दिलचस्प

अगर आपको भी सपने में आते हैं मरे हुए परिजन, तो आपके साथ हो सकती हैं ये चीज़ें

सोते समय सपने आना स्वाभाविक है। खासकर रात को सोते समय अधिकतर लोगों को सपने आते हैं, लेकिन कई बार कुछ ऐसे भयानक और अजीब से सपने आ जाते हैं कि इंसान बेचैन और परेशान हो जाता है। वहीं कई बार ऐसे सपने आ जाते हैं, जो इंसान को समझ में ही नहीं आते और फिर इंसान उसी के बारे में दिन रात सोचते रहता है। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि हर सपने का कोई न कोई मतलब होता है। शायद आपको सपनों का मतलब पता न हो, लेकिन स्वपन शास्त्र में इंसानों को आने वाले हर स्वपन का मतलब वर्णित है। दरअसल कुछ स्वप्न होते हैं, जो शुभ संकेत देते हैं। वहीं कुछ स्वप्न जीवन में होने वाले अशुभ संकेत की तरफ इशारा करते हैं,  तो चलिए जानते हैं कि आपको आने वाले स्वप्नों का असल जिंदगी में क्या मतलब है।

बीमार से मृत व्यक्ति का स्वप्न आने का मतलब

अगर किसी इंसान को अपने घर परिवार के उस इंसान का स्वप्न आता है, जो किसी बीमारी की वजह से मृत्यु लोक को प्राप्त हो चुका हो, मगर वह सपने में एकदम स्वस्थ दिखाई दे, तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार उसका जन्म किसी अच्छे स्थान पर हो चुका है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर ऐसा सपना आए तो उस मृत व्यक्ति के बारे में सोचकर खुद को परेशान नहीं करना चाहिए। इस स्वप्न को आश्वासन स्वप्न के नाम से जाना जाता है।

स्वस्थ व्यक्ति की मृत्यु का मतलब

बीमार व्यक्ति के उलट अगर किसी स्वस्थ व्यक्ति की मृत्यु हो जाए और सपने में वह जीवित और बीमार दिखाई दे, तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार इसका मतलब होता है कि उसकी कोई इच्छा अधूरी थी, जिसे वह आपके माध्यम से पूरी कराना चाहता था। बता दें कि ऐसे स्वप्न अधिकतर लोगों को आते रहते हैं।

सपने में स्वर्गवासी लोगों का दिखना

कई बार लोगों को अपने घर के स्वर्गवासी परिजन दिख जाते हैं, लेकिन वे सपने में किसी तरह की बात नही करते हैं। लोगों को इस तरह के सपने को समझने में बहुत परेशानी होती है। मगर स्वप्न शास्त्र में इसका मतलब भी वर्णित है। स्वप्नशास्त्र कहता है कि ऐसे स्वप्न आपके जीवन में चल रही गतिविधियों की ओर इशारा करते हैं। ऐसे सपनों के बारे में कहा जाता है कि वर्तमान में हम कुछ गलत काम करने जा रहे हैं या फिर कुछ गलत काम करने का विचार हमारे दिमाग में आ रहा है।

मृत परिजन सपने में आकर आशीर्वाद दें तो

घर परिवार के लोग अगर किसी इंसान के सपने में आकर आशीर्वाद दें, तो आने वाले दिनों में या भविष्य में आप जो कार्य योजना बना रहे हैं, उस कार्य योजना में सफलता अवश्य प्राप्त होगी। इसके इतर स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर घर के मृत परिजन सपने में दुखी दिखाई दें, तो इसका अर्थ है कि वो आपसे खुश नहीं हैं और आप जो काम करने वाले हैं, उसमें उनका आशीर्वाद नहीं है।

Back to top button