बॉलीवुड

सगे बाप बेटे से इश्क लड़ा चुकी हैं बॉलीवुड की ये 5 हसीनाएं, हेमा से लेकर श्रीदेवी तक हैं शामिल

बॉलीवुड जगत में एक से बढ़कर एक खूबसूरत अभिनेत्रियां हैं। इन अभिनेत्रियों ने अपनी बेहतरीन अदाकारी के जलवे बिखेरे हैं। हिन्दी फिल्म जगत के अभिनेत्रियों के लाखों करोड़ों फैंस मौजूद हैं। इन अभिनेत्रियों की बात करें, तो इन्होंने बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड और यहां तक की साउथ फिल्म इंडस्ट्री में भी काम किया है, मगर आज हम इस आर्टिकल में आप सभी को ऐसे अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अपने फिल्मी करियर में बाप और बेटे दोनों के साथ काम किया है। बता दें कि न सिर्फ फिल्मों में काम किया है, बल्कि बाप बेटों की जोड़ी के साथ रोमांस भी किया है। आइये जानते हैं, आखिर कौन हैं वो अभिनेत्रियां…

डिंपल कपाड़िया

डिंपल कपाड़िया का नाम इस लिस्ट में पहले नंबर पर आता है। उनके फिल्मी करियर की शुरूआत 1973 में शरू हुई। उनकी पहली फिल्म का नाम बॉबी था। इस फिल्म में डिंपल ने विनोद खन्ना और अक्षय खन्ना दोनों के साथ रोमांस किया है। बता दें कि विनोद और अक्षय असल जीवन में बाप बेटे हैं। इनके अलावा डिंपल ने धर्मेंद्र के साथ कई फिल्मों में एक साथ काम किया है, जबकि धर्मेंद्र के बेटे सनी देओल के साथ तो डिंपल कपाड़िया का अफेयर भी रह चुका है।

जया प्रदा

गुजरे जमाने की एवरग्रीन अदाकारा जया प्रदा अपने समय की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक मानी जाती थीं। जया ने बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि जया के चाहने वाले न सिर्फ देश में हैं, बल्कि दुनियाभर में हैं। जया ने बॉलीवुड के सुपरस्टार कहे जाने वाले धर्मेंद्र के साथ ‘गंगा तेरे देश में’, ‘शहजादे’, ‘फरिश्ते’ जैसे फिल्मों में एक साथ काम किया है। वहीं जया ने धर्मेंद्र के बेटे सनी देओल के साथ ‘वीरता’ और ‘जबरदस्त’ जैसी फिल्मों में मुख्य भूमिका निभाई है।

माधुरी दीक्षित

बॉलीवुड क्वीन कही जानी वाली माधुरी दीक्षित का किस्सा भी कुछ इसी तरह है। उन्होंने विनोद खन्ना के साथ ‘दयावान’ फिल्म में काम किया। इस फिल्म का एक गाना आज फिर तुम पर प्यार आया है आज भी लोगों का पसंदीदा गाना है। वहीं माधुरी ने विनोद खन्ना के बेटे अक्षय खन्ना के साथ फिल्म मोहब्बत में खूब रोमांस किया था।

श्रीदेवी

बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार कही जाने वाली श्रीदेवी ने भी बॉलीवुड इंडस्ट्री को कई हिट फिल्में दी हैं। श्रीदेवी ने फिल्म नाकाबंदी में धर्मेंद्र के साथ काम किया तो वहीं धर्मेंद्र के बेटे सनी देओल के साथ फिल्म राम अवतार में स्क्रीन शेयर कर चुकी हैं।

हेमा मालिनी

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल यानी हेमा मालिनी बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक हैं। मगर आपको ये बात शायद ही पता होगा कि हेमा मालिनी ने राज कपूर के साथ फिल्म सपनों के सौदागर में रोमांस किया है। इसके अलावा राज कपूर के बेटे ऋषि कपूर के साथ हेमा ने फिल्म हाथ की सफाई में स्क्रीन शेयर किया था।

Back to top button