विशेष

शादी के 10 साल बाद सानिया मिर्जा ने बताया- ‘शोएब मलिक से क्यों किया था निकाह’

भारत की टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा बेशक एक स्टार खिलाड़ी हैं, लेकिन वो अपने खेल से ज्यादा शोएब मलिक से शादी को लेकर चर्चा में रहती हैं। याद दिला दें कि उन्होंने साल 2010 में पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी की थी। इस शादी के बाद कईयों के मन में ये सवाल उठे कि आखिर देश की टेनिस खिलाड़ी ने सरहद पार (पाकिस्तान) के क्रिकेटर से शादी क्यों की? इस वजह से सानिया मिर्जा आज भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कभी कभी ट्रोल हो जाती हैं। हालांकि, अब सानिया मिर्जा ट्रोल्स को करारा जवाब देती हैं,  लेकिन अब इस विवाद को खत्म करने के लिए सानिया ने एक इंटरव्यू में बताया है कि आखिर क्यों उन्होंने पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी की…

दरअसल, हाल ही में सानिया मिर्जा का इंटरव्यू पाकिस्तानी स्पोर्ट्स एंकर जैनब अब्बास ने किया है। इस इंटरव्यू में सानिया ने बताया कि शोएब मलिक ने बहुत ही शानदार तरीके से शादी के लिए प्रपोज किया था। यही कारण है कि मैं उन्हें शादी के लिए मना नहीं कर सकी।

सानिया को शोएब ने कैसे किया प्रपोज?

सानिया मिर्जा ने जैनब अब्बास से बातचीत के दौरान बताया कि ‘हम दोनों ने कुछ महीनों तक एक दूसरे को डेट किया था। इसके बाद शोएब मलिक ने मुझे सीधे कह दिया कि मैं तुमसे शादी करना चाहता हूँ।’ सानिया ने बताया कि ‘शोएब ने मुझे प्रपोज करते हुए कहा था अगर तुम्हारा जवाब हां है, तो मैं इंडिया आकर तुम्हारे परिवार से मिलना चाहता हूँ।’

सानिया ने इसी इंटरव्यू में बताया कि ‘मुझे शोएब मलिक की बात में काफी कुछ सच्चाई नजर आई और उनकी बातों में दिखावा बिल्कुल भी नहीं था। शोएब ने मुझे सच्चे दिल से प्रपोज किया था।’ उन्होंने बताया कि उन्हें शोएब मलिक की यही बात पसंद आई, क्योंकि वो दिखावा बिल्कुल भी नहीं करते हैं। सानिया ने कहा कि शोएब ने मुझे घुटनों के बल बैठकर प्रपोज नहीं किया था, बल्कि सच्चे दिल से प्रपोज किया था। सानिया कहती हैं कि शोएब बहुत ही सिंपल और सच्चे दिल के इंसान हैं।

शोएब की इस आदत से सानिया को नफरत

पाकिस्तानी स्पोर्ट्स एंकर जैनस अब्बास को दिए इंटरव्यू में सानिया मिर्जा ने बताया कि उन्हें शोएब मलिक की सिर्फ एक आदत बिल्कुल नहीं पसंद है। सानिया ने कहा कि जब हमारे बीच  घर में झगड़ा या नोंक झोंक होती है तो उस समय शोएब अपनी दिल की बात जाहिर नहीं करते हैं। शोएब उस बात को अपने दिल में ही दबा लेते हैं, उनके इसी बात से मुझे नफरत है।

शोएब से पहले सानिया की जिंदगी में था ये शख्स…

ये बात आपको शायद ही पता होगा कि सानिया मिर्जा और शोहराब मिर्जा की सगाई हो गई थी। बता दें कि सानिया और सोहराब बचपन के दोस्त थे और बड़े हुए तो ये दोस्ती प्यार में बदल गई और उन्होंने साल 2009 में सगाई कर ली थी, हालांकि कुछ निजी कारणों की वजह से ये सगाई टूट गई। इसके बाद सानिया की जिंदगी में शोएब मलिक आए, दोनों ने एक दूसरे को 5 महीने तक डेट किया। इसके बाद 12 अप्रैल 2010 को एक दूसरे से शादी कर ली।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close