बॉलीवुड

छोटे पर्दे पर किन्नर का किरदार निभाकर फेमस हुए ये 5 कलाकार, घर-घर में मिली पहचान

हम पर्दे पर जो भी देखते हैं, उस दृश्य के पीछे एक स्क्रिप्ट होती है और इसी स्क्रिप्ट के मुताबिक हमें पूरी फिल्म दिखाई जाती है। स्क्रिप्ट ही फिल्म की जान होती है और इसी के अनुसार एक्टर्स को किरदार निभाने पड़ते हैं। फिल्म और टीवी धारावाहिक के स्क्रिप्ट में कुछ रोल ऐसे होते हैं, जिन्हें निभाना काफी आसान होता है। वहीं कुछ ऐसे कठिन किरदार होते हैं, जिन्हें निभाने के लिए अच्छे अच्छों के पसीने छूट जाते हैं। ऐसे ही एक चुनौती भरा किरदार होता है, किन्नर का किरदार। बड़े पर्दे पर तो कई बार बड़े सेलिब्रिटीज को किन्नरों के किरदार में देखा गया है, लेकिन इस मामले में टीवी सेलेब्स भी पीछे नहीं हैं। टीवी की दुनिया में भी कई ऐसे सेलेब्स हैं, जिन्होंने किन्नर के किरदार को  काफी अच्छे ढंग से निभाया है। आज हम आपको ऐसे ही टीवी कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने छोटे पर्दे पर किन्नर का किरदार निभाया है।

उज्जवल चोपड़ा – गुलाल

उज्जवल चोपड़ा टीवी की दुनिया के बड़े कलाकारों में से एक हैं। उज्जवल न सिर्फ टीवी धारावाहिकों में बल्कि फिल्मों में भी एक्टिंग कर चुके हैं। आपने उज्ज्वल को क्राइम पेट्रोल के बहुत सारे एपिसोड में पुलिस ऑफिसर का रोल अदा करते हुए देखा होगा। इसके अलावा उज्ज्वल चोपड़ा ने स्टार प्लस में प्रसारित होने वाले धारावाहिक गुलाल में किन्नर का रोल निभाया है। यह किन्नर धारावाहिक में देवी मां का बड़ा भक्त रहता है।

अमित डोलावत- फियर फाइल्स

छोटे पर्दे के बड़े अभिनेताओं में से एक अमित डोलवाल कई धारावाहिक में अपने शानदार अभिनय से दर्शकों का दिल जीत चुके हैं। बता दें कि अमित ने किन्नर का किरदार भी निभाया है। उन्होंने जी टीवी में प्रसारित होने वाले लोकप्रिय हॉरर धारावाहिक ‘फियर फाइल्स’ के एक एपिसोड में किन्नर का किरदार निभाया था।

मुरली शर्मा- रिश्ते

मुरली शर्मा फिल्मों में हों चाहे टीवी धारावाहिक में उन्हें अक्सर निगेटिव किरदार में ही देखा गया है। आप शायद ही जानते होंगे कि मुरली ने एक टीवी धारावाहिक में किन्नर का रोल निभाया है। जी हां, मुरली शर्मा ने टीवी धारावाहिक रिश्ते के एक एपिसोड में किन्नर का रोल निभाया है, उस किन्नर का नाम रामकली रहता है।

ध्रुव भंडारी- रक्त संबंध

लोकप्रिय अभिनेता मोहन भंडारी के सुपुत्र ध्रुव भंडारी ने भी अपने पिता के नक्शे कदम पर चलकर अभिनय की दुनिया में अपने झंडे गाड़े हैं।  ध्रवु भंडारी की बात करें, तो वे टीवी धारावाहिक रक्त संबंध में दिखे थे। इस धारावाहिक में ध्रुव एक मोस्ट एलिजिबल बैचलर रहते हैं। बाद में पता चलता है कि वो एक किन्नर हैं। ध्रवु ने बखूबी इस रोल को निभाया था, इस एक्टिंग के लिए उनकी काफी सराहना भी हुई थी।

विश्वजीत प्रधान- एक बूंद इश्क

विश्वजीत प्रधान टीवी धारावाहिक और फिल्मों के जाने माने अभिनेता हैं। उन्होंने कई फिल्मों और धारावाहिक में काम किया है। विश्वजीत ने लाइफ ओके में प्रसारित होने वाले धारावाहिक एक बूंद इश्क में एक किन्नर का रोल निभाया था। इस धारावाहिक में किन्नर का नाम कलावती रहता है। बता दें कि इस धारावाहिक में किन्नर के रोल में विश्वजीत के एक्टिंग को काफी सराहा गया था।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close