बॉलीवुड

17 साल की प्रियंका को शाहरुख़ ने दिया था शादी का ऑफर, जवाब सुन चौक गए थे हकला खान

शाहरुख़ खान फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले शादीशुदा थे. हालाँकि फ़िल्मी दुनिया में उनका नाम कई अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा था. इनमे से एक प्रियंका चोपड़ा भी थी. बात 2011 की है जब शाहरुख़ – प्रियंका डॉन 2 की शूटिंग कर रहे थे. उन दिनों दोनों के लव फेयर के चर्चे बहुत मीडिया में उछल रहे थे. आलम ये था कि शाहरुख़ की बीवी गौरी खान बेहद नाराज हो गई थी. वे शाहरुख़ से तलाक तक मांग रही थी, लेकिन फिर शाहरुख़ ने जैसे तैसे गौरी को समझाया था. यब गौरी इस शर्त पर रेडी हुई थी कि शाहरुख़ आज के बाद प्रियंका संग कोई भी फिल्म नहीं करेंगे. बस उसके बाद शाहरुख़ आज तक प्रियंका के साथ किसी भी फिल्म में नहीं दिखाई दिए.

17 साल की प्रियंका को किया था प्रपोज

डॉन 2 में अफेयर से भी पहले साल 2000 में शाहरुख़ ने प्रियंका को शादी के लिए प्रपोज भी किया था. तब प्रियंका की उम्र महज 17 वर्ष थी. दरअसल ये तब की बात है जब प्रियंका ने 2000 में ‘मिस इंडिया’ कॉम्पिटीशन में भाग लिया था. तब वे टॉप 10 में थी. इस दौरान शाहरुख़ खान जूरी मेंबर्स में से एक थे. सभी प्रतिभागियों की तरह प्रियंका से भी शाहरुख़ ने एक सवाल किया था. ये सवाल उनकी प्रेजेंस ऑफ माइंड चेक करने के लिए पूछा गया था.

शाहरुख़ ने पूछा था कि – यदि आपको शादी के दो आप्शन मिले तो आप इनमें से किस से शादी करेंगी? अजहरुद्दीन जैसे महान क्रिकेटर, जिन्होंने देश का नाम रोशन किया है और जिनके नाम कई कृतिमान भी है. या फिर मुझ जैसे हिंदी फिल्म एक्टर से जिसके पास आपको इस तरह की काल्पनिक शादी के सवाल में उलझाने के अतिरिक्त कोई दूसरा विकल्प नहीं है. बता दे कि शाहरुख़ ने शुरुआत में ही कह दिया था कि ये सवाल काल्पनिक है.

ये था प्रियंका का जवाब

शाहरुख के इस सवाल पर प्रियंका ने फुल कॉन्फिडेंस से जवाब दिया था. उन्होंने कहा था – मैं इंडिया के किसी महान खिलाड़ी से शादी करना पसंद करुँगी, क्योंकि जब हम दोनों घर आएँगे तो एक दुसरे को सपोर्ट करेंगे. मैं उससे कहूँगी कि देखिए आप ने आज कितना अच्छा प्रदर्शन किया है. मुझे अपने पति पर गर्व होगा. प्रियंका का ये जवाब सुन शाहरुख़ चौक गए थे. वे उनसे काफी इम्प्रेस भी हो गए थे. गौरतलब है कि प्रियंका तब ना सिर्फ ‘मिस इंडिया’ का ताज जीती थी बल्कि उन्होंने ‘मिस वर्ल्ड’ का खिताब भी अपने नाम किया था.

इस घटना के 6 साल बाद ही प्रियंका और शाहरुख़ 2011 में आई ‘डॉन’ फ्रेंचाइजी में साथ काम करते हुए दिखाई दिए थे. इस दौरान दोनों का लव अफेयर शुरू हुआ था. हालाँकि जब किंग खान की बीवी नाराज हुई तो शाहरुख़ ने एक्ट्रेस से दुरी बना ली थी.

उधर प्रियंका चिपड़ा की लव लाइफ की बात करे तो उनका भी कई अभिनेताओं संग नाम जुड़ चूका है. इसमें हरमन बवेजा, शाहिद कपूर, अक्षय कुमार जैसे बड़े बड़े सितारें शामिल है. वर्तमान में प्रियंका अपने पति निक जोनास के साथ बेहद खुश है. निक एक अमेरिकी सिंगर और एक्टर है. दोनों ने साल 2018 (दिसंबर) में शादी रचाई थी.

Show More

Related Articles

Back to top button
Close