और बासु चटर्जी संग बहुत काम किया था.

मोहित बघेल

फेमस कॉमेडियन और अभिनेता मोहित बघेल ने महज 27 वर्ष की उम्र में 23 मई को अंतिम सांस ली थी. वे पिछले कई समय से कैंसर से लड़ाई कर रहे थे. मोहित सलमान खान, परिणीति चोपड़ा जैसे सितारों संग काम भी कर चुके थे.

मनमीत ग्रेवाल

टीवी अभिनेता मनमीत ग्रेवाल ने 16 मई को आत्महत्या कर ली थी. लॉकडाउन में उन्हें काम मिलना बंद हो गया था. वे अपनी बीवी संग एक किराए के फ्लैट में रहते थे. उनकी उम्र 32 वर्ष थी.

अभिजीत

अभिजीत अभिनेता शाहरुख खान की रेड चिलीज एंटरटेनमेंट कंपनी के प्रमुख सदस्य थे. उनका निधन 15 मई को हुआ था. वे शाहरुख़ के अच्छे सहयोगी थे. वे उनकी टीम के एक स्ट्रांग मेंबर थे. शाहरुख़ ने उनके निधन पर शौक व्यक्त करते हुए लिखा था ‘तुम बहुत याद आओगे दोस्त.’

सचिन कुमार

42 वर्षीय अभिनेता सचिन कुमार का 15 मई को हार्ट अटैक के कारण देहांत हो गया था. सचिन रिश्ते में अक्षय कुमार के कजिन भी लगते थे. उन्होंने ‘कहानी घर घर की’ सीरियल में अभिनय किया था. बाद में वे फोटोग्राफर बन गए थे.

अमोस

अमोस बॉलीवुड एक्टर आमिर खान के असिस्टेंट थे. उन्होंने 60 वर्ष की उम्र में 12 मई को अंतिम सांस ली थी. वे 25 सालों से आमिर संग काम कर रहे थे. बॉलीवुड में कई लोग उनके करीब थे. उनका देहांत दिल का दौरा पड़ने से हुआ था.

साई गुंडेवर

पीके’ और ‘रॉक ऑन’ जैसी फिल्मों का हिस्सा रह चुके साई गुंडेवर का 10 मई को 42 वर्ष की उम्र में निधन हो गया था. उन्हें ब्रेन कैंसर की बीमारी थी.

शफीक अंसारी

52 वर्षीय शफीक अंसारी का 10 मई को निधन हुआ था. वे टीवी जगत के जाने माने अभिनेता थे. उन्हें कैंसर की बिमारी थी. वे पॉपुलर शो ‘क्राइम पेट्रोल’ में कई किरदारों में नजर आए थे.

Back to top button