दिलचस्प

आलीशान महल से कम नहीं है अमिताभ बच्चन का घर ‘जलसा’, पहली बार सामनें आईं Inside तस्वीरें

अमिताभ के घर के बाहर रोजाना फैंस की भीड़ लगती है और जलसा की बालकनी से बिग बी फैंस से मुलाकात करते हैं

अमिताभ बच्चन ने बड़े पर्दे पर अपनी मेहनत से अपना नाम कमाया और सदी के महानायक कहलाए। उनकी पहली फिल्म थी सात हिंदुस्तानी और उसके बाद वो अभी तक बड़े पर्दे पर छाए हुए हैं। अमिताभ प्रयागराज शहर से उठकर मुंबई गए थे और आज मुंबई में उन्होंने अपना आलीशान घर बसा लिया है।

मुंबई में बिग बी की धाक हैं। मुंबई में अमिताभ बच्चन के पास एक से अधिक घर हैं और वो बेहद ही शानदार हैं। अमिताभ बच्चन के साथ साथ उनके घर जलसा का भी बहुत नाम है। इस लॉकडाउन में आपको दिखाते हैं जलसा के अंदर की तस्वीरें।

ऐसा है बिग बी का लिविंग रुम

अमिताभ बच्चन अपने पूरे परिवार के साथ जलसा में रहते हैं। इसी घर की बालकनी से अमिताभ अपने फैंस से मिलने आते हैं। अमिताभ के घर जलसा के सामने हमेशा ही लोगों की भीड़ लगी रहती है। उनके घर का लिविंग रुम भी बेहद खूबसूरत है। यहां पर एक शानदार सोफा है और कई तरह के पेड़ लगे हैं जिससे बैठने वाले को आराम लगे।

बेडरुम है बेहद खूबसूरत

किसी भी स्टार के घर का बेडरुम जल्दी देखने को नसीब नहीं होता है। ऐसे में अमिताभ का बेडरुम अपने आप में बेहद खूबसूरत लगता है। इस कमरे में लाइटिंग में भी काफी काम किया गया है जो इसे और भी ज्यादा खूबसूरत बनाती है। साथ ही यहां खूबसूरत ड्रेप्स भी लगाए जाते हैं।

हॉल में बैठता है परिवार

बता दें कि अमिताभ बच्चन का जलसा बंगला मुंबई के जुहू में स्थित है। जलसा के हॉल की तस्वीर भी बेहद खूबसूरत हैं।यहां पर कई तरह की पेटिंग रखी गई है दीवारों पर बहुत ही शानदार पेटिंग की गई है। जलसा में अमिताभ बच्चन अपनी पत्नी जया, बेटे अभिषेक, बहू ऐश्वर्या और नातिन अराध्या के साथ रहते हैं।

तस्वीरों से भरी दीवारें

बिग बी के घर में एक चीज आपको बहुत ही खास मिलेगी। इस घर में एक कोना ऐसा है जो तस्वीरों से भरा हुआ है। इस दीवार पर सदी के महानायक के जीवन की बहुत सी खूबसूरत यादे हैं। इसमें उनके माता-पिता के साथ बिताए खूबसूरत पल मौजूद हैं। साथ ही जया और अमिताभ की बहुत सी तस्वीरें यहां मौजूद हैं।

बिग के पास हैं दो और बंगले

इस घर के हर कमरे के अलग अलग थीम के साथ सजाया गया है। ड्राइंग रुम से लिविंग एरिया में कमरों की सजावट बहुत ही खूबसूरती से की गई है। अमिताभ दिवाली के दिन पूरे परिवार के साथ यहीं पूजा करते हैं और इस तस्वीर को वो सोशल मीडिया पर शेयर कर चुके हैं। दीवाली के मौके पर अक्सर यहीं की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होती है।

अमिताभ के पास जलसा के अलावा दो और बंगले हैं प्रतीक्षा और जनक। जब अमिताभ मुंबई शिफ्ट हुए तो उन्होंने प्रतीक्षा खरीदा। इसके बाद उन्होंने जलसा ले लिया। इस घर के बाहर एक बड़ा सा गार्डन भी है। इस गार्डन में अमिताभ बच्चन अक्सर टहलते हैं और समय गुजारते हैं। अमिताभ के तीनों बंगले आस-पास ही हैं। पूरा बच्चन परिवार एक साथ ही रहता है और दिन का एक वक्त का खाना एक ही जगह खाता हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button