समाचार

सुहागरात पर बेहद खुश था दूल्हा, 2 दिन बाद आई ऐसी रिपोर्ट कि दुल्हन को हाथ भी नहीं लगा रहा

कोरोना वायरस का प्रकोप थमने का नाम नही ले रहा है. दिन प्रतिदिन इसके मामले बढ़ते चले जा रहे है. कोविड-19 का वायरस एक इंसान से दुसरे इंसान में बहुत तेजी से फैलता है. यही वजह है कि सरकार पिछले दो महीनो से देश में लॉकडाउन चला रही है. इस दौरान लोगो को सोशल डिस्टेंस का पालन करने की सलाह भी दी जा रही है. इस लॉकडाउन के चलते कई लोगो की शादियां भी कैंसिल हुई है. वहीं कुछ लॉकडाउन के बावजूद कम लोगो में शादी रचा रहे हैं. इस बीच मध्यप्रदेश में एक कपल को लॉकडाउन में शादी करना बहुत महंगा पड़ गया. शादी के तीसरे दिन ही दुल्हन कोरोना पॉजिटिव पाई गई. अब इस खबर के बाद से ही पुरे परिवार में हड़कंप मचा है. कल जो दूल्हा प्यार से दुल्हन का घूघंट उठा रहा था आज वही कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट आने के बाद नई नवेली बीवी से 10 फीट की दुरी बना खड़ा है.

क्या है मामला?

ये मामला मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के जाटखेड़ी का है. बीते सोमवार (18 मई) एक लड़की की शादी रायसेन जिले के सुलतानपुर में रहने वाले युवक संग हुई थी. इस शादी के एक हफ्ते पहले दुल्हन को तेज़ बुखार था, ऐसे में उसने लोकल डॉक्टर की सलाह पर मेडिसिन खा ली थी. इससे उसे आराम मिल गया और वो शादी की तैयारियों में लग गई थी. हालाँकि एहतियात के तौर पर परिवार वालों ने दुल्हन का सैंपल टेस्ट के लिए भेज दिया था. फिर शादी के तीसरे दिन जब उसकी रिपोर्ट आई तो कोरोना पॉजिटिव होने का पता चला. नतीजन दुल्हन को भोपाल एम्स अस्पताल में एडमिट किया गया.

दूल्हा-दुल्हन, परिवार, पंडित सब हुए क्वारंटाइन

कोरोना माहोल के बीच हुई इस शादी में लगभग 32 लोग शामिल हुए थे. विवाह की रस्म मंडीदीप में हुई थी. वहीं बारात सुलतानपुर से आई थी. जैसे ही दुल्हन के कोरोना पॉजिटिव होने का खुलासा हुआ तो प्रशासन ने दुल्हे के परिजनों सहित 32 लोगो को क्वारंटाइन कर दिया. इसमें शादी कराने वाले पंडितजी भी शामिल है. औबेदुल्लागंज बीएमओ डॉ. अरविंद सिंह चौहान के अनुसार हम लोगो ने परिवार के सैंपल ले लिए हैं, बस रिपोर्ट आना बाकी है.

प्रशासन हुआ अर्लट

इस खबर के बाद स्थानीय प्रशासन अर्लट हो गया है. जिन लोगों को क्वारंटाइन किया गया है उनसे पूछा जा रहा है कि शादी में और कौन कौन शामिल था. इसके अलावा ये भी जानकारी निकाली जा रही है कि शादी में शामिल हुए सभी लोग और किन किन लोगों के संपर्क में आए थे. इस तरह कोरोना से संक्रमित होने वाली इस इंसानी चेन को तोड़ा जा सकेगा.

गौरतलब हैं कि फिलहाल भारत में कोरोना पॉजिटिव मामलों का आकड़ा 1 लाख 39 हजार पार कर चूका है. इस वायरस की वजह से अभी तक 4021 लोगो की जान जा चुकी है. वहीं 57721 लोग कोरोना को हरा ठीक भी हो चुके हैं. फिलहाल लॉकडाउन 4.0 चल रहा है जो कि 31 मई तक का है. इसके बाद सरकार और लॉकडाउन आगे बढ़ाती है या नहीं यह देखना बाकी है. फिलहाल सभी को कोरोना से बचने के लिए वैक्सीन का इंतज़ार है. इसके बाद ही जनजीवन सामान्य हो सकेगा.

Back to top button