राजनीति

उद्धव सरकार के खिलाफ लिखना पड़ा भारी, शिवसैनिकों ने दुकानों में की तोड़फोड़- देखें वीडियो

सभी मोर्चों पर फ़ैल होने के बाद अब आलोचकों का मुँह बंद करने में लगा उद्धव सरकार

महाराष्ट्र के यवतमाल जिले में स्थित वानी में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ सोशल मीडिया पर आलोचनात्मक पोस्ट करने पर 2 दुकानदारों के खिलाफ पुलिस द्वारा प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसके इतर राज्य के सत्तारूढ़ दल शिवसेना के कुछ कार्यकर्ताओं द्वारा गुस्से में आकर उनकी दुकानों में भारी तोड़फोड़ भी मचा गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो दोनों दुकानदारों ने सोशल मीडिया पर राज्य सरकार के खिलाफ पोस्ट लिखा था, क्योंकि ये दोनों दुकानदार महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर उद्धव सरकार से काफी नाराज थे। इसी नाराजगी की वजह से उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिख दिया। मालूम हो कि महराष्ट्र कोरोना से बुरी तरह प्रभावित है। यहां राज्य सरकार कोरोना रोकने में असफल साबित हो रही है। बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना के मरीजों की संख्या 50 हजार पहुँच चुकी है। बढ़ते मरीजों की संख्या की वजह से प्रदेश के लोग नाखुश हैं।

गौरतलब हो कि इसी नाराजगी की वजह से वानी ग्रामीण समाचार व्हाट्सएप ग्रुप पर सतीश पिंपेर और फेसबुक पर विवेक पांडे ने उद्धव ठाकरे, शरद पवार और राहुल गांधी के खिलाफ एक पोस्ट लिख दिया। ये पोस्ट शिवसेना के कार्यकर्ताओं को बर्दाश्त नहीं हुई और वे अपने नेताओं के आलोचनाओं को नहीं झेल सके। बाद में इन कार्यकर्ताओं के मदद के लिए क्षेत्र के विधायक विश्वास नांदेकर भी आ गए। विधायक के नेतृत्व में कार्यकर्ता दुकानदारों के पास गए और उनके दुकानों में जमकर तोड़फोड़ की।

शिवसेना कार्यकर्ता सतीश पिंपेर की दुकान पर सबसे पहले पहुँचे और वहां नंदपेरा मार्ग स्थित रासवंती की दुकान पर खूब उत्पात मचाया। इसके बाद शिवसैनिक जटाशंकर चौक गए और वहां विकास पांडे की मोबाइल दुकान में तोड़फोड़ की। इस पूरे घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, यह घटना 26 मई 2020 का है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि बड़ी संख्या में शिवसैनिक सड़कों पर उत्पात मचाने के लिए उतरे हुए हैं और घटनास्थल पर पुलिस मूकदर्शक बन कर सबकुछ देख रही है।

राज्य में शिवसैनिक लगातार मचा रहे हैं उत्पात

दुकानों पर शिवसैनिकों ने इतनी उत्पात मचाई कि वहां का पूरा दृश्य काफी बर्बर था। कुछ कार्यकर्ताओं ने तो, दुकानों के कूलर भी फेंक दिए। बता दें कि ये पहली दफा नहीं है जब शिवसैनिकों ने ऐसा दुर्व्यवहार किया हो। जब जब सोशल मीडिया पर उद्धव सरकार के खिलाफ कोई भी कुछ भी लिखता है, तो शिवसैनिक उत्पात मचाने के लिए सड़कों पर आ जाते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता देें कि इससे पहले विश्व हिंदू परिषद के एक कार्यकर्ता राहुल तिवारी को शिवसैनिक कार्यकर्ताओं ने बर्बरता से पीटा था। राहुल तिवारी का भी दोष वही था, उन्होंने महराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे के खिलाफ सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर दिया था। आपको जानकर हैरानी होगी कि राहुल तिवारी को न सिर्फ पीटा गया था बल्कि उनका सिर भी मुंडवा दिया गया था।

इस घटना के बाद महाराष्ट्र सरकार के मंत्री आदित्य ठाकरे ने अपने कार्यकर्ताओं का बचाव भी किया था। आदित्य ने कहा था कि राहुल तिवारी नीच किस्म के ट्रोल हैं। इस घटना के बाद आदित्य ठाकरे ने कहा था कि राहुल ने सीएम उद्धव ठाकरे के खिलाफ अशोभनीय भाषा का इस्तेमाल किया था. इस पर पार्टी के कार्यकर्ताओं की हरकत गुस्से में दी गई तीव्र प्रतिक्रिया थी।

Back to top button