बॉलीवुड

गुमनामी की जिंदगी जी रही हैं ये मशहूर अभिनेत्रियां, कभी बहुरानी बनकर करती थीं टीवी पर राज

टीवी जगत में इन दिनों नए सितारों की तादाद बढ़ गयी है. पर्दे पर आये दिन आपको एक नया चेहरा देखने को मिलता है. कुछ बाल कलाकार भी अब बड़े होकर लीड रोल में नजर आने लगे हैं. ऐसे में पुराने कलाकारों के काम पर बहुत फर्क पड़ा है. अब निर्माता नए चेहरे को ही अपने शो में कास्ट करना चाहते हैं. अब दर्शक भी नए सितारों को झट से एक्सेप्ट कर लेते हैं. लेकिन कहते हैं न ‘ओल्ड इज ऑलवेज गोल्ड’.

भले ही इन सितारों के पास आज काम की कमी हो लेकिन इन्होंने ऐसा काम किया है कि लोग आज भी इन्हें पहचानते हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको टीवी इंडस्ट्री की 5 ऐसी बहुओं से मिलवाने जा रहे हैं, जो एक समय में सीरियल की शान हुआ करती थीं, लेकिन काफी टाइम से ये अभिनेत्रियां छोटे पर्दे पर नजर नहीं आई हैं. इन अभिनेत्रियों ने मानों छोटे पर्दे से हमेशा के लिए दूरी बना ली है. कौन सी हैं वो अभिनेत्रियां आईये जानते हैं.

राजश्री ठाकुर

‘सात फेरे’ में काम करने वाली राजश्री आखिरी बार महाराणा प्रताप सीरियल में नजर आई थीं. राजश्री ने साल 2007 में संजोत वैद्य से शादी की थी. साल 2017 में उन्होंने एक प्यारी सी बेटी को जन्म दिया था. शादी करने के बाद राजश्री छोटे पर्दे से पूरी तरह गायब हैं.

नौशीन अली सरदार

सोनी टीवी के बेहद पॉपुलर शो ‘कुसुम’ में नौशीन लीड एक्ट्रेस के तौर पर नजर आई थीं. कुसुम के किरदार में नौशीन को लोगों ने काफी पसंद किया था. उन्हें लोग कुसुम नाम से ही पहचानने लगे थे. हांलाकि इसके बाद वे कुछ शोज में नजर आईं, लेकिन पहले जैसी सफलता पाने में असफल रहीं. इसके बाद उन्होंने छोटे पर्दे से दूरी बना ली.

श्वेता क्वात्रा

सीरियल ‘कहानी घर-घर की’ में श्वेता ने पल्लवी अग्रवाल का रोल निभाया था. इस रोल में वह बहुत पॉपुलर हुई थीं. इसके बाद वह कुसुम, कृष्णा अर्जुन, C.I.D., जस्सी जैसी कोई नहीं सीरियल्स में नजर आईं. श्वेता काफी लंबे समय से छोटे पर्दे से दूर हैं.

पूनम नरूला

90 के दशक में सोनी टीवी पर ‘कन्यादान’ नाम का एक शो आया था, जो कि बेहद पॉपुलर हुआ था. शो में किरण खेर, जयती भाटिया के अलावा एक्ट्रेस पूनम नरूला मुख्य भूमिका में थीं. इसके अलावा वह एकता कपूर के शो ‘कसौटी जिंदगी की’ में निवेदिता बासू के रोल में दिखी थीं. पूनम इंडस्ट्री की पॉपुलर एक्ट्रेस थीं. लेकिन 2010 के बाद उन्होंने किसी सीरियल में काम नहीं किया.

शिखा स्वरुप

90 के दशक के शुरुआती दौर में शिखा फिल्मी दुनिया को छोड़ छोटे पर्दे पर आई थीं. आज भी वह चन्द्रकांता के नाम से जानी जाती हैं. शिखा आखिरी बार 2012 में ज़ीटीवी के सीरियल ‘रामायण-सबके जीवन का आधार’ में नजर आई थीं. इसमें उन्होंने कैकेयी का रोल किया था.

शेफाली शर्मा

कलर्स के हिट सीरियल ‘बानी-इश्क दा कलमा’ में शेफाली बानी के रोल में नजर आई थीं. इस रोल ने उन्हें घर-घर में फेमस कर दिया था. इसके बाद वह सीरियल ‘दिया और बाती हम’ में भी नजर आईं. साल 2016 में शेफाली सीरियल ‘तेरे बिन’ में आखिरी बार देखी गयी थीं. इसके बाद वह किसी शो में नजर नहीं आईं.

भैरवी रायचूरा

बालिका वधू में भैरवी रायचूरा को आनंदी की मां के रोल में देखा गया था. भैरवी ने अपने करियर की शुरुआत जीटीवी के फेमस कॉमेडी शो हम पांच से की थी. इसके बाद वह कई सीरियल्स में देखी गईं, लेकिन आनंदी की मां का रोल निभाकर उन्हें दर्शकों का भरपूर प्यार मिला. भैरवी लंबे वक्त से इंडस्ट्री से दूर हैं.

पढ़ें साड़ी-सूट में दिखने वाली कपिल की ऑनस्क्रीन बीवी ने पहनी बिकिनी, लोग बोले- टीवी पर कुछ और यहां कुछ

Back to top button