विशेष

जींस और टाइट फिट पेंट पहनना है मना, नार्थ कोरिया की सब से ताकतवर महिला की ज़िन्दगी भी है नर्क सी

किम जोंग अपनी बहन के लिए भी बनाएं हैं काफी सख्त नियम,हील्स पहनने से लेकर स्कर्ट पहनने के अलग नियम

उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन की हाल ही में तबीयत खराब होने की खूब सारी खबरें आ रही थी और कहा जा रहा था कि इनकी हालात बेहद ही नाजुक है। इतना ही नहीं ये भी अटकलें लगाई जा रही थी कि किम जोंग उन के निधन के बाद किम जोंग उन की बहन किम यो जोंग के हाथों में उत्तर कोरिया की सत्ता आ सकती है। बाद में ये सभी खबरें गलत साबित हुई और किम जोंग उन एकदम सेहतमंद निकले। हालांकि इस दौरान किम जोंग उन की बहन ने काफी सारी सुर्खियां बटौरी थी और हर कोई इनके बारे में जाना चाहता था।

किम यो जोंग अपने देश की सबसे ताकतवर महिला मानी जाती हैं और ये रूलिंग वर्कर्स पार्टी की सेंट्रल कमिटी की वाइस डायरेक्टर हैं। ये हमेशा अपने भाई के साथ नजर आती हैं और अपने भाई के लिए बतौर चीफ ऑफ स्टाफ भी काम करती हैं।

अक्सर कई तस्वीरों में देखा गया है कि किम जोंग जिस भी मीटिंग या कार्यक्रम में जाते हैं तो उनकी बहन भी उनके साथ ही मौजूद होती हैं।

बहन के लिए बनाएं हैं कड़े नियम

इतनी ताकतवर महिला होने के बाद भी किम यो जोंग को भी कई कड़े नियमों का पालन करना पड़ता है और इन्हें केवल विशेष तरह के कपड़े पहनने की ही अनुमति है। जब भी ये किसी मीटिंग या कार्यक्रम में जाती हैं तो इनकों नियमों के तहत ही तैयार होना पड़ता है।

नहीं पहन सकती इस तरह के कपड़े

नियमों के अनुसार किम यो जोंग को जींस या टाइट फिट पैंट्स पहनने की अनुमति नहीं है। किम यो जोंग के अलावा इस देश की हर लड़की के लिए ये नियम है और लड़कियों के जींस पहनने पर प्रतिबंधन लगाया गया है। इस देश के नियमों के मुताबिक उत्तर कोरिया की सभी महिलाओं को टाइट कपड़े पहनने की अनुमति नहीं हैं।

स्कर्ट की है अनुमति

किम यो जोंग को केवल स्कर्ट पहनने की ही अनुमति दी गई है। जब भी ये किसी कार्यक्रम में जाती हैं तो स्कर्ट व उसके साथ ब्लाउज, जैकेट ही पहनती हैं।

छोटी नहीं होनी चाहिए स्कर्ट

किम यो जोंग सिर्फ वही फॉर्मल स्कर्ट पहन सकती हैं, जिसकी लेंथ कम ना हो, जो घुटनों तक हो और ज्यादा फिटिंग वाली ना हो। स्कर्ट के साथ पहनने वाला ब्लेजर भी फिटिंग वाला नहीं होना चाहिए।

हील्स का नियम

किम जोंग उन की बहन के लिए हील्स पहनने से भी जुड़े नियम बनाए गए हैं और नियमों के अनुसार ये स्टलेटोज़, पंप्स, वैजेज़ या फिर किसी अन्य प्रकार के फुटवेअर नहीं पहन सकती है। किसी भी क्रार्यक्रम में जाने के लिए इन्हें किटन या ब्लॉक हील्स ही पहनने की अनुमित है। साथ में ही जो ये हील्स पहनती है वो 2 या फिर 3 इंच की ही हो। इसके अलावा ब्लॉक हील्स का कलर ब्राइट नहीं होना चाहिए। जिसके चलते ये अधिकतर ब्लैक रंग की हील्स में ही नजर आती हैं।

कपड़ों का रंग

किम यो जोंग को अपने कपड़ों का चयन काफी सावधानी से करना होता है। क्योंकि इनको ब्राइट कलर पहनने की अनुमति नहीं है। जिसकी वजह से ये ब्लैक, ग्रे ब्लेजर या हल्के रंग के कपड़ों में ही नजर आती है।

गौरतलब है कि उत्तर कोरिया एक तानाशाही देश है और इस देश में केवल वहीं होता है जो कि शासक किम जोंग उन चाहते हैं। इस देश में महिलाओं को ज्यादा आजादी नहीं दी जाती है और महिलाओं के लिए काफी सख्त नियम भी बनाए गए हैं। महिलाएं अगर ये नियम तोड़ दें तो उन्हें सख्त सजा भी दी जाती है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close