बॉलीवुड

पिता की सीख ने ही अजय को बनाया था फिल्मों का सुपरस्टार, पहली बरसी पर शेयर किया इमोशनल वीडियो

अजय देवगन अपने पिता के बहुत करीब थे और उनका गुजर जाना अजय को धक्का दे गया

बॉलीवुड के हिट एक्शन डॉयरेक्टर और मशहूर एक्टर अजय देवगन के पिता वीरु देवगन की आज पहली बरसी है। 27 मई साल 2019  को वीरु देवगन का निधन हो गया था। अजय अपने पिता के बहुत करीब थे और उनका चले जाना अजय के लिए बहुत दुख भरा रहा। अजय ने अपने पिता को याद करते हुए अपने ट्वीटर अकाउंट पर 10 सेकेंड का वीडियो शेयर किया है। अजय ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि डियर डैड, आपको गए आज एक साल हो गए, लेकिन मुझे लगता है कि आप मरे पास ही मौजूद हैं बिल्कुल शांत, केयरिंग, प्रोटेक्टिव। आप हमेशा मेरे पास हैं।

अजय ने शेयर किया इमोशनल वीडियो

बता दें कि अजय को एक्शन हीरो के रुप में सुपरहिट बनाने का श्रेय उनके पिता वीरु देवगन को ही जाता है। अजय की कई शुरुआती फिल्मों में उनके पिता ने ही उनके लिए कई एक्शन सीन्स डॉयरेक्ट किए थे। सिर्फ अजय ही नहीं वीरु देवगन ने कई हीरो को सुपरहिट एक्शन सीन डॉयरेक्ट करके बड़ा स्टार बना दिया था। वीरु बहुत लंबे समय से बीमार चल रहे थे और पिछले साल वो इसी दिन कार्डियक अरेस्ट के कारण गुजर गए। आज उनकी पहली पुण्यतिथि पर पूरा परिवार उन्हें याद कर रहा है।


गौरतलब है कि वीरु देवगन खुद एक फिल्मी एक्टर बनने के सपने के साथ मुंबई आए थे। हालांकि वो कभी हीरो नहीं बन पाए।फिल्मों से जुड़े रहने के चलते वो स्टंट कोरियोग्राफर बन गए। उनके स्टंट के बदौलत कई स्टार्स ने हिट फिल्में दी और बॉलीवुड को मिला एक हिट स्टंट डॉयरेक्टर। वीरु ने सफलता हासिल कर ली थी लेकिन वो हीरो बनने की चाहत रखते थे। ऐसे में जब अजय ने पर्दे पर उतरने का फैसला किया तो उन्होंने तय किया की वो अपने बेटे को सुपरस्टार जरुर बनाएंगे।

अजय को पिता ने बनाया सुपरस्टार

वीरु देवगन ने अजय को सिर्फ एक्टिंग ही नहीं बल्कि फिल्ममेकिंग और एक्शन से भी जोड़ा ताकी वो जमीनी चीजों से भी जुड़े रहे। उन्होंने अजय को लेकर बहुत मेहनत की। घर में ही जिम बनवाया। कॉलेज के टाइम से ही डांस क्लास भी शुरु करवा दिया। फिल्मों में उनके डेब्यू से पहले ही वो अजय को अपने साथ सेट पर ले जाते थे ताकी अजय समझ पाएं कि सेट पर काम किस तरह से होता है।

अजय देवगन महज 18 साल के थे जब उन्होंने फिल्म फूल और कांटे से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इसी फिल्म में अजय देवगन के पिता ने एक्शन निर्देशक के तौर पर काम किया था। इसके बाद वीरु देवगन ने साल 1981 में फिल्म क्रांति में एक छोटी सी भूमिका में नजर आए थे। इसके अलावा 199 में फिल्म हिंदुस्तान की कसम का निर्देशन भी किया था। वीरु देवगन अजय को विरासत में अपना नजरिया दे गए जिसके दम पर अजय बॉलीवुड में वो बनें जो वीरु देवगन चाहते थे।

अजय के वर्क फ्रंट की बात करें तो उनकी आखिरी फिल्म तानाजी- द अनसंग वॉरियर थी। इस फिल्म में अजय के साथ काजोल ने भी मुख्य भूमिका निभाई थी। इस फिल्म ने पर्दे पर 250 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था। इसके बाद अजय की अगली फिल्म मैदान और भुज- द प्राइड ऑफ इंडिया में नजर आएंगे। फिलहाल लॉकडाउन के कारण इन फिल्मों की शूटिंग रुक दी गई है और अजय अपने परिवार के साथ समय बीता रहे हैं।

Back to top button