अध्यात्म

घर के सभी दुखों से मिल जाएगी मुक्ति, बस गुरुवार के दिन कर लें ये 5 काम

हिंदू धर्म में सप्ताह के हर एक दिन का विशेष महत्त्व माना गया हैं. इन दिनों को अलग अलग देवी देवताओं के लिए समर्पित भी किया गया हैं. गुरुवार का दिन आपकी किस्मत चमकाने में सहायक हो सकता हैं. बस इस दिन आपको कुछ ख़ास कार्यों को कर देवी देवताओं को प्रसन्न करना होता हैं. असल में बृहस्पति को देवताओं का गुरु माना जाता है. इसलिए इस दिन पूजा पाठ या विशेष उपाय से कई सारी परेशानियों को समाप्त किया जा सकता हैं. आज के इस आर्टिकल में हम आपको गुरुवार के दिन कुछ विशेष कार्यों को करने की सलाह दे रहे हैं. आपको इन सभी कार्यों को अपनी परेशानी के अनुसार करना हैं.

मनचाहा जीवनसाथी पाने के लिए

मनचाही लड़की से करना चाहते हैं विवाह तो जरूर करें ये सरल उपाय

यदि आपको किसी से प्रेम हैं और उनसे शादी करना चाहते हैं तो यह उपाय आपके काम का हैं. गुरुवार के दिन केले के पेड़ पर जल चढ़ाए. इसके बाद वहां शुद्ध घी का दीपक प्रज्वलित करें. अब गुरु के 108 नामों का उच्चारण करें. ऐसा करने से आपको जल्द ही आपकी पसंद का जीवनसाथी मिलेगा. यदि आपके मिलन में कोई बाधा आ रही हैं तो वो भी इस उपाय से दूर हो जाएगी. इस उपाय को आप लगातार 7 गुरुवार तक करें.

शीघ्र विवाह के लिए

यदि आपकी शादी होने में बार बार कोई बाधा उत्पन्न हो रही हैं तो ये उपाय किया जा सकता हैं. इस उपाय को करने से आपकी शादी के योग जल्दी बन जाएंगे. इसके लिए आपको गुरुवार के दिन व्रत रखना हैं. इसके अलावा इस दिन सिर्फ पीले वस्त्र ही धारण करें. यहाँ तक की खाने में भी पिली चीजें ही खाए. इसके साथ ही विष्णु भगवान की पूजा पाठ करें. आपकी शादी का रास्ता जल्द खुल जाएगा.

व्यवसाय में लाभ के लिए

यदि आपके बिजनेस में कोई दिक्कत आ रही हैं या आप अधिक पैसा कमाना चाहते हैं तो यह उपाय उत्तम रहेगा. गुरुवार के दिन पूजाघर में हल्दी की माला लटका दे. इसके अलावा अपनी दूकान या ऑफिस में भी पीले रंग की चीजों का प्रयोग अधिक करें. लक्ष्मी-नारायण के मंदिर में जाकर उन्हें पीले मिष्ठान का भोग लगाए. प्रत्येक गुरुवार यह उपाय करने से बिजनेस में लाभ होगा. आपकी ग्राहकी बढ़ जाएगी. समस्याएँ समाप्त हो जाएंगी.

गरीबी भगाने के लिए

यदि आपके घर धन का बार बार नुकसान हो रहा हैं, आर्थिक स्थिति संकट में आ गई हैं तो यह उपाय आपकी मदद करेगा. गुरुवार के दिन घर के सभी लोग बाल न धोएं, नाखून ना काटें और शेविंग भी ना करें. मान्यता हैं कि गुरुवार को ये सभी काम करने से घर में दरिद्रता आ जाती हैं. इसलिए इन्हें गुरुवार के दिन करने से हर हाल में बचे.

रोजगार के लिए

जॉब नहीं लग रही, प्रमोशन नहीं मिल रहा, मनचाहि नौकरी नहीं मिल रही इन सभी समस्याओं के लिए यह उपाय करें. गुरुवार के दिन किसी भी मंदिर जाएं और वहां पिली चीजें जैसे खाद्य पदार्थ, फल, कपड़े इत्यादि का दान करें. आपकी नौकरी संबंधित सभी समस्याएं समाप्त हो जाएंगी.

आशा करते हैं कि आपको यह उपाय पसंद आए होंगे. इन्हें दूसरों के साथ शेयर करना ना भूले.

Back to top button