बॉलीवुड

इस वजह से सैफ अली खान ने लिया था अमृता से तलाक, सारा-इब्राहिम से दूर रहने की मिली थी सजा

अमृता से तंग आकर सैफ रोजा के करीब चले गए थे, लेकिन वो रिश्ते भी ज्यादा दिनो तक नहीं चल पाया

बॉलीवुड के छोटे नवाब यानि सैफ ने हिंदी सिनेमा में अपनी एक्टिंग के दम पर बड़ी सफलता हासिल की। स्टार किड होने के बाद भी उन्होंने अपनी मेहनत से अपना नाम कमाया। हालांकि सैफ का जितना नाम उनकी फिल्मों से हुआ है उससे कहीं ज्यादा उनकी लव लाइफ चर्चा में रही है। सैफ अली खान ने अपने जीवन में दो शादियां की और उम्र के फासलों को लेकर वो हमेशा विवाद में घिरे रहे। उन्होंने पहली शादी अमृता सिंह से की थी जो कि उनसे उम्र में 12  साल बड़ी थी। वहीं उन्होंने दूसरी शादी करीना कपूर से की जो उम्र में उनसे 8 साल छोटी हैं। अमृता से उनकी शादी टूटना हमेशा चर्चा की खबर बना रहा और आज भी इस रिश्ते के कई सच बाहर आते हैं।

 रोजा के करीब चले गए थे सैफ

सैफ और अमृता ने 1991 में शादी की थी। शादी के वक्त ही एज गैप को लेकर काफी सवाल उठे थे। जिस वक्त सैफ ने अमृता का हाथ थमा था वो इंडस्ट्री में नए थे, वहीं अमृता बड़ी स्टार बन चुकी थीं। ऐसे में दोनों का शादी करना इंडस्ट्री और फैंस के लिए काफी शॉकिंग था। हालांकि ये रिश्ता ज्यादा दिनों तक सही नहीं चला और शादी के 13 साल बाद 2004 में दोनो ने तलाक ले किया।

सैफ अमृता के साथ रिश्ते में घूट रहे थे और अलग होना चाह रहे थे। उसी वक्त उनकी जिंदगी में इटैलियन मॉडल रोजा केटालानों आ गईं। सैफ और रोजा ने एक दूसरे को 2008 तक चार साल डेट किया। 2004 में ही अमृता और सैफ का तलाक हो गया था, लेकिन जब रोजा को सैफ की पहली शादी और पत्नी के बारे में पता चला तो उन्होंने सैफ से सारे रिश्ते खत्म कर लिए।

एक इंटरव्यू में सैफ ने बताया था कि अमृता से शादी करना उनकी बहुत बड़ी गलती थी। उन्होंने कहा था कि अमृता उनकी मां शर्मिला और बहन सोहा को काफी बुरा-भला कहती थीं। यहां तक की तलाक के बाद दोनों बच्चे भी अपनी मां के पास ही रहते थे। सैफ अपने बच्चों से दूर हो गए थे। वो उनकी तस्वीर अपने वॉलेट में रखकर रोते थे। उनका कॉन्फिडेंस भी कम हो गया था।

सैफ का मानना था कि अमृता से तलाक के बाद शायद ये ही वजह थी कि वो रोजा के करीब आ गए थे। उन्होंने कहा कि अमृता से अगल होने के बाद वो उसे संबंध खराब करके नहीं रखना चाहते थे, लेकिन हर वक्त उन्हें बातें सुनाई जाती थी। सैफ ने बताया कि अमृता उन्हें हमेशा ताने मारतीं थीं कि वो एक अच्छे पति और पिता नहीं है। ये सुनकर वो बहुत परेशान हो जाया करते थे। उस वक्त उन्हें बच्चों से मिलने की इजाजत भी नहीं थी।

हालांकि सैफ ने ये भी कहा था कि अमृता उनके जीवन का हिस्सा हमेशा रहेंगी, लेकिन उन्होंने बहुत कुछ गलत भी किया था। सैफ ने कहा कि वो बच्चों के सरनेम तक बदल चुकी थीं और उन्हें सारा सिंह और इब्राहिम सिंह बुलाती थी। हालांकि बाद में हालात बदले और बच्चों ने पिता सैफ का साथ भी पाया। अब सारा और इब्राहिम अपने पिता के नाम से ही जाने जाते हैं।

इन सारी उलझनों के बीच सैफ का दिल बेबो के लिए धड़कने लगा। फिल्म टशन की शूटिंग के दौरान करीना और सैफ में प्यार बढ़ने लगा और एकाएक उनकी अफेयर की खबरें सामने आने लगीं। इसके बाद साल 2012 में सैफ ने करीना से शादी कर ली और चार साल बाद करीना ने तैमूर को जन्म दिया। आज सैफ-करीना अपने बेटे तैमूर, इब्राहिम और सारा के साथ रहते हैं। वहीं सैफ और अमृता में भी सारी कड़वाहट दूर हो गई है। सारा और इब्राहिम अपने मां के साथ साथ पिता के साथ भी काफी वक्त गुजारते हैं। वहीं करीना के साथ भी दोनों बच्चों के काफी अच्छे संबंध हैं।

Back to top button