बॉलीवुड

क्या याद हैं आपको तुम बिन की हीरोइन संदली? 2 बच्चों की मां बन चुकी है लेकिन फिल्मों से है दूर

तुम बिन के हिट होते ही रातों-रात स्टार बन गईं थीं संदली फिर किस्मत पलटी और फिल्मों से हो गईं दूर

बॉलीवुड में बहुत सी एक्ट्रेसेज ऐसी आईं जिन्होंने एक सुपरहिट फिल्म देकर दर्शकों का दिल जीत लिया, लेकिन फिर वो गुमनामी के अंधेरे में चली गईं। ऐसी ही एक स्टार थीं संदली सिन्हा जिन्हें आपने तुम बिन फिल्म में देखा होगा। फिल्म तुम बिन पर्दे पर बड़ी हिट साबित हुई थी और संदली सिन्हा रातोंरात बड़ी स्टार बन गईं थीं। संदली इस फिल्म में मुख्य भूमिका में थी। फिल्म की सफलता ने संदली को बड़ा स्टार बना दिया था। उन्हें देखकर लोगों को यकीन हो गया था कि बॉलीवुड को एक हिट स्टार मिलेगा, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। संदली बड़े पर्दे से बेहद दूर हो गईं हैं और लाइमलाइट से दूर जिंदगी बीता रही हैं।

पहली ही फिल्म से सुपरहिट हुईं थीं संदली

तुम बिन संदली सिन्हा की पहली और आखिरी हिट फिल्म थीं। उनकी मासूम आंखों और दिल जीत लेने वाली मुस्कुराहट ने लोगों को अपना दीवाना बना दिया था। संदली ने भी हिट देकर साबित कर दिया था कि वो आगे तक सफलता हासिल करेंगी, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। इस फिल्म के बाद संदली को वैसे रोल नहीं मिले जिससे वो अपनी प्रतिभा साबित कर सकें और उनका करियर नीचे आने लगा।

जब संदली की दूसरी फिल्में नहीं चली तो उन्हें साइड रोल मिलने लगे। फिल्म पिंजर और अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों में संदली सिन्हा साइड रोल में ही नजर आईं। उनकी एक्टिंग इन फिल्मों में पसंद भी की गई, लेकिन लीड रोल में ना होने के कारण वो ज्यादा लोगों पर प्रभाव नहीं डाल पीईं। इसके बाद उन्हें साइड रोल भी मिलने कम हो गए और करियर खत्म सा हो गया।

 

फ्लॉप फिल्मों के बाद पर्दे से बनाई दूरी

संदली का जन्म पायलट और डॉक्टरों के परिवार में हुआ था, लेकिन उन्होंने अपना करियर फिल्मों में बनाने का ठाना था। इसके चलते उन्हें मॉडलिंग में अपना करियर बनाया। दिल्ली में पली बढ़ी संदली सिन्हा मुंबई आ गई। उन्हें सबसे पहले सोनू निगम के म्यूजिक वीडियो दीवाना  तेरा में काम किया था। ये गाना आज भी लोगों को काफी पसंद आता है।

 

इसके बाद ही उन्हें बिन तुम बिन फिल्म ऑफर हुई थी। साइड रोल मिलने के बाद संदली ने फिल्मों से दूरी बना ली। 2005 में संदली ने बिजनेसमैन किरण सालस्कर से शादी कर ली थी। संदली शादी के बाद करीब 8 साल तक बड़े पर्दे से दूर रहीं। इसके बाद जब उन्होंने फिल्मों में वापसी की तो बॉलीवुड की जगह साउथ सिनेमा चुना। हालांकि वो फिल्में भी खास नहीं चल पाईं इसके बाद वो अपने परिवार में बिजी हो गईं। संदली के दो बेटे हैं।

48 की उम्र में दिखती हैं बेहत खूबसूरत

संदली आखिरी बार फिल्म तुम बिन 2 में स्पेशल अपीयरेंस के तौर पर नजर आईं थीं। फिल्म कुछ खास चली नहीं और संदली एक बार फिर दर्शकों का ध्यान नहीं खींच पाई। संदली फिल्मों से भले ही दूर हो, लेकिन अपने पति के साथ वो शानदार लाइफस्टाइल जीती हैं। 48 की उम्र में संदली ने अपना फिगर मेंटेन कर रखा है और आज भी बेहद खूबसूरत नजर आती हैं।

संदली अपने पति के साथ बिजनेस में हेल्प करती हैं। संदली के पति हॉस्पिटैलिटी और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का बिजनेस करते हैं। इसके साथ ही वो कई फूड चेन भी चलाते हैं। संदली अब फिल्मों से दूर हैं, लेकिन अपने आप को पूरी तरह परफेक्ट रखती हैं। संदली अब बिजनेसवुमैन बन चुकी हैं और अपने परिवार के साथ समय बीता रही हैं।

Back to top button