समाचार

प्यार को मंजूरी ना मिलने पर प्रेमी युगल ने उठाया ऐसा कदम, जिसने भी सुना भोचक्का रह गया

कन्नौज उत्तर प्रदेश : समाज वालों की और से प्यार को स्वीकार नहीं किए जाने के चलते एक प्रेमी युगल ने आत्महत्या कर ली है। इस प्रेमी युगल ने एक साथ फांसी लगाकर आत्महत्या की है। ये घटना उत्तर प्रदेश के कन्नौज के एक गांव की है। पुलिस के अनुसार प्रेमी युगल का शव सुबह गांव के बाहर पेड़ पर लटका हुआ मिला। शव को देखकर इलाके में सनसनी फैल गई। वहीं पुलिस को इस बात की सूचना दी गई , जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर इस मामले की जांच की। पुलिस की और से की गई जांच में पाया गया कि ये दोनों एक दूसरे से प्यार करते थे। लेकिन समाज की और से इनका प्यार स्वीकार नहीं किया गया। जिसकी वजह से इन्होंने ये कदम उठाया। दरअसल ये दोनों अलग-अलग जाति के थे। जिसकी वजह से इनके परिवार वाले इनकी शादी नहीं करवा रहे थे। परिवार वालों की और से शादी ना करवाने के चलते इन दोनों ने खुदकुशी कर ली।

दोनों के परिवारवालों में थी गहरी दोस्ती

मुकुट सिंह राजपूत और रामपाल नोएडा की एक फैक्टरी में एक साथ काम करते हैं। मुकुट सिंह राजपूत का बेटे अंकित और रामपाल की बेटी नीतू एक दूसरे से तीन साल से प्यार करते थे। अंकित की आयु 19 साल की थी, जबकि नीतू 18 साल की थी। दोनों शादी करना चाहते थे। लेकिन अलग- अलग जाति के होने के चलते परिवार वालों से शादी की अनुमति नहीं मिली। मुकुट सिंह राजपूत और रामपाल के शादी ना करवाने के फैसले से ये दोनों दुखी थे और इन्होंने आत्महत्या करना फैसला लिया।

कर रहे थे शादी करने जिद

लॉकडाउन में करीब डेढ़ महीने पहले मुकुट सिंह और रामपाल घर आए थे। वहीं जब इनको अंकित और नीतू के बारे में पता चला तो इन्होंने दोनों को एक दूसरे ना मिलने को कहा। जिसके बाद से ये दोनों शादी की जिद पर अड़ गए। वहीं अंकित के पिता ने 10 दिन पहले अंकित को उमर्दा के शाहनगर में रहने वाली अपनी बहन के घर भेज दिया। वहीं रविवार सुबह अंकित गांव लौटा था।

गांव के बाहर जाकर की आत्महत्या

गांव वापस आने के बाद अंकित ने नीतू से मुलाकात की जिसके बाद इन्होंने गांव के बाहर लगे अमरूद के पेड़ की एक डाल पर फांसी लगा ली। नीतू ने अपने दुपट्टे से फांसी लगाई जबकि अंकित ने गमछे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सुबह गांव वालों ने इन दोनों के शव को पेड़ पर लटके हुआ पाया और पुलिस को सूचित किया। पुलिस और फोरेंसिक टीम ने इस मामले की जांच की। पुलिस के अनुसार शवों के पास से अंकित की दो और नीतू की एक फोटो मिली है। वहीं पुलिस ने शवों को कब्जे में ले लिया है पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

पोस्टमार्टम के आधार पर होगी कार्रवाई

एएसपी विनोद कुमार के अनुसार प्राथमिक जांच में लग रहा है कि प्रेम-प्रसंग के चलते इन्होंने फांसी लगाकर आत्महत्या की है। अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर आगे की  कार्रवाई की जाएगी। ये दोनों इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के मझरेठा गांव के निवासी थे।

Back to top button