लड़कियों के कपड़ों को रेप का कारण बताने वालों… ये वीडियो सिर्फ और सिर्फ तुम्हारे लिए ही है.

हर दिन अखबारों में छेड़खानी और बलात्कार की घटनाएं सुर्खियां बनती हैं. दुनिया के विभिन्न कोने से हर रोज महिलाओं के साथ होने वाली छेड़छाड़ और बलात्कार जैसी कई घटनाएं हम सबके सामने आती हैं. समाज से इस बुराई को खत्म करने के बजाय इन सबमें हमारा पुरुष प्रधान समाज ऐसी घटनाओं को लेकर महिलाओं और उनके कपड़ों को ही दोषी ठहराता है.

बलात्कार एक घटिया सोच की उपज है:

दरअसल, हमारे समाज की सोच शुरू से ही घटिया रही है, जिसमें महिलाओं के साथ होने वाली ऐसी वीभत्स घटनाओं को लेकर उन्हें ही दोषी ठहराया जाता है. लोग महिलाओं के कपड़े को ही बलात्कार जैसी घटनाओं के लिए दोषी मानते हैं. ऐसा माना जाता है कि उनके द्वारा पहने जाने वाले कपड़े ही उनके साथ छेड़खानी और बलात्कार का कारण होते हैं.

ये वीडियो दिमाग ठिकाने लगा देगा:

शायद ऐसी ही घटिया सोच रखने वाले लोगों को जवाब देने के लिए फिल्म अभिनेत्री स्वरा भास्कर और तापसी पन्नू ने एक वीडियो जारी किया है. इस वीडियो में दोनों अभिनेत्रियां हमारे समाज की सोच पर तंज कसते हुए करारा प्रहार करती हैं. इस वीडियो में लड़कियों को भी एक बेहतरीन संदेश देने की कोशिश की गई है.

देखिये वीडियो-
लड़कियों को प्रेरित करता है ये वीडियो:

इस वीडियो में दोनों अभिनेत्रियां बारी-बारी से समझा रही हैं कि ईश्वर ने लड़कियों को कुछ सोच-समझकर बनाया है. तो लोग हमें देखकर क्या सोचते हैं, इससे हमें फर्क नहीं पड़ना चाहिए. इस वीडियो में महिलाओं को सशक्त होने की भी प्रेरणा दी जा रही है. इस वीडियो में स्पष्ट शब्दों में कहा जाता है कि लड़कियों को खुद को दुनिया से बचाते रहने की जरूरत नहीं है. यह वीडियो महिलाओं को अपने हक और सुरक्षा के प्रति जागरूक होने की प्रेरणा देता है.

आपको बता दें कि महिलाओं को प्रेरित करता और पुरुष प्रधान सोच पर करारा प्रहार करता ये वीडियो आजकल सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. लोग इस वीडियो को अधिक से अधिक शेयर कर रहे हैं और इस पर अपनी जबरदस्त प्रतिक्रिया दे रहे हैं. इसलिए दोस्तों, कपड़ों को रेप का कारण बताने से पहले इस वीडियो को जरूर याद कर लेना.

loading...